---विज्ञापन---

Twitter View Limits: ट्विटर की व्यू लिमिट पर कन्फ्यूज हुए एलन मस्क! पहले 6 हजार, फिर 8 और अब 10 हजार की

Twitter View Limits Fixed for Users: दुनियाभर में प्रसिद्ध माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर पिछले काफी समय से कई नए बदलाव हो रहे हैं। वैरिफाइड समेत अनवैरिफाइ़ड यूजर्स के लिए प्लेटफॉर्म पर अलग-अलग बदलाव हो रहे हैं। बीते दिन ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने नए अपडेट की घोषणा की थी। इसके तहत बिना ट्विटर […]

twitter limit characters, twitter following limit per day, twitter following limit per hour, tweet limit per day, twitter limit reached, twitter limits, twitter dm limit hack, twitter tweet limit per hour

Twitter View Limits Fixed for Users: दुनियाभर में प्रसिद्ध माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर पिछले काफी समय से कई नए बदलाव हो रहे हैं। वैरिफाइड समेत अनवैरिफाइ़ड यूजर्स के लिए प्लेटफॉर्म पर अलग-अलग बदलाव हो रहे हैं। बीते दिन ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने नए अपडेट की घोषणा की थी। इसके तहत बिना ट्विटर पर अकाउंट हुए यूजर्स ट्वीट नहीं देख पाएंगे।

इस नए अपडेट की जानकारी देने के 24 घंटे के अंदर मस्क ने एक और नई घोषणा की है। कार्यकारी अध्यक्ष एलन मस्क ने 1 जुलाई शनिवार को एक नया ट्वीट करके वैरिफाइड और अनवैरिफाइड यूजर्स के लिए व्यू लिमिट को तय कर दिया है। आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

ट्वीट्स को व्यू की लिमिट में हुआ बदलाव

एलन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट में कहा कि डेटा स्क्रैपिंग और सिस्टम हेरफेर के “एक्सट्रीम लेवल्स” को डिस्करेज करने के लिए ट्विटर प्रति दिन अलग-अलग अकाउंट्स द्वारा पढ़े जाने वाले कितने ट्वीट्स को सीमित कर रहा है। इसके लिए मस्क ने तीन बार अलग लिमिट के साथ घोषणा की है।

ये अभी पढ़ें- Airtel लाया 35 दिनों की वैधता वाला किफायती रिचार्ज प्लान, फ्री कॉलिंग समेत मिलेंगी ये सुविधाएं…

सभी यूजर्स के लिए व्यू लिमिट तय

एलन मस्क ने कहा कि वैरिफाइड अकाउंट्स अस्थायी रूप से रोजाना 6 हजार पोस्ट पढ़ने तक सीमित हैं, अनवैरिफाइड अकाउंट्स एक दिन में 600 पोस्ट तक सीमित होंगे और नए अनवैरिफाइड अकाउंट्स 300 तक सीमित होंगे।

इसके बाद एलन मस्क ने फिर से ट्विटर कर बताया कि अस्थायी पढ़ने की लिमिट जल्द ही वैरिफाइड यूजर्स के लिए रोजाना 8 हजार पोस्ट हो जाएगी। जबकि, अनवैरिफाइड यूजर्स के लिए रोजाना 800 पोस्ट और नए अनवैरिफाइड यूजर्स के लिए इसकी लिमिट रोजाना 400 पोस्ट तक हो जाएगी।

इन दोनों पोस्ट के कुछ घंटों बाद एलन मस्क ने फिर से एक नया पोस्ट किया जिसमें उन्होंने कहा कि वैरिफाइड अकाउंट्स अस्थायी रूप से रोजाना 10,000 पोस्ट पढ़ने तक सीमित हैं, अनवैरिफाइड अकाउंट्स एक दिन में 1000 पोस्ट तक सीमित होंगे और नए अनवैरिफाइड अकाउंट्स 500 तक सीमित होंगे।

शनिवार को यूजर्स ने की थी शिकायत

टेम्परेरी रूप 1 जुलाई, शनिवार शाम ट्विटर यूजर्स ने की थी। इस दौरान कई यूजर्स ने शिकायत की थी कि उन्हें नए ट्वीट शो नहीं हो रहे हैं। ऐसे में ट्विटर की सर्विस को लेकर उन्होंने शिकायत की थी, लेकिन इसे लेकर मस्क ने अपने ट्वीट से साफ किया कि ये नई पॉलिसी के कारण हो रहा था। लोगों की शिकायतों के बाद मस्क ने ट्वीट कर कहा था कि सर्विसों में कोई दिक्कत नहीं है, हमने जानबूझकर लिमिट सेट की है।

ये अभी पढ़ें- टेक-ऑटो से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें 

First published on: Jul 02, 2023 08:56 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.