Tuesday, September 27, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Mac Moha Daughter : किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम खूबसूरत नहीं हैं शोले के सांभा की बेटी विनती, चर्चा में रहता है ग्लैमरस स्टाइल

- Advertisement -

Mac Mohan Daughter : बॉलीवुड इंडस्ट्री में कुछ किरदार ऐसे होते हैं, जो एक अभिनेता को फैंस के बीच हमेशा के लिए अमर कर देते हैं। ऐसे ही किरदारों में से एक था ‘शोले’(Sholey) के ‘सांभा’(Sambha) का किरदार। ‘शोले’ के खुंखार डाकू गब्बर सिंह (Gabbar Singh) के दाहिने हाथ ‘सांभा’(Sambha) का किरदार निभाया था अभिनेता मैक मोहन (Mac Mohan) ने दुनिया भर में एक ऐसी पहचान बनाई जो कभी ना मिटी।

आज भले ही मैक मोहन हमारे बीच मौजूद नहीं हैं, लेकिन फैंस उन्हें आज भी उनकी शानदार अदाकारी के लिए याद करते हैं। 10 मई 2010 को 72 साल की उम्र में मैक मोहन का निधन हो गया था। वह फेफड़ों के कैंसर से पीड़ित थे और तकरीबन 1 साल तक कैंसर से जंग लड़ने के बाद उनका निधन हो गया था।

बहुत कम लोग जानते हैं, कि मैक मोहन का असल नाम मोहन मक्किनी (Mohan Makijany) था। साल 1964 में फिल्म हकीकत से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले मैक मोहन का फिल्मी करियर 46 साल लंबा रहा। करीब 175 फिल्मों में उन्होने काम किया, जिनमें सबसे ज्यादा पॉपुलर हुआ था फिल्म ‘शोले’ के सांभा का किरदार।

मैक मोहन अब हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन इन दिनों एक्टर की बेटी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।मैक मोहन की बेटी विनती भी काफी पॉपुलर हैं। विनती भी एक्टर, प्रोड्यूसर और स्क्रीनराइटर हैं। साल 2010 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘माई नेम इज़ खान’ के आर्ट डिपार्टमेंट भी शामिल थीं।

विनती सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं। वह अपने परिवार की तस्वीरें अक्सर सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं। मैक मोहन के बेटे के नाम है विक्रांत। विक्रांत ने मंजरी की फिल्म ‘द लास्ट मार्बल’ में भी काम किया था। विनती काफी स्टाइलिश हैं। उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं।

कभी वे पोज़ देती नजर आ रही हैं तो कभी वे समंदर किनारे खड़ी दिखाई दे रही हैं। विनती की तस्वीरें देख एक यूजर ने कमेंट करते हुए कहा क्या बात है आपके सामने तो बॉलीवुड की हिरोइनें भी फेल हैं।बता दें एक्टर के तीन बच्चे हैं। बेटियां मंजरी मक्किनी, विनती मक्किनी और बेटा विक्रांत मक्किनी।

मैक मोहन की दोनों बेटियां फिल्मी दुनिया से जुड़ी हैं। हांलाकि उनके बच्चे पिता जैसी सफलता नहीं मिली। मैक मोहन की बड़ी बेटी हैं मंजरी मक्किनी। मंजरी राइटर, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर हैं। उन्होने ‘द लास्ट मार्बल’ और ‘द कॉर्नर टेबल’ जैसी शॉर्ट फिल्में बनाई हैं।

मंजरी शादीशुदा हैं। उनके हसबेंड भी फिल्म बिज़नेस से ही जुड़े हैं। मंजरी अपने पति के साथ कैलिफोर्निया में रहती हैं। हांलाकि उनका मुंबई में भी आना-जाना लगा रहता है। शादी के बाद भी वह अपनी मां और छोटे भाई बहन से बेहद जुड़ी हैं।

 

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss