Saturday, 27 April, 2024

---विज्ञापन---

Summer Skin Care Tips: गर्मी में चाहिए शीशे जैसी दमकती त्वचा तो खीरे का ऐसे करें इस्तेमाल

Summer Skin Care Tips: गर्मी का मौसम जैसे ही आता है अपने साथ कई सारी स्किन समस्याओं को भी लेकर आता है। इस मौसम में तेज धूप की वजह से टैनिंग और एक्ने की दिक्कत सबसे ज्यादा होती है जिसकी वजह से चेहरे की चमक कहीं खो सी जाती है। लोग अपने चेहरे की खोई […]

Summer Skin Care Tips, Beauty Tips, Lifestyle

Summer Skin Care Tips: गर्मी का मौसम जैसे ही आता है अपने साथ कई सारी स्किन समस्याओं को भी लेकर आता है। इस मौसम में तेज धूप की वजह से टैनिंग और एक्ने की दिक्कत सबसे ज्यादा होती है जिसकी वजह से चेहरे की चमक कहीं खो सी जाती है। लोग अपने चेहरे की खोई चमक को वापस लाने के लिए कई प्रकार के स्किन केयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं लेकिन कई बार उनसे दिक्कत कम होने की बजाय और भी ज्यादा बढ़ जाती है।

आज हम आपको खीरे के इस्तेमाल से स्किन केयर के कुछ खास टिप्स बताने वाले हैं जो आपके बहुत काम आने वाले हैं। खीरे में मौजूद तत्व स्किन को गर्मी में ठंडक प्रदान करते हैं और स्किन को डिटॉक्स करने के साथ टैनिंग को दूर भी करता है। ऐसे में गर्मियों में चेहरे पर पर निखार लाने के लिए आप खीरे के आइस क्यूब का इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको पता हो कि चेहरे पर आइस क्यूब लगाने से स्किन की गर्माहट दूर होगी और स्किन चमकदार भी बनेगी। आइए जानते हैं गर्मी में चेहरे पर खीरे के आइस क्यूब लगाने के फायदे।

स्किन को हाइड्रेट रखता है Summer Skin Care Tips

ये तो सभी को पता है कि खीरे में भरपूर मात्रा में पानी पाया जाता है जो शरीर में पानी की कमी को पूरा करता है। लेकिन क्या आपको पता है कि इसके इस्तेमाल से स्किन को भी हाइड्रेट किया जा सकता है। इसके लिए आप अपने चेहरे पर खीरे के आइस क्यूब लगाने से स्किन हाइड्रेट होने के साथ उसे  पोषण भी मिलेगा। आप इन आइस क्यूब से हल्के हाथ से चेहरे पर मसाज करें।

टैनिंग कम करने में मददगार

गर्मी में तेज धूप की वजह से स्किन पर टैनिंग हो जाती है जिससे चेहरा भद्दा सा लगता है। इस समस्या को दूर करने के लिए लोग कई तरह के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते है। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो इतने महंगे  प्रोडक्ट्स नहीं खरीद सकते ऐसे में खीरे के आइस क्यूब्स आपकी स्किन टैनिंग को दूर कर सकते हैं।  इसके लिए आप आइस क्यूब को हाथ में लेकर चेहरे की मसाज करें। ऐसा नियमित करने से टैनिंग दूर होने में मदद मिलती है।

पिंपल्स कम करें Summer Skin Care Tips

बहते पसीने की वजह से चेहरे पर पिंपल्स निकल जाते हैं आप इन्हें भी दूर करने के लिए खीरे की आइस क्यूब का इस्तेमाल कर सकते हैं। खीरे में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स पिंपल्स को कम करने के साथ स्किन को चमकदार बनाते हैं। आप नियमित रूप से खीरे की आइस क्यूब्स का इस्तेमाल करें।

डार्क सर्कल दूर करे

आंखों के नीचे जिद्दी डार्क सर्कल चेहरे की रौनक को फीका कर देते हैं। ये देखने में बहुत ही बुरे लगते हैं। आपकी आंखों के नीचे भी डार्क सर्कल हो गए हैं तो इन्हें दूर करने के लिए खीरे के आइस क्यूब्स लगा सकते हैं।

First published on: May 10, 2023 02:29 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.