---विज्ञापन---

‘डंकी’ और ‘सालार’ का बॉक्स ऑफिस पर कैसा रहा हाल, किसने मारी बाजी कौन रहा पीछे

Dunki Vs Salaar Box Office Collection: 2023 के अंत में प्रभास (Prabhas) की ‘सालार’ (Salaar) और शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की ‘डंकी’ (Dunki) ने बॉक्स ऑफिस पर अपना पहरा जमा दिया था। अब नए साल के पहले वीकेंड पर इन दोनों फिल्मों के कलेक्शन पर एक नजर डालें तो आंकड़े आपको दोनों मूवी का हाल […]

Shahrukh Khan, Dunki, Prabhas, Salaar, Latest Box Office Collection

Dunki Vs Salaar Box Office Collection: 2023 के अंत में प्रभास (Prabhas) की ‘सालार’ (Salaar) और शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की ‘डंकी’ (Dunki) ने बॉक्स ऑफिस पर अपना पहरा जमा दिया था। अब नए साल के पहले वीकेंड पर इन दोनों फिल्मों के कलेक्शन पर एक नजर डालें तो आंकड़े आपको दोनों मूवी का हाल बता देंगे। जहां एक्शन से भरपूर ‘सालार’ ने 90.70 करोड़ के कलेक्शन से अपनी दमदार ओपनिंग की थी वहीं ‘डंकी’ ने भी अपना डंका बजाया था। अब साल के पहले शनिवार पर इन दोनों मूवीज का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन भी सामने आ गया है। तो आइए एक नजर डालते हैं कमाई पर और देखते हैं कि कौन किसे पछाड़ रेस में बढ़ा आगे।

यह भी पढ़ें: 9 साल लिव इन में रहने वाली एक्ट्रेस ने ‘जिस्म’ से लगाई आग जानें ‘राज’ की बात

‘सालार’ ने किया इतना कारोबार

नील प्रशांत के निर्देशन में बनी प्रभास की ‘सालार’ डे वन से अब तक बॉक्स ऑफिस पर कब्जा बनाए हुए है। फिल्म ने पहले दिन ही अपनी कमाई से तहलका मचा दिया था। दो दोस्तों की दोस्ती कैसे दुश्मनी में बदल जाती है यही इस फिल्म में दिखाया गया है।

अब फिल्म को रिलीज हुए बॉक्स ऑफिस पर 16 दिन हो गए हैं। नए साल के पहले शनिवार को फिल्म ने कितने करोड़ का कारोबार किया ये जानने के लिए जानते हैं लेटेस्ट कलेक्शन। सैकनलिक की रिपोर्ट के अनुसार, ‘सालार’ ने अपनी रिलीज के 16वें दिन 3.36 करोड़ का कलेक्शन किया है। अब फिल्म का टोटल कलेक्शन 385.11 करोड़ हो गया है।

‘डंकी’ का कारोबार

शाहरुख खान के लिए साल 2023 को बहुत लकी रहा, लेकिन अब साल 2024 में क्या होता है ये देखने वाली बात है। बीते साल 2 हिट देने वाले किंग खान की तीसरी मूवी ‘डंकी’ भी फैंस को पसंद आ रही है। 4 दोस्तों की शानदार कहानी वाली इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 17 दिन पूरे कर लिए हैं।

अब फिल्म का लेटेस्ट कलेक्शन भी सामने आ गया है। सैकनलिक की रिपोर्ट के अनुसार ‘डंकी’ ने 17वें दिन 2.52 करोड़ का कलेक्शन किया है। अब मूवी का टोटल कलेक्शन 211. 24 करोड़ रुपये हो गया है।

किसने मारी बाजी किसका बजा बाजा  

बात दोनों फिल्मों के क्रेज की करें तो ‘सालार’ आगे दिखाई दे रही है। इसका एक कारण मूवी में ए वन एक्शन के साथ सस्पेंस भी हो सकता है। वहीं ‘डंकी’ भी दर्शकों को अच्छी लग रही है, लेकिन कहीं न कहीं ‘सालार’ की छाया ‘डंकी’ की कमाई तो पड़ी ही है। हालांकि ऐसा नहीं है कि शाहरुख खान का जादू नहीं चल रहा है। वहीं अगर दूसरे नजरिए से देखा जाए तो ‘सालार’ हाई बजट फिल्म है तो ‘डंकी’ का कम बजट में बनी मूवी है। इस लिहाज से देखा जाए तो दोनों ही फिल्में अपना जादू चलाने में कामयाब रही हैं।

First published on: Jan 07, 2024 07:30 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.