---विज्ञापन---

Nargis Fakhri Birthday: मां को नहीं पसंद था एक्ट्रेस का ब्वॉयफ्रेंड, करियर के लिए सब लगा दिया दाव पर

Nargis Fakhri Birthday: बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस नरगिस फाखरी (Nargis Fakhri) अपनी एक्टिंग के साथ-साथ बोल्ड अंदाज के लिए भी जानी जाती हैं। नरगिस को पढ़ाई करना बिल्कुल भी पसंद नहीं था लेकिन बावजूद इसके उन्होंने साइकोलॉजी और फाइन आर्ट्स की डिग्री ली है। छोटी सी उम्र में एक्ट्रेस ने अपने पिता को खो दिया। […]

Nargis Fakhri Birthday, Nargis Fakhri, Nargis Fakhri Love Life
Image Credit: Google

Nargis Fakhri Birthday: बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस नरगिस फाखरी (Nargis Fakhri) अपनी एक्टिंग के साथ-साथ बोल्ड अंदाज के लिए भी जानी जाती हैं। नरगिस को पढ़ाई करना बिल्कुल भी पसंद नहीं था लेकिन बावजूद इसके उन्होंने साइकोलॉजी और फाइन आर्ट्स की डिग्री ली है। छोटी सी उम्र में एक्ट्रेस ने अपने पिता को खो दिया। आज एक्ट्रेस का बर्थडे है तो ऐसे में इस खास मौके पर हम आपको नरगिस की लाइफ से जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जो बेहद दिलचस्प हैं।

यह भी पढ़ें: सब कुछ भूल निया शर्मा ने बाथरूम में खिंचाई फोटोज, हॉटनेस से बढ़ा दिया पारा

पिता पाकिस्तानी और मां हैं अमेरिकी (Nargis Fakhri Birthday)

20 अक्टूबर 1979 को जन्मी नरगिस के पिता मोहम्मद फाखरी पाकिस्तानी थे, तो वहीं मां मैरी फाखरी अमेरिकी हैं। एक्ट्रेस के पास अमेरिका की सिटीजनशिप हैं, इसलिए वो अपने आपको ग्लोबल नागरिक कहती हैं। जब एक्ट्रेस सिर्फ 6 साल की थीं तो उनके माता-पिता अलग हो गए थे। इसके बाद कुछ समय बाद उनके पिता मोहम्मद फाखरी का निधन हो गया।

इंडिया का प्यार खींच लाया  

बेशक नरगिस के पिता पाकिस्तानी और मां अमेरिकी हों, लेकिन एक्ट्रेस के दिल में भारत ही बसता है। इसका सबूत ये है कि वो भारत घूमने के लिए आईं थी, लेकिन बॉलीवुड की होकर रह गईं। इस बात का खुलासा खुद नरगिस ने एक इंटरव्यू में किया था। एक्ट्रेस ने फिल्मों में काम करने से पहले मॉडलिंग की और अपनी पहचान बनाई।

इस फिल्म से की करियर की शुरूआत  (Nargis Fakhri Birthday)

नरगिस ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो प्यार में थीं और अपने बॉयफ्रेंड के साथ 6 महीने तक रिलेशनशिप में रहीं। लेकिन उनकी मां को ये लव रिलेशन पसंद नहीं था, ऐसे में एक्ट्रेस ने घर छोड़ दिया और भारत आईं और यहां की ही होकर रह गईं। पता हो कि एक्ट्रेस ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी। इस दौरान ही उन्हें रणवीर कपूर की फिल्म ‘रॉकस्टार’ ऑफर हुई जिससे उन्होंने बॉलीवुड डेब्यू किया।

पहली ही फिल्म में मिला अवार्ड

नरगिस जितनी हसीन हैं उतनी ही टैलेंटेड भी हैं। एक्ट्रेस को उनकी पहली ही फिल्म ‘रॉकस्टार’ के लिए बेस्ट फीमेल डेब्यू फिल्म फेयर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट भी किया गया था। ‘रॉकस्टार’ में उनकी एक्टिंग को खूब पसंद किया गया। इसके बाद उन्होंने ‘मद्रास कैफे’, ‘मैं तेरा हीरो’ और ‘हाउसफुल 3’ जैसी फिल्मों में भी अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीता।

उदय चोपड़ा संग जुड़ा नाम

प्रोफेशनल लाइफ के साथ ही नरगिस अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चाओं में रही। एक्ट्रेस का नाम एक्टर उदय चोपड़ा के साथ भी जुड़ा। रिपोर्ट्स के अनुसार नरगिस ने 2 साल तक उदय चोपड़ा को डेट किया, कई बार दोनों को साथ में स्पॉट किया गया। हालांकि ये रिश्ता ज्यादा नहीं चला और इन दोनों ने अपनी राहें अलग कर ली। खबरों की मानें तो उदय ने व्हाट्सएप पर नरगिस से ब्रेकअप किया था।

हो गई थीं जानलेवा बीमारी का शिकार  (Nargis Fakhri Birthday)

ब्रेकअप के बाद नरगिस न्यूयॉर्क चली गईं थीं। कयास लगाए जाने लगे थे कि दिल टूटने के बाद उन्होंने देश छोड़ दिया है। हालांकि नरगिस ने इस बात को नकारते हुए देश छोड़ने की वजह बताई। उन्होंने कहा कि वो आर्सेनिक और लीड पॉयजनिंग नामक बीमारी से ग्रस्त हो गई थीं। ये बीमारी एक जानलेवा बीमारी थी, जिसके इलाज के लिए वो न्यूयॉर्क गईं और इलाज कराकर वापस भारत लौट आईं। अब वो एकदम ठीक हैं। बताते चलें कि नरगिस अब बॉलीवुड के बाद ओटीटी का रुख कर रही हैं।

First published on: Oct 20, 2023 05:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.