Saturday, 27 April, 2024

---विज्ञापन---

Attached Bathroom Rules: आपके बेडरूम में भी है अटैच बाथरूम तो रखें इन बातों का ध्यान, वरना छा सकती है कंगाली

Attached Bathroom Rules: हमारे जीवन में वास्तु शास्त्र का बहुत महत्व माना जाता है। यदि वास्तु के अनुसार घर का निर्माण हुआ हो और उसी के अनुसार सामान रखा हुआ हो तो शुभ फल की प्राप्ति होती है। इससे घर में सुख समृद्धि बनी रहती है और सभी सदस्यों के उन्नति के मार्ग खुलते हैं। […]

Attached Bathroom Rules: आपके बेडरूम में भी है अटैच बाथरूम तो रखें इन बातों का ध्यान, वरना छा सकती है कंगाली
Attached Bathroom Rules: आपके बेडरूम में भी है अटैच बाथरूम तो रखें इन बातों का ध्यान, वरना छा सकती है कंगाली

Attached Bathroom Rules: हमारे जीवन में वास्तु शास्त्र का बहुत महत्व माना जाता है। यदि वास्तु के अनुसार घर का निर्माण हुआ हो और उसी के अनुसार सामान रखा हुआ हो तो शुभ फल की प्राप्ति होती है। इससे घर में सुख समृद्धि बनी रहती है और सभी सदस्यों के उन्नति के मार्ग खुलते हैं। लेकिन यदि घर के निर्माण के समय या साज सज्जा के समय वास्तु के नियमों को अनदेखा किया जाता है तो इससे घर में नेगेटिव एनर्जी का वास होता है और मां लक्ष्मी रुष्ट हो जाती है जिससे कंगाली का वास होता है।

आजकल मेट्रो सिटी और शहरों में अटैच बाथरूम का चलन शुरू हो गया है। लेकिन बता दें कि इसके साथ कुछ विशेष बातों का ध्यान रखना चाहिए। वरना आपके जीवन में आर्थिक तंगी छा सकती है और घर में क्लेश का माहौल बना रह सकता है। आइये जानते हैं कि बेडरूम में अटैच बाथरूम हो तो किन बातों का रखें ध्यान। जानें विस्तार से।

टॉयलट सीट के लिड को कवर करके रखें

वास्तु शास्त्र  (Vastu Shastra) के अनुसार, जिनके घर के बैडरूम में बाटरूम अटैच हैं उन्हें इस बात का खास ध्यान रखना चाहिए कि इस्तेमाल के बाद टॉयलट सीट के लिड को कवर कर दें। दरअसल कई लोगों कि आदत होती है कि वाशरूम इस्तेमाल के बाद लिड को ओपन ही छोड़ देते हैं, बता दें कि वास्तु की दृष्टि से ये अशुभ माना जाता है। इससे घर में नेगिटिव एनर्जी का वास होता है और घर के सदस्यों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है।

बाथरूम की ओर पैर करके न सोएं

यदि आपके बैडरूम में अटैच बाटरूम है तो इस बात का खास ध्यान रखें की आप भूलकर भी बाथरूम की ओर पैर करके न सोएं। इससे घर में कलह- क्लेश का माहौल बना रहता है। इसके अलावा फिजूल खर्ची भी बढ़ती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आप अपने घर में शांति का माहौल चाहते हैं तो भूलकर भी बाथरूम की ओर पैर करके न सोएं। साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें की बाथरूम का दरवाजा हमेशा बंद रखें।

अटैच बाथरूम को हमेशा रखें साफ

वैसे तो सभी बाथरूम साफ होने चाहिए। लेकिन बात बैडरूम से अटैच बाथरूम की हो तो उसे खासतौर पर साफ रखना चाहिए। इससे घर में पॉजिटिव एनर्जी बनी रहती है। जिनके बाथरूम गंदे रहते हैं उनके घर में जरा-जरा सी बात पर लड़ाई-झगड़े होने लगते हैं। साथ ही घर में नेगेटिव एनर्जी का वास होता है।

First published on: Feb 25, 2023 09:50 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.