---विज्ञापन---

Tanuja Birthday: धर्मेंद्र ने जब नशे में कर दी ऐसी हरकत, तनुजा ने जड़ दिया थप्पड़

Tanuja Birthday: 70 के दशक की फेमस अदाकारा और काजोल (Kajol) की मां तनुजा (Tanuja) का आज जन्मदिन है। एक्ट्रेस का जन्म 23 सितंबर 1943 को हुआ था। वो फिल्मी परिवार के ताल्लुक रखती थीं। 16 साल की कम उम्र में फिल्मों में डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस अपने समय की बोल्ड एक्ट्रेस में से एक […]

Tanuja Birthday, Tanuja, Bollywood
Image Credit: Google

Tanuja Birthday: 70 के दशक की फेमस अदाकारा और काजोल (Kajol) की मां तनुजा (Tanuja) का आज जन्मदिन है। एक्ट्रेस का जन्म 23 सितंबर 1943 को हुआ था। वो फिल्मी परिवार के ताल्लुक रखती थीं। 16 साल की कम उम्र में फिल्मों में डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस अपने समय की बोल्ड एक्ट्रेस में से एक थीं। उनकी एक्टिंग का लोग लोहा मानते थे, साथ ही बला की खूबसूरत तनुजा के दीवानों की लाइन भी बहुत लंबी थी। आज तनुजा के बर्थडे पर हम आपको उनका और धर्मेंद्र से जुड़ा एक किस्सा सुनाने जा रहे हैं जिसे जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे।

तनुजा की खूबसूरती पर मरते थे लोग  (Tanuja Birthday)

अपने जवानी के दिनों में तनुजा बेहद ही खूबसूरत थीं। एक्ट्रेस के लाखों लोग दीवाने थे। एक्ट्रेस अपने बेबाक और ग्लैमरस अंदाज के लिए भी जानी जाती थीं। 70 के दशक में पार्टी करना, बोल्ड ड्रेस पहनना, सिगरेट पीना एक्ट्रेस के लिए आम बात थी। तनुजा ने कभी भी इस बात की परवाह नहीं करी की लोग उनके बारे में क्या सोच रखते हैं, बस अपनी लाइफ को इंजॉय किया।

Tanuja

Image Credit: Google

धर्मेंद्र को जड़ दिया था तनुजा ने थप्पड़

आपको ये जानकर हैरानी होगी कि एक्टर धर्मेंद्र तनुजा से थप्पड़ खा चुके हैं। पता हो कि धर्मेंद्र और तनुजा फिल्म चांद और सूरज की शूटिंग कर रहे थे। उसी दौरान दोनों शूटिंग के बाद साथ में बैठकर ड्रिंक किया करते थे। नशे में धर्मेंद्र अपना आपा खो बैठे और तनुजा के साथ फ्लर्ट करने लगे। इस बात पर एक्ट्रेस भड़क उठीं और धर्मेंद्र को थप्पड़ जड़ दिया।

Tanuja

Image Credit: Google

एक्टर पहले ही तनुजा को अपनी पत्नी के मिलवा चुके थे, तो गुस्से में तिलमिलाई एक्ट्रेस ने कहा, ‘मैं तुम्हारी पत्नी को जानती हूं, तुम्हारे बच्चे भी है। तुम मेरे साथ फ़्लर्ट नहीं कर सकते हो।’ थप्पड़ खाते ही धर्मेंद्र बोले थे, ‘तनु मेरी मां मैं सॉरी बोलता हूं। प्लीज मुझे अपना भाई बना लो’।इस बात पर एक्टर इस कदर अड़ गए की अपनी कलाई पर धागा बंधाए बिना नहीं माने।

Tanuja

Image Credit: Google

इन फिल्मों में काम कर चुकी हैं एक्ट्रेस  (Tanuja Birthday)

तनुजा ने अपने फिल्मी करियर में कई सारी फिल्मों में काम किया। उनकी जोड़ी को राजेश खन्ना के साथ काफी पसंद किया गया। एक्ट्रेस ने  ‘नयी उमर की नयी फसल’,‘भूत बंगला’,‘ बहारें फिर भी आएंगी’,‘ज्वेल थीफ’,‘दो दूनी चार’,‘जीने की राह’, ‘गुस्ताखी माफ’ ,‘पैसा या प्यार’,‘पवित्र पापी’,‘बचपन’, ‘हाथी मेरे साथी’,‘दूर का राही’,‘ मेरे जीवन साथी’,‘दो चोर’ और साथियां जैसी फिल्में की हैं।

Tanuja

Image Credit: Google

पता हो कि उन्हें साल 1967 में रिलीज हुई फिल्म ‘पैसा या प्यार’ के लिए सर्वश्रेष्ठ एक्ट्रेस का फिल्म फेयर पुरस्कार दिया गया।

First published on: Sep 23, 2023 06:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.