---विज्ञापन---

तीन साल पहले ही कर दी मौत की भविष्यवाणी, विवादित बयानों से मचाया कोहराम, अंडरवर्ल्ड डॉन संग पी चाय

Rishi Kapoor Death Anniversary: ऋषि कपूर ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं, एक्टर का विवादों से भी गहरा नाता रहा है।

Rishi Kapoor

Rishi Kapoor Death Anniversary: एक ऐसा एक्टर जिसने अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीता, कॉमेडी हो या फिर सीरियल रोल हर किसी में फिट बैठा। पहली ही फिल्म के लिए जीता नेशनल अवार्ड, आप अंदाजा लगा लीजिए कि वो कौन हो सकता है। हम बात कर रहे हैं, ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) की जिन्हें भूल पाना मुश्किल है। अभिनेता बेशक एक फिल्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखते थे, लेकिन उन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर इंडस्ट्री में अपनी खास पहचान बनाई। ऐसे दिग्गज एक्टर ने 30 अप्रैल 2020 को अंतिम सांस ली, आज उनकी चौथी पुण्यतिथि है। ऋषि जी को याद करते हुए आज उनके बारे में कुछ खास बातें जानते हैं।

मरने से 3 साल पहले कर दी थी मौत की भविष्यवाणी

ऋषि कपूर ने मरने से 3 साल पहले ही कर दी थी अपनी मौत की भविष्यवाणी। जी हां आप सही पढ़ रहे हैं। दरअसल विनोद खन्ना की मौत के बाद उनकी अंतिम यात्रा में बहुत कम लोग शामिल हुए। इस बात का ऋषि कपूर को बुरा लगा, तो उन्होंने ट्वीट कर नाराजगी जाहिर की थी। अभिनेता ने लिखा था- ‘ऐसे क्यों? मेरे और मेरे बाद…मुझे तैयार रहना चाहिए, जब मैं मरूंगा तो कोई मुझे कंधा देने वाला नहीं होगा। मैं आज बहुत ज्यादा गुस्सा हूं। अभिनेता की ये भविष्यवाणी सही भी साबित हुई जब साल 2020 में उनका निधन हुआ तो लॉकडाउन लगा हुआ था, ऐसे में कोई कंधा देने वाला भी नहीं था, अंतिम यात्रा में सिर्फ 20-25 लोग शामिल हुए थे।

Rishi Kapoor

दाऊद संग पी चाय

ऋषि कपूर एक बार तब खबरों में छा गए थे, जब दाऊद बीमार थे तो कई बॉलीवुड सेलेब्स ने उनकी खबर ली। ऐसे में ऋषि कपूर भी उनसे मिलने गए। दोनों ने संग चाय पी और कई सारी बातें की। दोनों की ये मुलाकात टॉक ऑफ द टाउन बन गई। एक्टर ने अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘खुल्लम खुल्ला’ में भी इसका जिक्र किया था कि ‘दाऊद ने उन्हें उनके कुछ दोस्तों को दुबई वाले घर पर चाय के लिए बुलाया था। हालांकि दोनों के बीच कोई खास बात नहीं हुई।

ऋषि कपूर के विवादित बयान

एक्टर अक्सर किसी न किसी वजह से विवादों में घिरे रहे थे। उनके सबसे चर्चित विवादों में अभिनेता ने कभी कश्मीर को लेकर विवादित बयान दिया। ऋषि साहब ने बीफ से लेकर शराब की दुकान तक के मामलों पर अपनी राय बड़ी बेबाकी से रखी।

Rishi Kapoor

उनके गुस्से से तो सभी वाकिफ हैं ही, एक बार उन्होंने यानी गाय का मांस खाने को लेकर लिखा-  ‘मैं बहुत नाराज हूं, आप खाने को धर्म से क्यों जोड़ते हैं। मैं बीफ खाने वाला हिंदू हूं। तो क्या इससे ये साबित होता है कि मैं भगवान से उतना ही डरता हूं जितना कि बीफ नहीं खाने वाला डरता है।

यह भी पढ़ें: इस एक्टर की वजह से लगा प्रभास की Salaar के सीक्वल पर ब्रेक

First published on: Apr 30, 2024 06:54 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.