Disclaimer

सामान्य

यह अनुबंध, इस साइट (http://E24Bollywood.com/) और साइट के अंतर्गत रहने वाली सभी उप साइटों (सामूहिक रूप से, “E24 साइट्स”) के एक सब्सक्राइबर द्वारा उपयोग पर लागू होने वाले नियमों और शर्तों को निर्धारित करता है। “सब्सक्राइबर” का अर्थ है प्रत्येक व्यक्ति जो E24 साइट के उपयोग और उपयोग के लिए एक कनेक्शन (“खाता”) बनाता है या साइट को एक्सेस करता है।

उपयोग पर प्रतिबंध

E24 साइट B.A.G Convergence Private Limited के स्वामित्व में संचालित हैं। इसमें ऐसी सामग्री शामिल है जो कंपनी, इसकी समूह कंपनियों, विभिन्न समाचार एजेंसियों और अन्य स्रोतों (सामग्री भागीदारों सहित) द्वारा आपूर्ति की गई सामग्री से पूरी या आंशिक रूप से प्राप्त होती है, और अंतर्राष्ट्रीय कॉपीराइट और ट्रेडमार्क कानूनों द्वारा संरक्षित है। सब्सक्राइबर द्वारा E24 साइट पर सामग्री और सामग्री के उपयोग पर प्रतिबंध नीचे निर्दिष्ट किया गया है। विशेष रूप से अधिकृत होने के अलावा, सब्सक्राइबर कोड और सॉफ़्टवेयर सहित E24 साइट से किसी भी सामग्री को किसी भी तरह से संशोधित, कॉपी, पुन: पेश, पुनर्प्रकाशित, अपलोड, पोस्ट, प्रेषित या वितरित नहीं कर सकता है।

E24 साइट (पहली बार इस समझौते को पढ़ने के अलावा) का उपयोग करके, सब्सक्राइबर इसके सभी नियमों और शर्तों का पालन करने के लिए सहमत है। E24 साइट का उपयोग करने का अधिकार सब्सक्राइबर के लिए व्यक्तिगत है और किसी अन्य व्यक्ति या संस्था के लिए हस्तांतरणीय नहीं है। सब्सक्राइबर के अकाउंट्स के सभी उपयोग (किसी भी स्क्रीन नाम या पासवर्ड के तहत) के लिए सब्सक्राइब जिम्मेदार है और यह सुनिश्चित करने के लिए कि सब्सक्राइबर के खाते का उपयोग इस समझौते के प्रावधानों का पूरी तरह से अनुपालन करता है। सब्सक्राइबर के पासवर्ड, यदि कोई हो, की गोपनीयता की रक्षा के लिए सब्सक्राइब स्वयं जिम्मेदार होगा।

कंपनी को किसी भी समय E24 साइट के किसी भी पार्ट या फीचर को बदलने या बंद करने का अधिकार होगा, जिसमें सामग्री, उपलब्धता के घंटे और एक्सेस या उपयोग के लिए आवश्यक उपकरण शामिल हैं, लेकिन इन्हीं तक सीमित नहीं है।

बदली हुई शर्तें

कंपनी को सब्सक्राइबर के E24 साइट, या उसके किसी भी हिस्से के उपयोग के लिए लागू नियमों और शर्तों को बदलने या संशोधित करने, या नई शर्तों को लागू करने सहित, लेकिन उपयोग करने के लिए शुल्क और शुल्क को शामिल करने तक सीमित नहीं करने, बदलने या संशोधित करने का अधिकार किसी भी समय होगा। इस तरह के परिवर्तन, संशोधन, परिवर्तन या विलोपन तत्संबंधी सूचना पर तुरंत प्रभावी होंगे, जो कि इसके माध्यम से दिए जा सकते हैं, लेकिन इन तक सीमित नहीं है, E24 साइट पर पोस्टिंग, या इलेक्ट्रॉनिक पारंपरिक मेल द्वारा, या किसी अन्य माध्यम से, जिसके द्वारा सब्सक्राइबर प्राप्त करता है। इस तरह के नोटिस के बाद सब्सक्राइबर द्वारा E24 साइट का कोई भी उपयोग सब्सक्राइबर द्वारा ऐसे परिवर्तनों, संसाधनों या परिवर्तन की स्वीकृति माना जाएगा।

