---विज्ञापन---

वो किताब जिसने बर्बाद कर दी थी ओम पुरी की जिंदगी, नौकरानी के साथ संबंध की खुद पत्नी ने खोल दी थी पोल

Om Puri Birth Anniversary: आज बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर ओम पुरी की बर्थ एनिवर्सरी है। अपनी जबरदस्त एक्टिंग से इंडस्ट्री से लेकर फैंस पर दमदार छाप छोड़ने वाले ओम पुरी भले ही आज हमारे बीच न हो लेकिन उनके किस्से आज भी फैंस को उनके बारे में जानने के लिए मजबूर कर देते हैं। दरअसल […]

unlikely hero om puri
unlikely hero om puri

Om Puri Birth Anniversary: आज बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर ओम पुरी की बर्थ एनिवर्सरी है। अपनी जबरदस्त एक्टिंग से इंडस्ट्री से लेकर फैंस पर दमदार छाप छोड़ने वाले ओम पुरी भले ही आज हमारे बीच न हो लेकिन उनके किस्से आज भी फैंस को उनके बारे में जानने के लिए मजबूर कर देते हैं। दरअसल प्रोफेशनल लाइफ में जबरदस्त छाप छोड़ने वाले ओम पुरी की पर्सनल लाइफ किसी फिल्म से कम नहीं थी जिससे खुद उनकी पत्नी नंदिता ने पर्दा उठाया था।

नंदिता पुरी से की थी दूसरी शादी (Om Puri Birth Anniversary)

आज ओम पुरी की बर्थ एनिवर्सरी पर डालते हैं उनकी पर्सनल लाइफ पर नजर जिसने उन्हें विवादों में लाकर खड़ा कर दिया था। बता दें कि ओम पुरी ने दो शादियां की थीं। पहली शादी उन्होंने साल 1990 में सीमा कपूर से की थी जो अन्नू कपूर की बहन थीं। हालांकि ये शादी तो कुछ महीनों बाद ही टूट गई। इसके बाद एक्टर का दिल आया पत्रकार नंदिता पर जो उनसे उम्र में 16 साल छोटी थीं। बावजूद इसक उन्होंने उनसे शादी की और शादी के 26 साल बाद तक दोनों साथ रहे लेकिन फिर ऐसा क्या हुआ जो दोनों का रिश्ता टूट गया ?

‘अनलाइकली हीरो : ओम पुरी’ से हो गए थे बदनाम

दरअसल खुद ओम पुरी की पत्नी नंदिता ने ही अपने पति की बेहद निजी बातों को दुनिया के सामने लाकर रख दिया था। जी हां नंदिता ने खुद अपनी लिखी किताब ‘अनलाइकली हीरो : ओम पुरी’ में एक्टर से जुड़ी हर छोटी से छोटी बात दुनिया के सामने रख दी थी जिस पर जमकर विवाद हुआ था। इसी किताब के एक पन्ने में नंदिता ने ओम पुरी की नौकरानी के साथ उनके रिश्ते का पर्दाफाश कर दिया था जिससे एक्टर की खूब बदनामी हुई थी। आज भी उस किताब के कई किस्से सुर्खियां बटोर लेते हैं और यही किताब वो वजह थी कि एक्टर ने नंदिता से अलग होने का फैसला ले लिया था और दोनों का तलाक हो गया।

ये भी पढ़ेंः TV के ‘श्रीकृष्ण’ ने दो बार रचाई थी शादियां, रियल लाइफ में एक्टर को भगवान समझने लगे थे लोग

नौकरानी से थे संबंध

साल 2009 में आई इस किताब में नंदिता दास ने बताया था कि एक्टर ने महज 14 साल की उम्र में अपनी नौकरानी के साथ संबंध बनाया था जिसकी उम्र 55 साल थी। यही नहीं उस किताब में ये भी लिखा था कि ओम पुरी उस नौकरानी को प्यार करने लगे थे क्योंकि वो उनके घर के हर सदस्य का ख्याल रखती थी। नंदिता के इस खुलासे ने ओम पुरी की जिंदगी में भूचाल लाकर रख दिया था। एक के बाद एक एक्टर को कई इंटरव्यूज देकर इसपर सफाई पेश करनी पड़ी थी जिससे उनकी खूब बदनामी हुई थी।

हार्ट अटैक ने ली जान

साल 2016 मतलब अपनी मौत से एक साल पहले ओम पुरी और नंदिता दास अलग हो गए। 6 जनवरी साल 2017 को एक्टर ने दिल का दौरा पड़ने के बाद दुनिया को अलविदा कर दिया और पीछे छोड़ गए अपनी दमदार फिल्में और कहानियां।

First published on: Oct 18, 2023 08:07 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.