Sunday, 29 September, 2024

---विज्ञापन---

अजन्मे बच्चे का जेंडर रिवील करने से संकट में आया ये एक्टर और यूट्यूबर, LEO फिल्म में दिखा था साउथ एक्टर विजय के साथ!

Mohamed Irfan Violate PCPNDT ACT 1994: आइए जानते हैं, कौन है ये यूट्यूबर जिसने अपने अजन्मे बच्चे का जेंडर रिवील कर ना सिर्फ कानून का उल्लंघन किया है, बल्कि उस पर अपनी सफाई भी देता नजर आ रहा है।

Mohamed Irfan Violate PCPNDT ACT 1994
Mohamed Irfan Violate PCPNDT ACT 1994

Mohamed Irfan Violate PCPNDT ACT 1994: आजकल लाइक्स, शेयर, सब्सक्राइबर और फॉलोअर बढ़ाने के लिए इन्फ्लुएंसर किसी भी हद तक जा सकते हैं। हाल ही में एक एक्टर और यूट्यूबर ने कुछ ऐसा ही कारनामा किया है, जिससे अब वह परेशानियों में उलझ गया है। चलिए जानें, क्या है मामला।

PCPNDT ACT 1994 का उल्लंघन करने का लगा आरोप

तमिलनाडु यूट्यूबर मोहम्मद इरफान ने हाल ही में अपने यूट्यूब पर इस बात का खुलासा किया कि वह जल्दी ही एक बच्ची का पिता बनने वाले हैं। ऐसे में तमिलनाडु के हेल्थ डिपार्टमेंट ने पॉपुलर यूट्यूब और फूड व्लॉगर मोहम्मद इरफान को अपने यूट्यूब पर पोस्ट किए गए वीडियो में अपने अजन्मे बच्चे का जेंडर का खुलासा करने और गर्भधारण पूर्व और प्रसव पूर्व निदान तकनीक (पीसीपीएनडीटी) अधिनियम, 1994 का उल्लंघन करने का नोटिस जारी किया है। साथ ही यूट्यूब पर अपने आने वाले बच्चे के जेंडर के बारे में बताने वाली वीडियो को हटाने के लिए भी कहा है।

क्या था वीडियो में

इरफान ने अपने पारिवारिक समारोह के दौरान, दर्शकों के सामने खुलासा किया कि दुबई की यात्रा के दौरान स्कैन के बाद उन्हें पता चला कि उनकी पत्नी एक बच्ची को जन्म देने वाली हैं। इरफान ने अपने यूट्यूब चैनल ‘इरफान व्यू’ पर ये वीडियो पोस्ट करते हुए, दुबई के एक अस्पताल में अपनी प्रेग्नेंट बीवी के प्रीनेटल सेक्स डिटरमिनेशन के फोटो शेयर किए थे।

हेल्थ डिपार्टमेंट ने जारी किया नोटिस

तमिलनाडु के हेल्थ डिपार्टमेंट ने यूट्यूबर इरफान को लिखा, भारत में जेंडर का पता लगाने और अजन्मे बच्चे के जेंडर की घोषणा करना प्रीकनसेप्शन और प्रीनेटल डायग्नोस्टिक तकनीक पीपीएनडी एक्ट 1994 के खिलाफ है। ये वीडियो इस एक्ट का उलंघ्घन करता है। ये एक्ट वूमेन बर्थ रेशों में गिरावट के अलावा महिलाओं के खिलाफ क्राइम भी कम करता है। इसीलिए इस अधिनियम के प्रावधानों का उल्लंघन करने के लिए इरफान को मेमो जारी किया गया है। साथ ही साइबर क्राइम डिवीजन को एक लेटर भेजकर इरफान द्वारा अपलोड किए गए वीडियो को सोशल मीडिया से तुरंत हटाने के लिए भी कहा गया है।

क्या कहना है इरफान का

बाद में, तमिलनाडु के हेल्थ डिपार्टमेंट की आलोचना के बाद इरफान ने इस वीडियो को हटा दिया है। इरफान का इस मामले में कहना है कि जब मैं 1993 में पैदा हुआ था तो मेरी मां को मेरा लिंग पता था, तो यह कोई बड़ा मुद्दा नहीं है। इसे रोक दिया गया था क्योंकि कई पागल लोग वूमेन जेंडर के साथ भेदभाव कर रहे थे।

ब्लॉगर द्वारा अपने चैनल पर पोस्ट किए गए इस वीडियो को कई लोगों ने देखा था। आपको बता दें, यूट्यूबर मोहम्मद इरफान को यूट्यूब पर 43 लाख से अधिक लोग फॉलो करते हैं। वे साउथ के सुपरस्टार विजय के साथ LEO फिल्म में दिखाई दे चुके हैं। इसके साथ ही वे Cooku with Comali season 5 में भी दिखे थे।

ये भी पढ़ें: इस फिल्म से धर्मेंद्र पर आया था मौत का काल, पहले सुनील दत्त को हुई थी ऑफर! 

First published on: May 24, 2024 04:44 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.