---विज्ञापन---

Important Facts Of Birds: क्या आपके घर में बना लिए है पक्षी ने घोंसला, तो जान लीजिये उनके शुभ-अशुभ संकेत    

Important Facts Of Birds: वैसे तो पक्षी पेड़ पर अपना घर बनाते हैं । लेकिन कई बार वो हमारे घर की छत पर या बालकनी में घोंसला बना लेते हैं । वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ पक्षियों का घोंसला घर की बालकनी और छत पर बनाना शुभ होता है तो कुछ का अशुभ । आज […]

Important Facts Of Birds: क्या आपके घर में बना लिए है पक्षी ने घोंसला, तो जान लीजिये उनके शुभ-अशुभ संकेत    
Important Facts Of Birds: क्या आपके घर में बना लिए है पक्षी ने घोंसला, तो जान लीजिये उनके शुभ-अशुभ संकेत    

Important Facts Of Birds: वैसे तो पक्षी पेड़ पर अपना घर बनाते हैं । लेकिन कई बार वो हमारे घर की छत पर या बालकनी में घोंसला बना लेते हैं । वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ पक्षियों का घोंसला घर की बालकनी और छत पर बनाना शुभ होता है तो कुछ का अशुभ ।

आज के आर्टिकल में हम यही बताने वाले हैं कि, वो कौन से पक्षी है जिसका घोंसला घर में होना शुभ होता है, और किनका अशुभ । अगर आपके घर में भी पक्षियों ने घोंसला बना रखा है, और आपके मन में भी शुभ अशुभ को लेकर कुछ सवाल है तो ये आर्टिकल आपके बहुत काम का है । आइए जानते हैं विस्तार से ।
इन पक्षियों का घोंसला होता है शुभ

इन पक्षियों का घोंसला होता है शुभ Important Facts Of Birds

गोरैया

गोरैया एक बहुत सुंदर चिड़िया होती है । वैसे तो ये चिड़िया अपना घोंसला किसी पेड़ पर या किसी ऐसे ऊंचे स्थान पर बनाती है जहां पर किसी की नजर न पड़े । लेकिन अगर गौरैया आपके घर में घोंसला बना ले तो ये बहुत ही शुभ माना जाता है। इससे घर में पॉजिटिव एनर्जी आती है । साथ ही घर में सुख, शांति और समृद्धि बनी रहती है।

मुर्गा

बता दें कि, मुर्गे का घोंसला घर में बनाना बहुत ही  शुभ माना जाता है। वास्तु के अनुसार इससे घर में खुशी आती है और भाग्य में वृद्धि होती है। साथ ही कई प्रकार के संकट भी दूर होते हैं।

चीटियां

ये तो सभी को पता होगा कि, चींटी दो प्रकार की होती हैं ।काली चींटी और लाल चींटी । आपको बता दें कि घर में काली चींटियों का घोंसला बनाना शुभ होता है और लाल  चींटी का घोंसला बनाना अशुभ माना जाता है।

इन पक्षियों का घोंसला होता है अशुभ Important Facts Of Birds

कबूतर  

बता दें कि, कबूतर पेड़ पर रहना पसंद नहीं करता, बल्कि ऊंची इमारतों के छज्जे या किसी खंडहर में रहना पसंद करते हैं। अक्सर घर में कबूतर के घोंसले दिख जाते हैं। लेकिन वास्तु की दृष्टि से घर में कबूतर के घोंसले बनाना अशुभ माना जाता है। इससे घर में नेगेटिव एनर्जी का वास होता है।

मधुमक्खी

कई बार मधुमक्खी घर में अपना छत्ता बना देती है। लेकिन इसे अशुभ माना जाता है। दरअसल घर में मधुमक्खी का छत्ता किसी घटना दुर्घटना  का इशारा होती है।

ततैया

ततैया बहुत ही खतरनाक होता है। ये काट ले तो बहुत ही दर्द होता है और सूज भी जाता है। इसके अलावा वास्तु की दृष्टि से भी उसे अशुभ माना जाता है। जिस घर में ततैया का छत्ता होता है उस घर में आर्थिक तंगी का वास होता है।

First published on: Mar 26, 2023 09:08 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.