---विज्ञापन---

5 बदलाव के साथ रिलीज होगी ‘इंडियन 2’, जानिए कहां-कहां चली सेंसर बोर्ड की कैंची?

Indian 2 U/A certificate: साउथ सिनेमा के सुपरस्टार कमल हासन की अगली फिल्म 'इंडियन 2' को सेंसर बोर्ड ने कुछ बदलावों के साथ यू/अ सर्टिफिकेट दे दिया है। चलिए बताते हैं कि सेंसर बोर्ड ने फिल्म में क्या बदलवा किए हैं।

Indian 2
Indian 2

Indian 2 U/A certificate: साउथ से लेकर हिंदी सिनेमा में अपनी दमदार एक्टिंग के लिए मशहूर एक्टर कमल हासन की आगमी फिल्म ‘इंडियन 2’ रिलीज के लिए पूरी तरह तैयार है। सुपरस्टार के फैंस उनकी इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और अब फिल्म को सेंसर बोर्ड ने भी हरी झंडी दिखा दी है। हालांकि केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड ने फिल्म में मेकर्स को 5 बदलाव करने की सलाह दी है।

‘इंडियन 2’ को मिला यू/अ सर्टिफिकेट

साउथ फिल्म जगत के फेमस डायरेक्टर एस शंकर की फिल्म ‘इंडियन 2’ को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) ने पास कर दिया है और कमल हासन की फिल्म को U/A सर्टिफिकेट मिला है। मगर इसके साथ ही मूवी में 5 बदलाव के सूझाव भी मेकर्स को सेंसर बोर्ड की तरफ से दिए गए हैं।

फिल्म में होंगे ये 5 बदलाव

केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) ने 4 जुलाई को फिल्म की रिलीज से पहले 5 बदलाव करने का सुझाव दिया है।

1. कंट्रोवर्शियल शब्द जैसे ‘डर्टी इंडियन’ से ‘इंडियन’ और एक अश्लील शब्द के साथ कसम खाने वाले शब्दों को भी फिल्म से हटाने के लिए कहा गया है।

2. एक सीन से फिल्म मेकर्स को ‘ब्राइब मार्किट’ हटाने के भी निर्देश दिए गए हैं।

3. इनके अलावा बॉडी एक्सपोजर वाले सीन्स में भी फिल्म निर्माताओं को CBFC ने सुधार करने के आदेश दिए हैं।

4. फिल्म में दिखाए जाने वाले स्टैटिक स्मोकिंग डिस्क्लेमर का साइज भी बढ़ा किया जाना चाहिए। इसके साथ ही टेक्स्ट को सफ़ेद बैकग्राउंड पर मोटे काले रंग में लिखा होना चाहिए।

5. मेकर्स को इस फिल्म में अन्य कॉपीराइट कंटेंट का इस्तेमाल करने के लिए एनओसी देनी होगी या फिर उसमें सुधार करना होगा।

‘इंडियन 2’ का रनटाइम

‘इंडियन 2’ का रनटाइम 3 घंटे चार सेकंड है, वैसे निर्देशक शंकर की फिल्मों का रनटाइम आमतौर पर इतना ही होता है। यह साल 1996 में रिलीज हुई फिल्म ‘इंडियन’ का सीक्वल है, जिसे के लिए कमल हासन के फैंस सुपर एक्साइटेड हैं। कमल हासन फिल्म में एक बार फिर सेनापति के रोल में नजर आने वाले हैं।

कब रिलीज होगी ‘इंडियन 2’

कमल हासन की फिल्म ‘इंडियन 2’ में एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह, काजल अग्रवाल और एक्टर सिद्धार्थ, एस जे सूर्या जैसे स्टार्स खास रोल में दिखने वाले हैं। यह फिल्म 12 जुलाई को थियेटर में रिलीज होने वाली है और इसकी रिलीज का सबसे ज्यादा असर प्रभास की फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ की कमाई पर पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें: Mirzapur 3 में कितना बदल गया ‘गुड्डू भैया’ की माशूका ‘शबनम’ का किरदार, शेरनवाज जिजीना ने खुद बताई 5 खूबियां

First published on: Jul 05, 2024 02:49 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.