---विज्ञापन---

Sanjay Dutt Birthday: संजय दत्त अपने वैवाहिक जीवन में खुश है , लेकिन उनके अफेयर की खबरें आज भी आती रहती है!

Sanjay Dutt Birthday: बॉलीवुड के फेमस एक्टर संजय दत्त का आज जन्मदिन है। उनका जन्म 29 जुलाई साल 1959 को सुनील दत्त और नरगिस दत्त के घर हुआ था। संजय ने अपनी शानदार एक्टिंग के दम पर इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। वो अपने फिल्मी करियर में कई सुपर हिट फिल्में दी […]

Sanjay Dutt Birthday: बॉलीवुड के फेमस एक्टर संजय दत्त का आज जन्मदिन है। उनका जन्म 29 जुलाई साल 1959 को सुनील दत्त और नरगिस दत्त के घर हुआ था। संजय ने अपनी शानदार एक्टिंग के दम पर इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई है।

वो अपने फिल्मी करियर में कई सुपर हिट फिल्में दी हैं। संजू बाबा ने साल 1981 में फिल्म रॉकी से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। अभिनेता अपनी रील लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में छाए रहते हैं।

आपको ये जानकर हैरानी होगी की संजय की 308 गर्लफ्रेंड रह चुकी हैं। आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनके बॉलीवुड की हसीनाओं के साथ रहे अफेयर के बारे में बताने जा रहे हैं।

टीना मुनीम  (Sanjay Dutt Birthday)

बात संजय दत्त के अफेयर की होती है तो सबसे पहला नाम टीना मुनीम का नाम सामने आता है। पता हो कि, टीना और संजय बचपन के दोस्त थे और ऐसे में दोनों के बीच प्यार हो गया। फिल्म ‘रॉकी’ के दौरान उनका रिश्ता और भी मजबूत हो गया, लेकिन संजय की ज्यादा शराब पीने की आदत की वजह से टीना ने उन्हें छोड़ दिया और बाद में टीना ने अनिल अंबानी से शादी कर ली।

रेखा

सदाबहार एक्ट्रेस रेखा के साथ भी संजय का नाम जुड़ चुका है। साल 1984 में ‘जमीन’ की शूटिंग के दौरान उनके रेखा के साथ अफेयर की खबरें सामने आईं। रेखा और संजय की शादी की खबरें भी आने लगी थीं। बाद में संजय दत्त ने एक इंटरव्यू के दौरान इनको अफवाह करार दिया था। वहीं, रेखा का नाम उस समय अमिताभ बच्चन के साथ भी जोड़ा जाता था।

ऋचा शर्मा  (Sanjay Dutt Birthday)

संजय दत्त की मुलाकात अपनी पहली पत्नी ऋचा शर्मा से फिल्म ‘मुहूर्त’ के दौरान हुई थी। दरअसल उन्होंने एक लोकल मैग्जीन में ऋचा की तस्वीर में देखी थी और तभी से वह उन्हें पसंद करने लगे थे। साल 1987 में ऋचा ‘आग ही आग’ की शूटिंग कर रही थीं, उस वक्त संजय दत्त ने उन्हें प्रपोज किया था।

Sanjay Dutt

लेकिन ऋचा ने उन्हें कोई जवाब नहीं दिया। इसके बाद संजय उन्हें फोन कर जवाब मांगने लगे, तो एक दिन ऋचा ने हां कर दी। इसके बाद दोनों ने 1987 में शादी की और 1988 में उनकी बेटी त्रिशाला का जन्म हुआ। हालांकि किस्मत को कुछ और ही मंजूर था और ब्रेन ट्यूमर के चलते न्यूयॉर्क में 10 दिसंबर 1996 को ऋचा का निधन हो गया।

माधुरी दीक्षित

खबरों के अनुसार साल 1991 में ‘साजन’ की शूटिंग के दौरान दोनों एक दूसरे के करीब आ गए थे। दोनों के अफेयर की चर्चा होने लगी और कहा जाता था कि दोनों शादी करना चाहते थे। मगर माधुरी के पिता इस रिश्ते से खुश नहीं थे, क्योंकि संजय की पहले से एक बेटी थी। कहा जाता है कि 1993 के बॉम्बे बम ब्लास्ट में जब संजय का नाम आया, तो माधुरी ने खुद संजय से दूरी बना ली।

लीजा रे  (Sanjay Dutt Birthday)

बताते चलें कि, संजय दत्त और लीजा रे के रिश्ते को लेकर भी चर्चाओं का बाजार गर्म था। ये उस समय की बात है जब संजय अपनी पत्नी की मौत के बाद डिप्रेशन में चले गए थे और मुंबई बम ब्लास्ट केस भी चल रहा था। हालांकि, दोनों का रिश्ता ज्यादा दिन नहीं चला। हालांकि लीजा रे ने संजय दत्त के साथ अपने रिश्ते को कभी कबूल नहीं किया।

First published on: Jul 29, 2023 05:30 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.