Wednesday, 24 July, 2024

---विज्ञापन---

हिना खान से लेकर महिमा चौधरी तक, इन 5 एक्ट्रेस को हो चुका है ब्रेस्ट कैंसर!

Bollywood Celebrities Fought Breast Cancer: एक्ट्रेस हिना खान को स्टेज 3 ब्रेस्ट कैंसर डायग्नोज हुआ है, लेकिन क्या आप जानते हैं, हिना खान इकलौती ऐसी एक्ट्रेस नहीं हैं जिन्हें ये कैंसर हुआ है बल्कि बॉलीवुड की कई एक्ट्रेस ऐसी हैं। चलिए जानते हैं, इन एक्ट्रेस के बारे में।

Bollywood Celebrities Fought Breast Cancer
Bollywood Celebrities Fought Breast Cancer

Bollywood Celebrities Fought Breast Cancer: टीवी और फिल्म एक्ट्रेस हिना खान ने आज सुबह सोशल मीडिया पर एक चौंकाने वाली खबर शेयर की, जिससे उनके फैंस को चिंता हो गई है। दरअसल, हिना खान ने बताया कि उन्हें स्टेज 3 ब्रेस्ट कैंसर डायग्नोज हुआ है। उन्होंने यह भी कहा कि मेरा ट्रीटमेंट शुरू हो गया है और उम्मीद है कि जल्दी ही वे इस बीमारी को हरा पाएंगी, लेकिन क्या आप जानते हैं, हिना खान पहली ऐसी अभिनेत्री नहीं हैं जिन्हें ब्रेस्ट कैंसर हुआ है। इनके अलावा कई और एक्ट्रेस हैं जो ब्रेस्ट कैंसर से जुझ चुकी हैं। चलिए जानते हैं, कौन हैं ये एक्ट्रेस।

ताहिरा कश्यप

बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना की वाइफ और ‘शर्मा जी की बेटी’ फिल्म की डायरेक्टर ताहिरा कश्यप को 2018 में ब्रेस्ट कैंसर डायग्नोज हुआ था। उन्होंने अपनी इस बीमारी को किसी से नहीं छुपाया, बल्कि दुनियाभर में महिलाओं को लड़ने के लिए प्रेरित किया। जनवरी 2019 में ताहिरा के ब्रेस्ट कैंसर का ट्रीटमेंट पूरा हुआ और उन्होंने इस ट्रीटमेंट के दौरान बाल झड़ने से लेकर शरीर पर पड़ने वाले निशाने तक के बारे में महिलाओं को जागरूक किया और कहा कि इसमें शर्म की कोई बात नहीं है।

महिमा चौधरी

बॉलीवुड एक्ट्रेस महिमा चौधरी को 2022 में ब्रेस्ट कैंसर डायग्नोज हुआ था और उनका ट्रीटमेंट पूरा हो चुका है। उनका एक इमोशनल वीडियो अनुपम खेर ने शेयर किया था, जिसमें बताया गया कि उन्हें अपने एनुअल चेकअप के दौरान इस कैंसर के बारे में पता चला था। ब्रेस्ट कैंसर के ट्रीटमेंट के दौरान उन्हें कीमोथेरेपी और रेगुलर चेकअप से गुजरना पड़ा था।

छवि मित्तल

अप्रैल 2022 में छवि मित्तल को अर्ली स्टेज ब्रेस्ट कैंसर डायग्नोज हुआ था। इसके लिए उन्होंने सर्जरी भी करवाई। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने डायग्नोसिस और रिकवरी की जर्नी को शेयर किया, ताकि इससे दूसरों को भी मदद मिले। अब वह महिलाओं को रेगुलर चेकअप के लिए प्रेरित करती नजर आती हैं।

मुमताज

एक्ट्रेस मुमताज जिन्हें ​​मुमताज अस्करी माधवानी के नाम से भी जाना जाता है, को 2002 में ब्रेस्ट कैंसर डायग्नोज हुआ था। उस समय वे 54 साल की थीं। मुमताज को 6 कीमोथेरेपी और 35 रेडिएशन ट्रीटमेंट से गुजरना पड़ा था। उसके बाद ही वे ब्रेस्ट कैंसर से पूरी तरीके से लड़ पाईं। अपने ट्रीटमेंट को पूरा करने के बाद उन्होंने अपनी हेल्थ का पूरा ध्यान रखा और लोगों को जागरूक करती नजर आईं।

 

ये भी पढ़ें: ‘महाराज’ के साथ इंटीमेट सीन पर बोली किशोरी, ‘चरण सेवा’ के बाद बंद कमरे में नहीं रहना चाहती थी!

First published on: Jun 28, 2024 09:29 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.