---विज्ञापन---

Oppenheimer Box Office Collection Day 2: इंडियन बॉक्स ऑफिस पर छाया ‘ओपेनहाइमर’, जानें फिल्म का कुल कलेक्शन

Oppenheimer Box Office Collection Day 2: हॉलीवुड फिल्म ‘ओपेनहाइमर’ को भारतीय दर्शकों से जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। क्रिस्टोफर नोलन द्वारा निर्देशित फिल्म रिलीज के महज दो दिनों में इस फिल्म ने भारत में 30 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है। आइये इसके बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर एक नजर डालते हैं। Oppenheimer Box […]

Oppenheimer Box Office Collection Day 2

Oppenheimer Box Office Collection Day 2: हॉलीवुड फिल्म ‘ओपेनहाइमर’ को भारतीय दर्शकों से जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। क्रिस्टोफर नोलन द्वारा निर्देशित फिल्म रिलीज के महज दो दिनों में इस फिल्म ने भारत में 30 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है। आइये इसके बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर एक नजर डालते हैं।

Oppenheimer Box Office Collection Day 2

शुरुआती अनुमान के मुताबिक, फिल्म ने पहले दिन 14.50 करोड़ रुपये और दूसरे दिन लगभग 17 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। ट्रेड पोर्टल Sacnilk के अनुसार, ओपेनहाइमर का कुल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 31.50 करोड़ रुपये तक पहुंच गया है।

शनिवार को पूरे भारत में अंग्रेजी शो में फिल्म की कुल ऑक्यूपेंसी 59.99 प्रतिशत और हिंदी शो में 21.72 प्रतिशत थी। Sacnilk के अनुसार, दुनिया भर में Oppenheimer ने लगभग 250 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। ओपेनहाइमर की IMDb रेटिंग 8.9/10 है और रॉटेन टोमाटोज पर दर्शकों का स्कोर 95 प्रतिशत है।

फिल्म की कहानी

फिल्म की कहानी की बात करें तो, ‘ओपेनहाइमर’ एक बायोग्राफी ड्रामा है। जो परमाणु बम के जनक ‘जे रॉबर्ट ओपेनहाइमर’ की जिंदगी पर आधारित है। ये फिल्म ओपेनहाइमर के पहले परमाणु परीक्षण ‘ट्रिनिटी’ को बताती है। जिसमें परीक्षण से पहले और उसके बाद घटनाओं का दिलचस्प वर्णन है।

द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान जापान के हिरोशिमा और नागासाकी पर अमेरिका द्वारा 6 और 9 अगस्त, 1945 को परमाणु हमला किया गया था। इस हमले में कई लोगों को जान गंवानी पड़ी थी। साथ ही जापान को इस हमले से उबरने में कई साल लग गए। इस फिल्म में इसका एक हिस्सा लेते हुए दिखाया गया है कि कैसे एक इंसान की इच्छा मानव जीवन के विनाश का कारण बन सकती है।

अभी पढ़ेंहॉलीवुड से जुड़ी ख़बरें

First published on: Jul 23, 2023 01:55 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.