Saturday, November 26, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Jubin Nautiyal B’Day: रिजेक्शन का दर्द झेल चुके हैं जुबिन नौटियाल, एआर रहमान की सलाह ने बदली किस्मत

- Advertisement -

Happy Birthday Jubin Nautiyal: बॉलीवुड के फेमस सिंगर जुबिन नौटियाल (Jubin Nautiyal) आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। अपनी मेहनत और टैलेंट के दम पर उन्होंने इंडस्ट्री में एक खास मुकाम हासिल किया है। आज सिंगर अपना 33 वां जन्मदिन (Jubin Nautiyal Birthday) मना रहे हैं। आइए आज उनके बर्थडे पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ अनसुनी बातें:

अपने संघर्ष को याद करते हुए एक इंटरव्यू में जुबिन ने बताया था कि, “अपनी स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद मैं साल 2007 में मुंबई आ गया था। मैं तब ट्रेनिंग ले रहा था और कई टीचर्स से गाइडेंस मांग रहा था। मुझे आज भी याद है कि 2008 में मुझे रहमान सर के अलावा किसी और से मिलने का मौका नहीं मिला था। उनसे मेरी मुलाकात होना मेरे करियर में एक महत्वपूर्ण मोड़ साबित हुआ”।

जुबिन ने बताया, “मैं उस समय केवल 18 साल का था। रहमान सर एक रियलिटी शो को जज करने आए थे। जैसे ही मैंने यह खबर सुनी, मैं उनसे मिलने के लिए सेट पर गया। जब मैं उनसे मिला, तब उन्होंने मुझे मेरे जीवन की सबसे महत्वपूर्ण सलाह दी। उन्होंने मुझसे कहा कि ‘मुंबई ने हमेशा टैलेंट्स को प्रभावित किया है। आपकी आवाज में एक ओरिजनल क्वालिटी और यूनिकनेस है, लेकिन आप अभी बहुत छोटे हैं।

आगे सिंगर ने बताया कि उस समय एआर रहमान ने उन्हें कहा कि धैर्य रखें। मैच्योर वॉइस पाने के लिए 2-3 साल और इंतजार करें। “रहमान सर के शब्द अभी भी मेरे दिल में ताजा है।साल 2011 में उन्हें रिजेक्शन का सामना करना पड़ा था। सिंगिंग रियलिटी शो ‘एक्स फैक्टर’ में सोनू निगम (Sonu Nigam) ने उन्हें रिजेक्ट कर दिया था।आज उनकी मेहनत का ही नतीजा है कि जुबिन बॉलीवुड के टॉप सिंगर्स की लिस्ट में शुमार हैं।

सिंगर की पर्सनल लाइफ की बात करें तो बीते दिनों उनका नाम एक्ट्रेस निकिता दत्ता (Nikita Dutta) संग जोड़ा गया था। कई जगह दोनों स्टार्स को एक साथ स्पॉट किया गया। हालांकि जुबिन और निकिता एक दूसरे को महज अपना अच्छा दोस्त बताते हैं।

- Advertisement -

Latest Posts