हॉलीवुड एक्ट्रेस सेल्मा ब्लेयर की मां मौली कुक का निधन

By Arunima May 28, 2020, 8:05 p.m. 1k

हॉलीवुड एक्ट्रेस सेल्मा ब्लेयर (Selma Blair) की मां मौली कुक अब इस दुनिया में नहीं रहीं। मां के निधन से सेल्मा काफी दुखी हैं। उनकी मां मिशीगन में रहती थी। सेल्मा को इस बात का दुख है कि वो अपनी मां के आखिरी पलों में उनके साथ नहीं थीं। मां के लिए इंस्टाग्राम पर उन्होंने एक पोस्ट लिखा है। मां को याद करते हुए उन्होंने कहा, "मेरी जिंदगी की पहली इंसान..आपने मुझे अब तक जो कुछ भी दिया उसके प्रति तह-ए-दिल से मैं आपकी आभारी हूं। मां, मैं आपको पूजती हूं। मौली कुक का कल निधन हो गया है। उनके अपने आवास में। वह बेहद ही कुशल, मजाकिया, तेज-तर्रार, उत्साहित और उदार थीं। वह एक मददगार इंसान थीं और उनके इसे गुण को मैंने भी पाया है। वह अपने आप में किसी तोहफे से कम नहीं थीं।"

वह आगे कहती हैं, मेरी मां एक कमाल की निर्णायक थीं और वह अपने लॉ स्कूल की कक्षा में एकलौती महिला थीं। वह मेरी पहली स्टाइल आइकॉन, मेरी छवि, मेरा ईनाम थीं। अपनी पूरी जिंदगी में मैंने इसी ईनाम पर गौर फरमाया है और अब उन्हें अपनी आंखों के सामने से ओझल होते देखने का अनुभव बेहद ही अजीब है। ''

ब्लेयर फिलहाल कोविड-19 के चलते लॉस एंजेलिस में स्थित अपने घर में अपने आठ साल के बेटे आर्थर और अपने बॉयफ्रेंड रॉन कार्लसन संग क्वारंटीन में रह रही हैं। ऐसा लगता है वो मां के अंतिम संस्कार में भी नहीं पहुंच पाईं हैं। वो अपनी मां के बहुत करीब थी। मदर्स डे पर भी मम्मी के साथ उन्होंने अपने बेटे की तस्वीर शेयर की थी। उन्होंने मां को याद करते हुए लिखा है,'' मैं अपने बेटे के लिए आभारी हूं। मैं अपनी मां, मौली की आभारी हूं। आर्थर उसे अच्छी तरह से नहीं जानता है। वह मिशिगन में है। लेकिन जब वह उसके साथ रही, तो उसने उसका हाथ पकड़ लिया। उसने मेरी बहनों के बगीचे से उसे फूल दिए। उसने मुझे गर्व महसूस कराया। मेरी मम्मी उसे प्यार करती हैं। मुझे उन दोनों से प्यार है। और मैं सभी माताओं को प्यार भेजती हूं। क्या हम जानते हैं कि हम कौन हैं और हमारे बच्चों को पढ़ाने के लिए सबसे अच्छे हैं। ये तस्वीर 3 साल पुरानी है। 

 सेल्मा हॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस हैं। उन्होंने अब तक फीस्ट ऑफ लव, मदर्स डे, डाउन टू यू, ए गाय थिंग, क्रुएल इंटेशन्स, हेल बॉय और लीगली ब्लॉन्ड समेत सैकड़ों फिल्मों में काम किया है। 

Related Story