Wednesday, 26 June, 2024

---विज्ञापन---

OTT पर इन 6 वेबसीरीज को बार-बार देखने को करता है मन

OTT Most Watched Web Series: ओटीटी प्लेटफॉर्म पर वैसे तो कई सारी वेब सीरीज मौजूद हैं, लेकिन कुछ ऐसी हैं जिन्हें एक बार देखने से दिल ही नहीं भरता। चलिए उनके नाम जान लेते हैं...

OTT Most Watched Web Series

OTT Most Watched Web Series: जब से कोविड महामारी आई थिएटर की जगह ओटीटी (OTT) प्लेटफॉर्म ने ले ली। इसपर हर तरह का कंटेंट देखने को मिल जाता है चाहे वो एजुकेशनल हो, फैमिली ड्रामा हो, रोमांटिक सीरीज हो या फिर एक्शन, हॉरर और थ्रिलर हो। अब भला सब घर बैठे देखने को मिल जाए तो कोई गर्मी में थिएटर जाने के बारे में क्यों ही सोचेगा। वैसे तो ओटीटी प्लेटफॉर्म की डिक्शनरी में हर दिन कुछ न कुछ नया एड होता है लेकिन कुछ पुराने कंटेंट ऐसे हैं जिन्हें जितना देख लो मन ही नहीं भरता। यही वजह है कि उनके सीजन की डिमांड होती है। आइए उन वेब सीरीज के बारे में जान लेते हैं जो ओटीटी पर हाई रेटेड हैं।

‘मिर्जापुर’

पंकज त्रिपाठी की भौकाल मचा देने वाली वेब सीरीज ‘मिर्जापुर’ (Mirzapur) को पसंद करने वालों की लिस्ट लंबी है। इसमें पंकज त्रिपाठी की एक्टिंग हो या फिर रसिका दुग्गल के बोल्ड सीन्स सभी ने यूजर्स का दिल जीत लिया। वैसे तो इसके 2 पार्ट प्राइम विडियो पर स्ट्रीम हो चुके हैं, वहीं बढ़ती पॉपुलैरिटी की वजह से ही इसके सीजन 3 का इंतजार हो रहा है जो जल्द ही खत्म होने वाला है। हालांकि सीजन 1 और सीजन 2 को भी लोग बार-बार देखना पसंद करते हैं।

‘गुल्लक’

एक फैमिली ड्रामा जिसे देखने से लगता है कि ये तो हमारे ही घर की कहानी है। हाल ही में बढ़ती डिमांड को देखते हुए ‘गुल्लक’ (Gullak) वेब  सीरीज के चौथे सीजन को सोनी लिव पर स्ट्रीम किया गया है। शो में अन्नू भैया हों या फिर उसका छोटा भाई दोनों के बीच की बॉन्डिंग को देखने में काफी मजा आता है। इस शो के सभी पार्ट्स को लोग बार-बार देखना पसंद करते हैं।

‘पंचायत’

जितेंद्र कुमार नीना गुप्ता की ‘पंचायत’ (Panchayat) वेब सीरीज प्राइम वीडियो पर मौजूद है। इसे लोग एक बार नहीं बल्कि कई बार देखना पसंद करते हैं। हाल ही में लंबे इंतजार के बाद इस सीरीज का सीजन 3 भी आ गया है। ये सीरीज ओटीटी की हाई रेटिड सीरीज में शामिल है। अब सभी को चौथे सीजन का इंतजार है।

‘भौकाल’

अब हम बात कर लेते हैं ‘भौकाल’ (Bhaukaal) की जिसने ओटीटी प्लेटफॉर्म एमएक्स प्लेयर पर ऐसा भौकाल मचाया कि देखने वालों के रोंगटे ही खड़े हो गए। हालांकि लंबे इंतजार के बाद भी इस सीरीज का सीजन 2 अभी नहीं आया है लेकिन सीजन 1 को देखने वालों की लिस्ट इतनी लंबी है कि वीकेंड पर लोग अपना टाइम पास करने के लिए इसे देखना पसंद करते हैं।

‘पाताल लोक’

अब इस लिस्ट में एक और नाम आता है, जिसे एक बार देखने से दिल ही नहीं भरता। जी हां हम बात कर रहे हैं पाताल लोक (Paatal lok) की जो प्राइम वीडियो पर मौजूद है। इसके एक-एक सीन ने लोगों का दिल जीता है। वैसे तो कम ही लोग होंगे जिसने ये नहीं देखी है, अगर आप उनमें से एक हैं तो जल्दी से देख लें। यकीन मजा आ जाएगा।

‘द फैमिली मैन’

मनोज बाजपेयी की द फैमिली मैन (The Family Man) ओटीटी की हाई रेटिड वेब सीरीज है जो एक बार देखने से मन ही नहीं भरता। प्राइम वीडियो पर मौजूद इस सीरीज के 2 सीजन तो आ चुके हैं लेकिन अब सीजन 3 का इंतजार हो रहा है जो जल्द ही खत्म होने वाला है।

सीरीज में मनोज ने श्रीकांत तिवारी का रोल प्ले किया है जो एक मिडिल क्लास परिवार से हैं और  भूमिका निभाई है, सरकारी खुफिया एजेंट है।

First published on: Jun 18, 2024 10:20 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.