सदस्य आचरण

सब्सक्राइबर केवल वैध उद्देश्यों के लिए E24 साइट का उपयोग करेगा। सब्सक्राइबर E24 साइट के माध्यम से ऐसी कोई भी सामग्री पोस्ट या प्रसारित नहीं करेगा जो दूसरों के अधिकारों का उल्लंघन या उल्लंघन करती हो, जो गैरकानूनी, धमकी देने वाली, अपमानजनक, मानहानिकारक, गोपनीयता या प्रचार अधिकारों के लिए आक्रामक, अश्लील, अपवित्र या आपत्तिजनक हो। जो ऐसे आचरण को प्रोत्साहित करता है जो एक आपराधिक अपराध बनता है, नागरिक दायित्व का अधिकार देता है या अन्यथा किसी कानून का उल्लंघन करता है, या जिसमें, कंपनी की स्पष्ट पूर्व स्वीकृति के बिना, उत्पादों या सेवाओं के संबंध में विज्ञापन या कोई आग्रह शामिल है। सब्सक्राइबर द्वारा ऐसा कोई भी आचरण जो कंपनी के विवेकानुसार किसी अन्य सब्सक्राइबर को E24 साइट का उपयोग करने या उसका आनंद लेने से रोकता है, की अनुमति नहीं दी जाएगी। सब्सक्राइबर E24 साइट का उपयोग किसी भी व्यावसायिक सूचना का विज्ञापन या प्रदर्शन करने के लिए नहीं करेगा, जिसमें E24 साइट के साथ प्रतिस्पर्धा अन्य ऑनलाइन सूचना सेवाओं के ग्राहक बनने के लिए उपयोगकर्ताओं का आग्रह शामिल है, लेकिन इन्हीं तक सीमित नहीं है। E24 साइट में कॉपीराइट की गई सामग्री, ट्रेडमार्क और अन्य मालिकाना जानकारी शामिल है, जिसमें टेक्स्ट, सॉफ्टवेयर, फोटो, वीडियो, ग्राफिक्स, संगीत या ध्वनि शामिल है, लेकिन इन्हीं तक सीमित नहीं है, और E24 साइट की संपूर्ण सामग्री को लागू होने वाले सामूहिक या अलग करने योग्य कार्य के रूप में कॉपीराइट किया गया है। सब्सक्राइबर साइट पर मौजूद कंटेंट के संशोधन, प्रकाशन, संचालन, हस्तांतरण या बिक्री में भाग नहीं ले सकता है, व्युत्पन्न कार्य नहीं कर सकता है, या किसी भी तरह से, किसी भी सामग्री का पूर्ण या आंशिक रूप से प्रभावित नहीं कर सकता है।

