---विज्ञापन---

Valentine’s Day Special Skin Care: वेलेंटाइन डे पर अपने ग्लो से उड़ाना चाहती हैं पार्टनर के होश, तो फॉलो करें ये टिप्स

Valentine’s Day Special Skin Care: वेलेंटाइन डे(Valentine’s Day 2023) के लिए सिर्फ 15  दिन बचे हैं। इस दिन को लेकर कपल्स काफी उत्सुक रहते हैं और कई दिन पहले से इस दिन की तैयारी शुरू कर देते हैं। लड़कियां इस दिन को खास बनाने के लिए काफी तैयार भी होती हैं, लेकिन कई बार चेहरे […]

Valentine's Day Special Skin Care
Valentine's Day Special Skin Care

Valentine’s Day Special Skin Care: वेलेंटाइन डे(Valentine’s Day 2023) के लिए सिर्फ 15  दिन बचे हैं। इस दिन को लेकर कपल्स काफी उत्सुक रहते हैं और कई दिन पहले से इस दिन की तैयारी शुरू कर देते हैं। लड़कियां इस दिन को खास बनाने के लिए काफी तैयार भी होती हैं, लेकिन कई बार चेहरे पर वो ग्लो नहीं आ पता जिसकी उन्हें चाहत होती हैं। ऐसे में हम आपके लिए कुछ खास टिप्स लेकर आ रहे हैं जिन्हें फॉलो करके आप बेहद गॉर्जियस लग सकती हैं। तो आइये जानते हैं उन खास टिप्स के बारे में।

घर पर बने फेस मास्क करें इस्तेमाल (Valentine’s Day Special Skin Care)

वेलेंटाइन डे (Valentine’s Day) पर गॉर्जियस लुक पाने के लिए आप अभी से ही तैयारी शुरू कर दें। वैसे तो मार्केट में कई प्रकार के स्किन प्रोडक्ट्स मिल जाते हैं। लेकिन घर पर बने नेचुरल फेस मास्क की बात ही कुछ और हैं। इसके लिए आप हल्दी, मलाई, और शहद की मदद से फेस मास्क तैयार कर लें और उसे अपने फेस पर अप्लाई करें। 15 मिनट के लिए चेहरे पर लगा रहने दें और फिर सादे पानी से साफ कर लें और कोई अच्छा सा मॉइश्चराइजर लगा लें। आप इस मास्क को वीक में दो बार लगा सकते हैं।

यही भी पढ़ें: Skin Care: चाहते हैं ग्लोइंग स्किन, तो इस तरह करें चावल का इस्तेमाल

नारियल पानी इस्तेमाल करें

नारियल पानी को स्किन और सेहत दोनों के लिए अच्छा माना जाता हैं। जिन लोगों को ड्राई स्किन की प्रॉब्लम (Dry skin problem) हैं उन लोगों के लिए नारियल पानी बहुत ही लाभदायक होता हैं। इसे रेगुलर पीने से स्किन हाइड्रेट होती हैं और चेहरे पर ग्लो आता हैं। अगर आप जल्दी निखार चाहती हैं तो नारियल पानी पीने के साथ-साथ इससे फेस वॉश भी कर सकते हैं।

यही भी पढ़ें: Skin Care Exercise: चेहरे को रखना चाहते हैं  ‘Aging Free’ तो करें ये एक्सरसाइज मिलेगा मन चाहा ग्लो

नेचुरल स्क्रब करें

स्क्रब करने से चेहरे की डेड स्किन निकल जाती हैं और एक शानदार निखार आता हैं। दरअसल प्रदूषण के कारण हमारे चेहरे पर डलनेस आ जाती हैं। जो बहुत ही जिद्दी होती हैं। ऐसे में अगर आप वेलेंटाइन डे के दिन खूबसूरत दिखना चाहते हैं तो हो सकता हैं की आपके निखार सामने वाले को इंप्रेस न कर पाए। इसलिए आप नेचुरल स्क्रब करें, आपको करना ये हैं की एक कटोरी में थोड़ी सी कॉफी लें और उस्मने थोड़ा सा हनी दाल लें और फिर स्क्रब करें।

आप चावल के आटे का भी स्क्रब बना सकते हैं। स्क्रब करने से डेड स्किन रिमूव हो जाती हैं और चमकता हुआ ग्लो आता हैं।

अभी पढ़ें – लाइफ स्टाइल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jan 31, 2023 02:17 PM