---विज्ञापन---

जब राजेश खन्ना ने फरीदा जलाल के साथ रोमांटिक सीन की रिहर्सल के लिए किया था मना, किसने लगाई थी उन्हें फटकार?

Farida Jalal and Rajesh Khanna Romantic Scene: कई बार नामी सितारे बार-बार रिहर्सल करना पसंद नहीं करते। कुछ ऐसा ही हुआ था फरीदा जलाल के साथ, जब वे मशहूर एक्टर राजेश खन्ना के साथ फिल्म कर रही थीं तो राजेश खन्ना ने एक रोमांटिक गाने के लिए बार-बार रिहर्सल करने से मना कर दिया था। जानें, फिर किसने राजेश खन्ना को लगाई थी फटकार?

Farida Jalal and Rajesh Khanna Romantic Scene
Farida Jalal and Rajesh Khanna Romantic Scene

Farida Jalal and Rajesh Khanna Romantic Scene: बॉलीवुड में कई ऐसे सितारे हैं जिन्हें बार-बार रिहर्सल की जरूरत नहीं पड़ती, इन्हीं में से एक थे दिवंगत एक्टर राजेश खन्ना। जी हां, फरीदा जलाल ने कुछ समय पहले ही यह बताया कि कैसे राजेश खन्ना ने एक रोमांटिक गाने की रिहर्सल करने को मना कर दिया था। जानें, क्या था पूरा मामला और किसने राजेश खन्ना को लगाई थी फटकार।

सुपरहिट थी फिल्म

शर्मिला टैगोर, राजेश खन्ना और फरीदा जलाल अभिनीत फिल्म ‘Aradhana’ 1969 में आई थी। इस फिल्म को ब्लॉकबस्टर हिट भी कहा जाता है। बेशक, फिल्म हिट थी लेकिन फिल्म की शूटिंग के सेट पर सब कुछ ठीक नहीं था। फरीदा जलाल ने खुद इस बात का खुलासा किया।

क्या कहना है फरीदा जलाल का

फरीदा जलाल ने बताया कि शर्मिला टैगोर ने उनकी शूटिंग के दौरान खूब मदद की थी। यहां तक कि वे उन्हें रिंकू दी के नाम से बुलाती थीं। उन्होंने कहा कि शर्मिला टैगोर का नाम इतना था कि वह राजेश खन्ना को भी सेट पर अनदेखा कर देती थीं।

क्या हुआ था सेट पर

फरीदा जलाल ने बताया कि उनका शर्मिला टैगोर और राजेश खन्ना के साथ काम करने का एक्सपीरियंस बहुत अच्छा था। हालांकि वे शूटिंग के दौरान नर्वस थीं और वे बेहद शर्मीली थीं। जब फरीदा ने ‘आराधना’ फिल्म की थी तो उनकी स्कूलिंग खत्म ही हुई थी।

करना था एक रोमांटिक गाना

फरीदा जलाल को राजेश खन्ना के साथ एक रोमांटिक गाना करना था। ये रोमांटिक गाना कोई और नहीं बल्कि मशहूर गाना ‘बागों में बाहर है’ था, जिसकी शूटिंग होनी थी। फरीदा जलाल बेहद जोश में थीं और वे इसकी एक्स्ट्रा रिहर्सल करना चाहती थीं, ताकि सेट पर कोई गड़बड़ ना हो। इसके लिए उन्होंने राजेश खन्ना से पूछा तो उन्होंने यही कहा कि कितनी रिहर्सल? यह सुनकर फरीदा जलाल और भी ज्यादा नर्वस हो गई और उनका मूड भी खराब हो गया था, लेकिन उस वक्त शर्मिला टैगोर ने फरीदा जलाल की मदद की और राजेश खन्ना को डांटते हुए कहा था कि तुम ऐसा कैसे कह सकते हो? हम 10 रिहर्सल और करेंगे।

 

शर्मिला हैं बहुत प्यारी

फरीदा ने ये भी कहा कि शर्मिला ना सिर्फ बेहद प्यारी हैं बल्कि वह मेरा एक सपोर्ट थीं। वह अंदर से भी बेहद ब्यूटीफुल हैं। उन्होंने मेरा हर तरह से ख्याल रखा और जरा सी कुछ भी बात बिगड़ती तो वे मेरे पास आकर खड़ी हो जातीं। यहां तक कि वो राजेश खन्ना सहित शक्ति दा तक को बोल देती थीं। आपको बता दें, इस फिल्म में आर.डी. बर्मन का साउंडट्रैक भी था। ‘आराधना’ हिंदी सिनेमा की बड़ी हिट फिल्मों में से एक थी।

ये भी पढ़ें: हिना खान से लेकर महिमा चौधरी तक, इन 5 एक्ट्रेस को हो चुका है ब्रेस्ट कैंसर! 

First published on: Jun 29, 2024 06:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.