Saturday, 27 April, 2024

---विज्ञापन---

FAME 2 सब्सिडी कम होने का बाद TVS iQube की कीमत बढ़ी, देखें नई प्राइस

TVS iQube Price Hike: अगर आप एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं, तो आपके लिए बुरी खबर है। दरअस, केंद्र सरकार ने इलेक्ट्रिक टू व्हीलर गाड़ियों के लिए सब्सिडी कम करने की घोषणा की है। सरकार के इस फैसले के बाद इलेक्ट्रिक स्कूटरों की कीमत पर बड़ा असर पड़ा और वाहन निर्माता […]

TVS iQube Price Hike

TVS iQube Price Hike: अगर आप एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं, तो आपके लिए बुरी खबर है। दरअस, केंद्र सरकार ने इलेक्ट्रिक टू व्हीलर गाड़ियों के लिए सब्सिडी कम करने की घोषणा की है। सरकार के इस फैसले के बाद इलेक्ट्रिक स्कूटरों की कीमत पर बड़ा असर पड़ा और वाहन निर्माता कंपनियां अपने वाहनों की कीमतें बढ़ा रही हैं। इसी कड़ी में TVS Motors ने अपने इकलौते इलेक्ट्रिक स्कूटर TVS iQube की कीमतों में करीब 22 हजार रुपये की बढ़ोतरी की है।

17,000 रुपये से 22,000 रुपये तक बढ़ी कीमतें

ईवी निर्माता के अनुसार iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमतों में बढ़ोतरी वेरिएंट के आधार पर 17,000 रुपये से लेकर 22,000 रुपये तक हुई है। नई कीमत 1 जून से लागू भी हो चुकी है। साथ ही कंपनी ने ये भी बताया है कि 20 मई, 2023 से पहले iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर बुक करने वाले ग्राहकों को एक्स्ट्रा लॉयल्टी बेनिफिट मिलेगा।

1 जून से TVS iQube की नई कीमत क्या है?

बता दें कि, FAME-II सब्सिडी कटौती से पहले TVS iQube को 51 हजार रुपये की सब्सिडी मिल रही थी। फेम 2 सब्सिडी घटने के बाद, टीवीएस आईक्यूब के बेस मॉडल की कीमत (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के लिए 1 लाख 74 हजार रुपये हो गई, जो जीएस वेरिएंट के लिए 1 लाख 85 लाख रुपये है।

दिल्ली में आईक्यूब स्टैंडर्ड एडिशन की शुरुआती कीमत पिछली सब्सिडी के साथ 1 लाख 6 हजार रुपये थी। नई कीमत लागू होने के बाद iQube की कीमत करीब 1 लाख 23 हजार रुपये हो सकती है। फिलहाल कंपनी ने आधिकारिक तौर पर नई कीमतों की जानकारी नहीं दी है।

यह भी पढ़ेंः  चुपके से Ola और Ather की वाट लगा रहा TVS का यह ईवी स्कूटर, सिंगल चार्ज पर है 145 km की रेंज

TVS iQube Electric Scooter की क्या है खासियत?

टीवीएस के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3.4kWh की बैटरी पैक है, जिससे iQube और iQube S सिंगल चार्ज में 100 किलोमीटर रेंज मिलती है। साथ ही स्पीड की बात करें तो इसकी टॉप स्पीड 78kmph की है।

वहीं, iQube ST में 5.1kWh बैटरी दी गई है जिसे लेकर दावा किया गया है कि यह सिंगल चार्ज में 145 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम है। इसकी टॉप स्पीड 82 किमी प्रति घंटे की है। iQube को 5 घंटे से कम समय में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। स्टैंडर्ड स्कूटर में 5 इंच का TFT डिस्प्ले दिया गया है, वहीं S और ST वेरिएंट में 7 इंच का डिस्प्ले मिलता है।

First published on: Jun 03, 2023 01:46 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.