---विज्ञापन---

Mahima Chaudhry Birthday: एक्सिडेंट, तलाक फिर कैंसर, संघर्ष पूर्ण रही एक्ट्रेस की लाइफ, पहली ही फिल्म के लिए मिला फिल्मफेयर अवॉर्ड

Mahima Chaudhry Birthday: बॉलीवुड डीवा महिमा चौधरी (Mahima Chaudhry) ने फिल्म परदेस से बॉलीवुड में डेब्यू किया। हालांकि आज एक्ट्रेस ने फिल्मों से दूरी बना ली हो लेकिन एक समय में कई हिट फिल्में देने वाली बला की खूबसूरत महिमा चौधरी का आज जन्मदिन है (Mahima Chaudhry Birthday)। एक्ट्रेस की लाइफ बड़े ही उतार-चढ़ाव पूर्ण […]

Mahima Chaudhry Birthday, Mahima Chaudhry, Birthday
Image Credit: Google

Mahima Chaudhry Birthday: बॉलीवुड डीवा महिमा चौधरी (Mahima Chaudhry) ने फिल्म परदेस से बॉलीवुड में डेब्यू किया। हालांकि आज एक्ट्रेस ने फिल्मों से दूरी बना ली हो लेकिन एक समय में कई हिट फिल्में देने वाली बला की खूबसूरत महिमा चौधरी का आज जन्मदिन है (Mahima Chaudhry Birthday)। एक्ट्रेस की लाइफ बड़े ही उतार-चढ़ाव पूर्ण रही है। आज महिमा के बर्थडे के इस खास दिन के मौके पर हम उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ अहम बातों का जिक्र करते हैं।

यह भी पढ़ें: जवान देखने थिएटर पहुंची 85 साल की दादी तो Shah Rukh Khan ने किया ये काम, जानकर खुश हो जाएंगे आप

डेब्यू फिल्म से ही मिला फिल्मफेयर अवॉर्ड  (Mahima Chaudhry Birthday)

महिमा चौधरी वो एक्ट्रेस हैं जिन्होंने सुभाष घई की फिल्म ‘परदेस’ से जो साल 1997 में रिलीज हुई थी डेब्यू किया था। मूवी बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई और एक्ट्रेस रातोंरात फेमस हो गईं। उन्हें डेब्यू फिल्म के लिए ही ‘बेस्ट फीमेल डेब्यू’ का फिल्मफेयर अवार्ड भी मिला था।

इस हादसे ने बदल दी जिंदगी

पता हो कि, साल 1999 में फिल्म ‘दिल क्या करे’ की शूटिंग के दौरान एक्ट्रेस का रोड एक्सीडेंट हो गया था। ये इतना भयानक था कि, उनका पूरा चेहरा खराब हो गया। एक्सीडेंट के बारे में बात करते हुए एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में बताया था कि, उस हादसे के बाद उनके चेहरे से 67 कांच के टुकड़ों को निकाला गया, इसके बाद एक्ट्रेस ने काम से दूरी बनाना शुरु कर दिया।

नहीं मिला सच्चा प्यार  (Mahima Chaudhry Birthday)

एक्ट्रेस की जिंदगी में दुखों की कमी नहीं है। पता हो कि महिमा को बिजनेसमैन बॉबी मुखर्जी से प्यार हो गया और दोनों ने साल 2007 में शादी कर ली। हालांकि ये रिश्ता लंबा नहीं चला और साल 2013 में दोनों अलग हो गए। महिमा की एक बेटी है जिसकी परवरिश एक्ट्रेस ने सिंगल मदर के तौर पर की है।

कैंसर को दी मात

महिमा चौधरी की लाइफ में बहुत स्ट्रगल रहा है। पता हो कि बीते साल ही एक्ट्रेस ने ब्रेस्ट कैंसर का सामना किया। इस बीमारी ने उन्हें अंदर से तोड़ दिया, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और इसका डटकर सामना किया। कपिल शर्मा के कॉमेडी शो में आईं महिमा ने खुद बताया था कि उन्हें इस कॉमेडी शो ने बीमारी से उबरने में बहुत मदद की।

First published on: Sep 13, 2023 05:30 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.