Wednesday, November 30, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Adipurush Controversy: ‘आदिपुरुष’ की रिलीज पर रोक की मांग तेज, दिल्ली की अदालत में याचिका दर्ज

'आदिपुरुष' की रिलीज पर रोक की मांग तेज हो गई है। साथ ही इसके लिए दिल्ली की अदालत में याचिका दी गई है।

- Advertisement -

Adipurush Controversy: सैफ अली खान और प्रभास की फिल्म ‘आदिपुरुष’ का टीजर हाल ही में रिलीज हुआ है। टीजर रिलीज होने के बाद से फिल्म पर विवाद बढ़ते ही जा रहा है। मामला इतना बढ़ गया है कि लोग फिल्म का विरोध करने कोर्ट में पहुंच गए हैं।

आदिपुरुष की रिलीज पर रोक की मांग तेज

साउथ के सुपरस्टार प्रभास और सैफ अली खान की फिल्म ‘आदिपुरुष’ का टीजर वीडियो रिलीज होने के बाद से ये सोशल मीडिया पर एक चर्चा का विषय बन गया है। इस फिल्म को लेकर सोशल मीडिया पर बायकॉट ट्रेंड चलाया जा रहा है। फिल्म के टीजर में रावण और हनुमान जी को मॉडर्न लुक में दिखाए जाने पर कई लोग सवाल उठा रहे हैं। लोगों को इस फिल्म में जिस तरह से भगवान राम और रावण का चित्रण किया गया है, वो हजम नहीं हो रहा है। दिल्ली की एक अदालत में फिल्म ‘आदिपुरुष’ की रिलीज पर रोक लगाने की मांग को लेकर एक याचिका दायर की गई है।

यहाँ पढ़िए – Video: रणवीर सिंह ने एनबीए स्टार जियानिस से कराया ‘ततड़-ततड़’, इंटरनेट पर तहलका मचा रहा वीडियो

हिंदू धर्म को बदनाम करने का आरोप

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ओम राउत की फिल्म ‘आदिपुरुष’ का टीजर वीडियो रिलीज होने के बाद से ही विवाद हो रहा है। कई हिंदू संगठनों ने इस फिल्म पर धर्म को बदनाम करने का आरोप लगाते हुए इस फिल्म पर रोक लगाने की मांग की है। ‘आदिपुरुष’ का टीजर पिछले हफ्ते ही रिलीज किया गया था। इस फिल्म के टीजर में दिखाए गए रावण के किरदार जो बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान निभा रहे हैं उसपर सबसे ज्यादा सवाल उठ रहे हैं। उसके बाद वीडियो में दिखाए गए हनुमान जी के लुक से भी लोग खुश नजर नहीं आ रहे हैं। हनुमान जी को बिना मूंछ के दाढ़ी रखे दिखाया गया है और उन्होंने चमड़े के वस्त्र पहने हुए हैं, जिसे लोग बिल्कुल भी पसंद नहीं कर रहे हैं और उसकी आलोचना कर रहे हैं।

एपिक पोइट्री पर आधारित है आदिपुरुष

आपको बता दें, ओम राउत के निर्देशन में बनी फिल्म आदिपुरुष एपिक पोइट्री रामायण से प्रेरित है। फिल्म में बाहुबली स्टार प्रभास, भगवान श्रीराम के किरदार में नजर आने वाले हैं, वहीं एक्टर सनी सिंह लक्ष्मण की भूमिका में नजर आएंगे, और एक्ट्रेस कृति सेनन, माता सीता की भूमिका में दिखाई देने वाली हैं। जबकि सैफ अली खान शिव-भक्त रावण की भूमिका में देखे जाएंगे।

सेंसर बोर्ड को कर देना चाहिए भंग

लोगों ने फिल्म को लेकर सेंसर बोर्ड पर भी सवाल उठाना शुरू कर दिया है। आरोप लगाया जा रहा है कि बोर्ड मनमाने और गैर जिम्‍मेदार तरीके से काम कर रहा है। लोगों का कहना है कि सेंसर बोर्ड अगर अपने कर्तव्यों का पालन नहीं कर पा रहा है तो सरकार को उसे भंग कर देना चाहिए। नेताओं से लेकर फिल्‍म कलाकारों तक हर कोई इस फिल्म की आलोचना कर रहा है। उत्‍तर प्रदेश के उपमुख्‍यमंत्री ब्रजेश पाठक ने भी कहा है कि फिल्म के जरिए हिंदू समाज की भावनाओं पर हमला किया गया है और उन्हें ठेस पहुंचाया जा रहा है।

यहाँ पढ़िए – Urvashi And Rishabh Videos Twitter Trend: सोशल मीडिया पर बन रहे उर्वशी रौतेला और ऋषभ पंत के मीम्स, देखें वीडियो

कार्टून जैसे वीएफएक्स के लिए ट्रोल हुई फिल्म ‘आदिपुरुष’

ओम राउत द्वारा डायरेक्ट हुई फिल्म आदिपुरुष के मेकर्स ने फिल्म के विजुअल इफेक्ट्स पर भी अच्छा खासा खर्च किया है। फिल्म आदिपुरुष को 400 करोड़ रुपये से भी ज्यादा के बजट में बनाया गया है, जिसमें से आधा पैसा फिल्म के वीएफएक्स पर खर्च किया गया है। लेकिन जब से फिल्म का टीजर रिलीज हुआ है ऐसा लग रहा है कि मेकर्स जो आउटपुट दर्शकों को देना चाहते थे वो उम्मीद से बहुत दूर है। फिल्म में वीएफएक्स से निराश होने के बाद इंटरनेट पर लोग अपना गुस्सा निकाल रहे हैं। कई लोगों ने इसे कार्टूनिश लुक में ‘पोगो’ की फिल्म बताया है। लोग प्रभास को अपनी फिटनेस में सुधार नहीं करने और कंप्यूटर ग्राफिक्स की मदद से बॉडी एन्हांसमेंट का यूज करने के लिए नाराज है। एक ट्विटर यूजर ने कमेन्ट करते हुए लिखा,’700 करोड़ ऑन टेंपल रन (हंसते हुए इमोजी के साथ )।’

यहाँ पढ़िए – बॉलीवुड से जुड़ी ख़बरें 

- Advertisement -

Latest Posts