---विज्ञापन---

दिल थाम के बैठिए, आने वाली है मारुति की यह धाकड़ इलेक्ट्रिक कार, 550 km की रेंज और कीमत बेहद कम!

Maruti eVX: इंडियन कार मार्केट में इलेक्ट्रिक कारों की काफी डिमांड है। इसी कड़ी में मारुति सुजुकी अपने कार लवर्स के लिए ईवी कार Maruti eVX पर काम कर रही है। इस धांसू एसयूवी कार में कंपनी 60 kWh का बैटरी पैक देगी। यह न्यू जेनरेशन कार होगी जिसमें सभी एडवांस फीचर्स मिलेंगे। एक बार […]

Maruti eVX price, Maruti eVX mileage, auto news, cars under 25 lakhs, ev cars
फाइल फोटो

Maruti eVX: इंडियन कार मार्केट में इलेक्ट्रिक कारों की काफी डिमांड है। इसी कड़ी में मारुति सुजुकी अपने कार लवर्स के लिए ईवी कार Maruti eVX पर काम कर रही है। इस धांसू एसयूवी कार में कंपनी 60 kWh का बैटरी पैक देगी। यह न्यू जेनरेशन कार होगी जिसमें सभी एडवांस फीचर्स मिलेंगे।

एक बार फुल चार्ज होने पर लगभग 550 km तक चलेगी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह कार एक बार फुल चार्ज होने पर लगभग 550 km तक चलेगी। फिलहाल कंपनी ने इंडिया में इस कार के लॉन्च और कीमत का खुलासा नहीं किया है। अनुमान है कि यह कार अप्रैल 2025 तक बाजार में उपलब्ध होगी। मारुति eVX की कीमत 25 लाख रुपये एक्स शोरूम रखी जा सकती है।

Maruti eVX price, Maruti eVX mileage, auto news, cars under 25 lakhs, ev cars

फाइल फोटो

पांच सीटर पैसेंजर कार होगी

Maruti eVX एक कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक SUV कार है। यह एक मल्टी-ट्रैक कार होगी जिसमेंदो एक्सल मिलेंगे। जिससे सिटी और खराब रास्तों में लोगों को आरामदायक व स्मूथ राइड दी जाएगी। बाजार में यह कार MG ZS EV और Hyundai Kona Electric को टक्कर देगी

यह 4 व्हील ड्राइव होगी

यह 4 व्हील ड्राइव होगी। इसमें LED लाइट, बड़ा ट्रचस्क्रीन डिस्प्ले, Android Auto और Apple CarPlay इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा।मिलेंगे बेस्ट सेफ्टी फीचर्स इसमें डिजिटल डिस्प्ले, वायरलेस फोन चार्जिं, regenerative ब्रेकिंग सेटअप मिलेगा। कार में सेफ्टी के लिए एबीएस तकनीक मिलेगी।

क्या है ABS

एबीएस तकनीक से हादसों का खतरा कम होता है। यह सिस्टम व्हील सेंसर से चलता है। जो सड़क की कठोर स्थितियों को महसूस करते हैं एबीएस को सक्रिय कर देते हैं। इसमें हादसे के दौरान अचानक ब्रेक लगाने पर चालक को सामान्य ब्रेकिंग सिस्टम से वाहन को कंट्रोल करने का अधिक समय मिल जाता है।

सेंसर से एंटी-लॉक ब्रेक काम करता है

सेंसर से एंटी-लॉक ब्रेक ऑटोमेटिक रूप से ऐसा शुरू हो जाते हैं। ब्रेक लगाने पर जब वाहन के पहिए लॉक हो जाते हैं, तो वाहन के सड़क की सतह पर खतरनाक तरीके से फिसलने की (खासकर गीली सतह पर) संभावना होती है। टायर फिसलने की स्थिति में एबीएस सक्रिय हो जाता है।

First published on: Jun 22, 2023 02:34 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.