Tuesday, 17 September, 2024

---विज्ञापन---

Kangana Ranaut को बड़ा झटका, ‘Emergency’ रिलीज होगी लेकिन देख नहीं पाएंगे ये 3 सीन

Kangana Ranaut Emergency: कंगना रनौत की मच अवेटेड फिल्म इमरजेंसी लंबे समय से विवादों में फंसी है जिस वजह से वो रिलीज ही नहीं हो पा रही है, अब फिल्म की रिलीज को लेकर लेटेस्ट अपडेट आया है कि सेंसर बोर्ड ने क्लीन चिट तो दे दिया है लेकिन कुछ शर्तों पर...

Kangana Ranaut

Kangana Ranaut Emergency: कंगना रनौत (Kangana Ranaut) बीते कई दिनों से अपनी फिल्म ‘इमरजेंसी’(Emergency) को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं। उनकी ये फिल्म किसी न किसी वजह से लंबे समय से अटकी हुई है। अब 6 सितंबर को फाइनली रिलीज होने वाली थी जिसके प्रमोशन में एक्ट्रेस काफी बिजी भी थी, लेकिन अचानक से सिखों विवाद के चलते फिल्म सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (CBFC) में ही अटक गई थी। अब एक्ट्रेस को राहत तो मिली है लेकिन साथ में झटका भी लगा है। जी हां उनकी फिल्म को सेंसर बोर्ड ने हरी झंडी दिखा दी है मगर साथ में कुछ सीन पर कैंची चली है तो कुछ हटा दिए गए हैं। 3 कट और 10 बदलावों के साथ सेंसर बोर्ड ने फिल्म को ‘UA’ सर्टिफिकेट देने का फैसला कर लिया है।

किन शब्दों पर चली कैंची

कंगना रनौत अक्सर किसी न किसी वजह से विवादों में आ ही जाती हैं। अब हाल ही में वो अपनी फिल्म इमरजेंसी को लेकर कॉन्ट्रोवर्सी में बनी हुई हैं। हालांकि अब खबर सामने आई है कि फिल्म को क्लीन चिट मिल गई है लेकिन 3 सीन पर कैंची चलने के बाद। फिल्म में पूर्व राष्ट्रपति रिचर्ड निक्सन द्वारा इंडियन महिलाओं के प्रति की गई अपमानजनक टिप्पणी करने वाले सीन के अलावा विंस्टन चर्चिल की भारतीयों को ‘खरगोशों की तरह प्रजनन करने वाले’ कहने वाली टिप्पणी का सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन ने सोर्स मांगा है। ऐसे में अब सोर्स देना होगा वरना इनपर कैंची चलेगी। इसके अलावा फिल्म के 10 सीनों में बदलाव भी किए जाने की बात कही जा रही है। ऐसे में फिल्म तो रिलीज होगी लेकिन कुछ बदलावों के साथ और 3 सीन के बिना।

यह भी पढ़ें: अंबानी की गणेश पूजा में सेलेब्स की धूम, करीना-सैफ से लेकर तमन्ना भाटिया तक पहुंचे दर्शन करने

कौन सा सीन होगा डिलीट

अब ये जान लेते हैं कि वो कौन सा सीन है जिसे नहीं देख पाएंगे आप। दरअसल सेंसर बोर्ड ने सुझाव दिया है कि वो सीन हटाना होगा जिसमें पाकिस्तानी सैनिक बांग्लादेशी रिफ्यूजी पर हमला कर रहे हैं। स्पेशली वो सीन जिसमें सैनिक एक नवजात बच्चे और 3 महिलाओं का सिर धड़ से अलग कर देता है।

पंजाब में हुए दंगे न दिखाने का बन रहा दबाव

हाल ही में कंगना ने बताया था कि उन्हें धमकी मिल रही है कि इमरजेंसी में उस सीन को हटा दिया जाए जिसमें पंजाब में हुए दंगे दिखाए गए हैं। ये सीन जनरैल सिंह भिंडरावाले से संबंधित है। हालांकि अभी तक साफतौर पर ये रिपोर्ट नहीं आई है कि कौन से सीन हटाए गए हैं और किन किन पर कैंची चली है।

इंदिरा गांधी पर आधारित है फिल्म

जानकारी के लिए बता दें कि कंगना रनौत की इमरजेंसी देश की राष्ट्रपति इंदिरा गांधी पर बनी है। इसमें साल 1984 में लगी इमरजेंसी और उसके बाद हुए दंगें दिखाए गए हैं। फिल्म जब से बनी है विवादों में ही फंसी हुई है। अब न जानें पर्दे पर ये कब रिलीज होगी। हालांकि अभी ये पता नहीं चला है कि फिल्म रिलीज कब होगी, जैसे ही कोई अपडेट आता है तो हम आपके लिए नई खबर लेकर आएंगे।

यह भी पढ़ें: Deepika Padukone की तरह दिखना है हसीन? फॉलो करें उनके ये ब्यूटी सीक्रेट्स

First published on: Sep 08, 2024 10:03 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.