---विज्ञापन---

Women’s Health Tips: महिलाओं के लिए ‘रामबाण’ ये तीन जूस, हमेशा रहेंगी फिट

Women’s Health Tips: महिलाओं की जिंदगी आसान नहीं होती हैं। उनको अपनी जिंदगी में कई तरीके की मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। कई महिलाएं तो ऐसी भी होती हैं तो घर के साथ-साथ बाहर के भी काम को संभालती हैं। घर में भी उनको कई तरह के काम करने पड़ते हैं साथ-साथ घरवालों का […]

women health
हम आपके लिए लेकर आए हैं, तीन ऐसे प्रकार के जूस जिसका सेवन करने से महिलाओं को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होगी।

Women’s Health Tips: महिलाओं की जिंदगी आसान नहीं होती हैं। उनको अपनी जिंदगी में कई तरीके की मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। कई महिलाएं तो ऐसी भी होती हैं तो घर के साथ-साथ बाहर के भी काम को संभालती हैं। घर में भी उनको कई तरह के काम करने पड़ते हैं साथ-साथ घरवालों का भी खास ख्याल रखना पड़ता है। जिसकी वजह से वो खुद का ख्याल नहीं रख पाती और धीरे-धीरे कई बीमारियों का शिकार होने लगती हैं।

वहीं, 30 साल के बाद औरतों में कई तरह की मुश्किलें पैदा होने लगती हैं। जैसे कि हड्डियां कमजोर, लिवर में प्रॉबल्म, किडनी समेत कई चीजों की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। जिससे वो परेशान रहना शुरू हो जाती हैं। ऐसे में उन्हे अपना खास ख्याल रखना चाहिए और ऐसी चीजों का सेवन भी करना चाहिए जिससे वो हेल्दी रहें। इसी को ध्यान में रखकर हम आपके लिए लेकर आए हैं, तीन ऐसे प्रकार के जूस जिसका सेवन करने से महिलाओं को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होगी।

और पढ़िएSide Effects Of Drinking Water: जरूरत से ज्यादा पानी पीना हो सकता है हानिकारक, जान लीजिए

1. मिक्स फ्रूट जूस (Mix Fruit Juice)

मिक्स फ्रूट जूस को रोजाना पीने से महिलाओं को हार्ट अटैक जैसी दिल की बीमारी नहीं होगी। बता दें, फल में कई तरह के विटामिंस और मिनरल्स पाए जाते हैं तो शरीर के साथ-साथ ब्रेन को भी फायदे पहुंचाने का काम करते हैं। इससे आंखों, स्किन और बालों सही रहते हैं।

2- नारियल पानी (Coconut Water)

नारियल पानी को रोजाना पीने से बॉडी का हाइड्रेट रहती है। साथ ही नारियल पानी पीने से ब्लड प्रेशर कंट्रोल में रहता है और त्वचा से जुड़ी परेशानियां भी पेश नहीं होती हैं। साथ ही नारियल पानी पीने से स्किन भी काफी ज्यादा ग्लो करता है और पेट भी सही रहता है।

और पढ़िएMental health tips: क्या आप भी हो रहे हैं मानसिक तनाव का शिकार, तो तुरंत अपनाएं ये 5 टिप्स

3. सब्जियों का जूस (Vegetable Juice)

सब्जियों के क्या-क्या फायदे होते हैं ये तो सभी को मालूम है। वहीं, सब्जी खाने के जितने फायदे हैं उतने ही फायदे उसे पीने के भी होते हैं। सब्जियों का जूस पीने से शरीर को विटामिंस, एंटीऑक्सीडेंट्स, पोटैशियम, जिंक और कैरोनाइड्स जैसे पोषक तत्व मिलते हैं। साथ ही ये जूस पीने से हाई ब्लड प्रेशर, खून की कमी, स्किन प्रॉब्लम जैसी परेशानी दूर हो जाती है।

यहाँ पढ़िए – लाइफ स्टाइल  से जुड़ी ख़बरें

First published on: Dec 03, 2022 01:28 PM