---विज्ञापन---

भारत में जल्द आने वाला है JioPhone 5G, कीमत और लॉन्च डेट का खुलासा

JioPhone 5G Launch Date In India: रिलायंस जियो अपने 5G  फोन पर काम कर रहा है। इस साल जनवरी में, JioPhone 5G के बारे में विवरण सामने आया था जिससे इसके स्पेसिफिकेशन्स का पता चला। इस फोन को भारत के सबसे बजट-अनुकूल 5G डिवाइस के रूप में पेश किए जाने की संभावना है। इन सब […]

JioPhone 5G

JioPhone 5G Launch Date In India: रिलायंस जियो अपने 5G  फोन पर काम कर रहा है। इस साल जनवरी में, JioPhone 5G के बारे में विवरण सामने आया था जिससे इसके स्पेसिफिकेशन्स का पता चला। इस फोन को भारत के सबसे बजट-अनुकूल 5G डिवाइस के रूप में पेश किए जाने की संभावना है। इन सब के बीच एक ट्विटर यूजर ने JioPhone 5G की लाइव इमेज के साथ संभावित लॉन्च डेट और कीमत की भी जानकारी दी है।

JioPhone 5G: लॉन्च डेट और कीमत

नए लीक से पता चलता है कि जियो फोन 5G भारत में दिवाली और नए साल के बीच लॉन्च किया जाएगा। इससे संकेत मिलता है कि फोन इस साल की आखिरी तिमाही में देश में खरीद के लिए उपलब्ध होगा। कीमत की बात करें तो संभावना है कि JioPhone 5G की कीमत 10,000 रुपये से कम हो सकती है। इससे संकेत मिलता है कि डिवाइस भारत में एक किफायती 5जी फोन होगा।

फिलहाल ये स्पष्ट नहीं है कि डिवाइस में यूनिसोक चिप या मीडियाटेक डाइमेंशन 700 SoC है या नहीं। हालांकि, लीक में कहा गया है कि फोन 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा और 13 मेगापिक्सल + 2 मेगापिक्सल डुअल-कैमरा सेटअप से लैस होगा।

यह भी पढ़ेंः HP का बड़ा धमाका! भारत में लॉन्च किए एक साथ तीन Gaming Laptop, जानें कीमत-फीचर्स

लीक हुए लाइव शॉट्स में दिखाया गया हैंडसेट JioPhone 5G का प्रोटोटाइप प्रतीत होता है। सामने की तरफ, इसमें एक वॉटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले है, और इसके बैक पैनल में एक वर्टिकल डुअल-कैमरा सेटअप है, जिसके बाद एक एलईडी फ्लैश और सेंटर की ओर एक Jio लोगो है।

JioPhone 5G के संभावित स्पेसिफिकेशन

इस साल की शुरुआत में सामने आए एंड्रॉइड सेंट्रल के अनुसार, JioPhone 5G में 6.5-इंच का IPS LCD HD+ (1600 x 720 पिक्सल) रिजॉल्यूशन डिस्प्ले, एक साइड-फेसिंग फिंगरप्रिंट स्कैनर, 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा, एक का फ्रंट कैमरा है। पीछे की तरफ 13-मेगापिक्सल का मेन कैमरा + 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा के साथ डुअल कैमरा सिस्टम मिलेगा।

हुड के तहत, डिवाइस में स्नैपड्रैगन 480 चिप, 4 जीबी रैम, 32 जीबी स्टोरेज और 5,000mAh की बैटरी होगी जो 18W चार्जिंग को सपोर्ट केरगी। हैंडसेट में माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट, डुअल सिम स्लॉट और n3, n5, n28, n40 और n78 5G बैंड जैसे कनेक्टिविटी ऑप्शन होंगे।

अभी पढ़ेंटेक – ऑटो से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jun 23, 2023 11:08 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.