सब्सक्राइबर केवल सब्सक्राइबर के व्यक्तिगत उपयोग के लिए कॉपीराइट सामग्री डाउनलोड कर सकता है। सिवाय इसके कि कॉपीराइट कानून के तहत स्पष्ट रूप से अनुमति दी गई है, कोई भी प्रतिलिपि, पुनर्वितरण, पुन: प्रसारण, प्रकाशन या डाउनलोड की गई सामग्री के व्यावसायिक शोषण की अनुमति कंपनी और कंटेंट के कॉपीराइट ऑनर की अनुमति के बिना नहीं दी जाएगी। कॉपीराइट सामग्री की किसी भी अनुमत प्रतिलिपि, पुनर्वितरण या प्रकाशन की स्थिति में, लेखक की विशेषता, ट्रेडमार्क किंवदंती का कॉपीराइट नोटिस में कोई परिवर्तन या विलोपन नहीं किया जाएगा। सब्सक्राइबर स्वीकार करता है कि कॉपीराइट सामग्री को डाउनलोड करके उसे कोई स्वामित्व अधिकार प्राप्त नहीं होता है। सब्सक्राइबर कॉपीराइट, ट्रेडमार्क या अन्य स्वामित्व अधिकार द्वारा संरक्षित किसी भी सामग्री को कॉपीराइट, ट्रेडमार्क या अन्य मालिकाना अधिकार के मालिक की स्पष्ट अनुमति के बिना और यह निर्धारित करने के बोझ के बिना कि कोई भी सामग्री है, अपलोड, पोस्ट या अन्यथा उपलब्ध नहीं कराएगी। ग्राहक किसी भी नुकसान के लिए पूरी तरह से उत्तरदायी होगा, जिसके परिणामस्वरूप कॉपीराइट, मालिकाना अधिकार, या इस तरह के किसी भी अन्य नुकसान का कोई नुकसान नहीं होगा। E24 साइट के किसी भी सार्वजनिक क्षेत्र में सामग्री जमा करके, सब्सक्राइबर स्वचालित रूप से अनुदान देता है, या वारंट करता है कि ऐसी सामग्री के मालिक ने स्पष्ट रूप से कंपनी की रॉयल्टी शुल्क, स्थायी, अपरिवर्तनीय, गैर-अनन्य अधिकार और उपयोग करने, पुन: पेश करने, संशोधित करने, अनुकूलित करने की अनुमति दी है। दुनिया भर में ऐसी सामग्री (पूर्ण या आंशिक रूप से)प्रकाशित, अनुवाद और वितरित करें और/या इसे किसी भी रूप में अन्य कार्यों में शामिल करने के लिए, मीडिया या तकनीक अब ज्ञात या इसके बाद विकसित किसी भी कॉपीराइट की पूर्ण अवधि के लिए विकसित हो सकती है जो ऐसी सामग्री में मौजूद हो सकती है। सब्सक्राइब किसी भी अन्य सब्सक्राइबर को उस सब्सक्राइबर के व्यक्तिगत उपयोग के लिए सामग्री को एक्सेस करने, देखने, स्टोर करने या पुन: पेश करने की अनुमति देता है।

सब्सक्राइबर कंपनी को सब्सक्राइबर द्वारा E24 साइट पर उपलब्ध कराई गई किसी भी सामग्री को संपादित करने, कॉपी करने, प्रकाशित करने और वितरित करने का अधिकार देता है।पूर्वगामी प्रावधान कंपनी, उसके सहायक, सहयोगी और उसके तीसरे पक्ष के सामग्री प्रदाताओं और लाइसेंस नेताओं के लाभ के लिए हैं और प्रत्येक को सीधे या अपनी ओर से ऐसे प्रावधानों को लागू करने का अधिकार होगा।

वारंटी का अस्वीकरण: दायित्व की सीमा

सब्सक्राइबर स्पष्ट रूप से सहमत हैं कि E24 साइट का उपयोग सब्सक्राइबर के एकमात्र जोखिम पर है। न तो कंपनी, उसके सहयोगी और न ही उनके संबंधित कर्मचारी, एजेंट, तृतीय पक्ष सामग्री प्रदाता लाइसेंस कर्ता वारंट करते हैं कि E24 साइट अबाधित या त्रुटि मुक्त होंगी; न ही वे E24 साइट के उपयोग से प्राप्त होने वाले परिणामों के अनुसार, या E24 साइट के माध्यम से प्रदान की गई किसी भी जानकारी, सेवा, या माल की सटीकता, विश्वसनीयता या सामग्री के रूप में कोई वारंटी नहीं देते हैं।

