Saturday, 27 April, 2024

---विज्ञापन---

Samrat Prithviraj B’O Day 6: ‘सम्राट पृथ्वीराज’ के बॉक्स ऑफिस पर लड़खड़ाए कदम, देखें आंकड़े

Samrat Prithviraj Box Office Day 6: बॉलीवुड के मोस्ट पॉपुलर एक्टर्स में से एक अक्षय कुमार (Akshay Kumar) इन दिनों अपनी फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ को लेकर चर्चाओं में हैं। इस फिल्म में उनके साथ मानुषी छिल्लर (Manushi Chhillar), सोनू सूद (Sonu Sood) और संजय दत्त (Sanjay Dutt) भी नजर आ रहे हैं। इस फिल्म का […]

Samrat Prithviraj Box Office Day 6: बॉलीवुड के मोस्ट पॉपुलर एक्टर्स में से एक अक्षय कुमार (Akshay Kumar) इन दिनों अपनी फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ को लेकर चर्चाओं में हैं। इस फिल्म में उनके साथ मानुषी छिल्लर (Manushi Chhillar), सोनू सूद (Sonu Sood) और संजय दत्त (Sanjay Dutt) भी नजर आ रहे हैं। इस फिल्म का इंतजार भी फैंस को कई दिनों से था, वहीं पृथ्वीराज के रिलीज होने के बाद जो क्रेज लोगों में था वो बॉक्स ऑफिस पर भी देखने को मिला है। सभी चुनौतियों को पार करने के बाद आखिरकार ये फिल्म 3 जून को बड़े पर्दे पर रिलीज हो ही गई। फिल्म को देर्शकों से शुरुआत के दिनों में बॉक्स ऑफिस पर अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। लेकिन छठा दिन आते-आते इस फिल्म के कलेक्शन की रफ्तार धीमी पड़ गई है।

हिन्दी में 3550 स्क्रीन्स और तमिल-तेलुगु के लिए 200 स्क्रीन्स पर रिलीज होने वाली इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन 10.70, दूसरे दिन 12.60, तीसरे दिन 16.10, चौथे दिन 5 और पांचवे दिन 4.25 करोड़ रुपये की कमाई की थी। वहीं अब ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श की मानें तो फिल्म ने छठे दिन लगभग 3.60 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है। इसी के साथ अगर फिल्म को टोटल कलेक्शन की बात करें तो अब तक 52.25 करोड़ रुपये ‘सम्राट पृथ्वीराज’ ने अपने खाते में जमा कर लिए हैं। हालांकि फिल्म को कल से बॉक्स ऑफिस पर जुरासिक वर्ल्ड: डोमिनियन से कड़ी टक्कर मिलने वाली है।

डॉ चंद्रप्रकाश द्विवेदी के निर्देशन में बनी फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ को बड़े पैमाने पर शूट किया गया था, इसके बावजूद फिल्म को उम्मीद के मुताबिक ओपनिंग नहीं मिली। वहीं अक्षय कुमार की ‘सम्राट पृथ्वीराज’ को बॉक्स ऑफिसर पर कमल हासन, विजय सेतुपति और फहाद फासिल की ‘विक्रम’ और अदिवी वेश और सई मांजरेकर की ‘मेजर’ से कड़ी टक्कर मिल रही है। इसके साथ ही आपको बता दें कि फिल्म को कड़ी टक्कर मिलने की वजह से ही इसकी कमाई में गिरावट देखने को मिल रही है।

 

और पढ़िए –  Bhool Bhulaiyaa 2 B’O Day 19: बॉक्स ऑफिस पर धड़ाम से गिरी ‘भूल भुलैया 2’, आंकड़े देख चौंक जाएंगे आप

 

300 करोड़ में बनी इस फिल्म से उम्मीद थी कि पहले दिन फिल्म 15 करोड़ की ओपनिंग को पार करेगी, हालांकि ऐसा करने में तो फिल्म नाकाम रही। लेकिन कई ट्रेड एनालिस्ट का ये मानना था कि ये फिल्म आने वाले दिनों में अच्छा कलेक्शन करेगी और बीच में दूसरे और तीसरे दिन फिल्म ने अच्छी कमाई की भी थी। लेकिन इसके बाद फिल्म की कमाई धीरे-धीरे धीमी पड़ती दिखाई देने लगी। वहीं कई लोगों का ये भी मानना है कि फिल्म भले ही कलेक्शन कैसा भी करे, लेकिन ये दो हफ्ते के अंदर ही ये 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर जाएगी। अब ऐसा हो पाता है या नहीं ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

यहाँ पढ़िए – बॉक्स ऑफिस  से जुड़ी ख़बरें

 

Click Here –  News 24 APP अभी download करें

First published on: Jun 09, 2022 06:57 PM