---विज्ञापन---

ये हैं शाहरुख खान की टॉप IMDb रेटिंग फिल्में, एक ने तो सालों तक मचाया थिएटर में गदर !

Shah Rukh Khan Top IMDb Rated Films: आज बॉलीवुड के किंग खान अपना 58वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। शाहरुख खान के बर्थडे पर एक रात पहले से ही उनके घर मन्नत के बाहर फैंस का जमावड़ा लग गया था। तब से लेकर अभी तक शाहरुख खान को इंडस्ट्री के हिट स्टार्स से लेकर फैंस […]

Shah Rukh Khan Top IMDb Rated Films
Shah Rukh Khan Top IMDb Rated Films

Shah Rukh Khan Top IMDb Rated Films: आज बॉलीवुड के किंग खान अपना 58वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। शाहरुख खान के बर्थडे पर एक रात पहले से ही उनके घर मन्नत के बाहर फैंस का जमावड़ा लग गया था। तब से लेकर अभी तक शाहरुख खान को इंडस्ट्री के हिट स्टार्स से लेकर फैंस तक बधाइयां देने में लगे हुए हैं। ऐसे में आइए एक नजर डालते हैं शाहरुख खान की उन फिल्मों पर जिन्हे IMDb ने टॉप रेटिंग से नवाजा है।

शाहरुख खान की टॉप रेटेड फिल्में (Shah Rukh Khan Top IMDb Rated Films)

अपनी पहली फिल्म से लेकर शाहरुख खान ने अबतक न जाने कितनी हिट फिल्में दी हैं लेकिन इन हिट फिल्मों में भी कुछ ऐसी फिल्में हैं जो इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गई हैं। इन फिल्मों में रोमांस, ड्रामा, सोशल और मोटिवेशनल फिल्म भी शामिल हैं। इस लिस्ट में बेशक आपकी फिल्म भी शामिल होगी। आइए डालते हैं एक नजर।

1. Swades: We, the People

IMDb ने इस लिस्ट में शाहरुख की फिल्म स्वदेश को रखा है जिसके लिए आज भी उन्हें खूब सराहा जाता है। भारत की जमीन और विदेश के परिवेश को दर्शाती हुई इस फिल्मो को 8.2 रेटिंग दी गई है। शाहरुख खान, गायत्री जोशी, किशोरी बल्लाल, स्मिथ सेठ जैसे स्टार्स से भरी इस फिल्म को आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

2. Chak De! India

फिल्म ‘चक दे इंडिया’ में शाहरुख खान ने एक हॉकी कोच की भूमिका निभाई थी जिस पर देश के साथ गद्दारी करने का झूठा आरोप लगा था। 2007 में रिलीज हुई इस फिल्म को 8.1 रेटिंग मिली है। शाहरुख खान, विद्या मालवडे, सागरिका घाटगे, शिल्पा शुक्ला जैसे स्टार्स की ये फिल्म आप प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

3. Dil Wale Dulhania Le Jayenge (DDLJ)

सालों बाद भी इस फिल्म को लेकर फैंस में जबरदस्त क्रेज है। रिलीज के बाद भी सालों तक ये फिल्म फेमस मराठा मंदिर में लगी रही थी। 1995 को रिलीज हुई इस फिल्म को 8.0 रेटिंग मिली हुई है। शाहरुख खान, काजोल, परमीत सेठी, मंदिरा बेदी, अमरीश पुरी जैसे स्टार्स से भरी ये फिल्म आप प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

4. Kuch Kuch Hota Hai

शाहरुख खान की सबसे रोमांटिक फिल्मों में शामिल ‘कुछ कुछ होता है’ जबरदस्त हिट साबित हुई थी। इस फिल्म को 7.5 रेटिंग मिली हुई है। मल्टी स्टारर इस फिल्म में शाहरुख खान, काजोल, रानी मुखर्जी, अनुपम खेर, अर्चना पुरन सिंह, सलमान खान भी नजर आए थे। इसे आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

5. Devdas 

साल 2002 में रिलीज हुई फिल्म देवदास को संजय लीला भंसाली ने डायरेक्ट किया था। इस फिल्म को 7.5 रेटिंग मिली हुई है। मल्टी स्टारर इस फिल्म में शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय, माधुरी दीक्षित और जैकी श्रॉफ नजर आए थे।

First published on: Nov 02, 2023 11:04 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.