E24 साइट किसी भी प्रकार की वारंटी के बिना “जैसी है” आधार पर प्रदान की जाती हैं, या तो व्यक्ति निहित, जिसमें शामिल हैं, लेकिन सीमित नहीं हैं, शीर्षक की वारंटी या किसी विशेष उद्देश्य के लिए व्यापारिकता या फिटनेस की निहित वारंटी, उन गारंटी के अलावा जो है इस समझौते पर लागू कानूनों के तहत बहिष्करण, प्रतिबंध या संशोधन द्वारा निहित और अक्षम का अधिकार निर्धारित करता है।

दायित्व का यह अस्वीकरण प्रदर्शन, त्रुटि, चूक, रुकावट, विलोपन, दोष, संचालन या प्रसारण में देरी,कंप्यूटर वायरस, संचार लाइन सफलता, चोरी या विनाश या अनधिकृत पहुंच, परिवर्तन की किसी भी विफलता के कारण होने वाली किसी भी क्षति या चोट पर लागू होता है। या रिकॉर्ड का उपयोग, चाहे अनुबंध के उल्लंघन के लिए, अपमानजनक व्यवहार, लापरवाही, या कार्रवाई के किसी अन्य कारण के तहत। सब्सक्राइबर विशेष रूप से स्वीकार करता है कि कंपनी अन्य ग्राहकों या तीसरे पक्ष के अपमानजनक, आक्रामक या अवैध आचरण के लिए उत्तरदायी नहीं है, जिसमें साइट्स पर या इसके माध्यम से किसी भी इंटरैक्टिव संचार तक सीमित नहीं है।

किसी भी स्थिति में कंपनी, या E24Bollywood साइट या E24Bollywood साइट सॉफ़्टवेयर बनाने, उत्पादन या वितरण करने में शामिल कोई भी व्यक्ति या संस्था, बिना किसी सीमा के, प्रत्यक्ष, अप्रत्यक्ष,आकस्मिक, विशेष, परिणामी या दंडात्मक क्षति सहित किसी भी क्षति के लिए उत्तरदायी नहीं होगी। इसके द्वारा सब्सक्राइबर स्वीकार करता है कि इस खंड के प्रावधान E24 साइट पर सभी सामग्री पर लागू होंगे।

ऊपर दी गई शर्तों के अलावा, कंपनी, उसके सहयोगी नहीं, सूचना प्रदाता या सामग्री भागीदार किसी भी त्रुटि, अशुद्धि, चूक, या अन्य दोषों या असामयिकता या अप्रमाणिकता के कारण या अवधि की परवाह किए बिना उत्तरदायी होंगे। E24 साइट के भीतर निहित जानकारी, या उपयोगकर्ता को उसके प्रसारण में किसी भी देरी या रुकावट के लिए, या किसी भी दावे या उससे होने वाले नुकसान या उसके कारण होने वाली हानि के लिए सब्सक्राइब स्वयं जिम्मेदार होगा। पूर्वगामी दलों में से कोई भी किसी भी तृतीय-पक्ष के दावे या किसी भी प्रकृति के नुकसान के लिए उत्तरदायी नहीं होगा। स्टॉक ट्रेड के निष्पादन से पहले, ग्राहकों को मूल्य निर्धारण या अन्य जानकारी को सत्यापित करने के लिए अपने ब्रोकर या अन्य वित्तीय प्रतिनिधि से परामर्श करने की सलाह दी जाती है। कंपनी, उसके सहयोगी, सूचना प्रदाता या सामग्री भागीदारों को प्रदान की गई जानकारी के आधार पर निवेश निर्णयों के लिए कोई दायित्व नहीं होगा। न तो कंपनी, न ही इसके सहयोगी, सूचना प्रदाता या सामग्री भागीदारी इस जानकारी की समयबद्धता, अनुक्रम, सटीकता या पूर्णता की गारंटी देते हैं।