---विज्ञापन---

Jaya Bachchan और Amitabh Bachchan की संपत्ति जान चकरा जाएगा सिर! चुनावी हलफनामे से हुआ चौंकाने वाला खुलासा!

Jaya Bachchan-Amitabh Bachchan Net Worth: जया बच्चन ने चुनावी हलफनामे में अपनी और पति अमिताभ बच्चन की कुल संपत्ति का ब्यौरा दिया है।

Jaya Bachchan-Amitabh Bachchan Net Worth
इमेज क्रेडिट: E 24 बॉलीवुड

Jaya Bachchan-Amitabh Bachchan Net Worth: अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और जया बच्चन (Jaya Bachchan) अपने पारिवारिक विवादों की वजह से बीते कुछ समय से सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। अब एक बार फिर से बिग बी और उनकी पत्नी फिर से चर्चाओं में आ गए हैं। इस बार बेटे बहू और बेटी के बीच का विवाद कारण नहीं है बल्कि चुनावी हलफनामा है जिसके लिए उन्होंने अपनी प्रॉपर्टी का ब्यौरा दिया है। अब स्टार कपल ने अपनी संपत्ति से पर्दा उठा दिया है जिसे जान आप हैरान हो जाएंगे। दरअसल जया बच्चन का नाम पांचवीं बार राज्यसभा सांसद के लिए नामांकित किया गया है।

इस पार्टी की सदस्य हैं जया बच्चन  (Jaya Bachchan-Amitabh Bachchan Net Worth)

अपनी तेज तर्रार बयानबाजी के लिए जानी जाने वाली जया को सपा पार्टी की ओर से पांचवीं बार राज्यसभा भेजा जा रहा है। बता दें कि जया बच्चन राजनीति से जुड़ी हुई हैं। वो समाजवादी पार्टी की सदस्य हैं। एक्ट्रेस से राजनेता बनी जया राज्यसभा में अब तक चार बार अपनी दावेदारी ठोक चुकी हैं। अब एक बार फिर से SP ने उन्हें राज्यसभा भेजने के लिए अपना उम्मीदवार चुना है। इस कड़ी में आगे बढ़ते हुए बीते मंगलवार को जया बच्चन ने अपना नामांकन दाखिल किया है।

कितनी संपत्ति की मालकिन हैं जया?

जया बच्चन ने हलफनामे में अपनी और अपने पति अमिताभ बच्चन की संपत्ति का ब्यौरा दिया है। सामने आई रिपोर्ट में इस कपल की संपत्ति के बारे में जान सभी हैरान हो गए हैं। बता दें कि जया द्वारा दाखिल किए गए हलफनामे में बताया है कि उनके पास 10 करोड़ रुपये से ज्यादा का फिक्स डिपोजिट है।

यह भी पढ़ें: Elvish Yadav होंगे गिरफ्तार! सामने आई FSL जांच रिपोर्ट

वहीं केस की बात करें तो उनके पास 57 हजार 5 सौ 7 रुपये कैश हैं और बैंक अकाउंट में 10 करोड़ 11 लाख 1 सौ 72 रुपये जमा हैं। बात गहनों की करें को जया के पास 40.57 करोड़ के हीरे और सोने के गहने हैं।

अमिताभ के पास कितनी संपत्ति है?

अब बात सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की संपत्ति की करें तो उनके पास 12 लाख 75 हजार 4 सौ 46 रुपये कैश हैं। वहीं बैंक में 1 अरब 20 करोड़ 45 लाख 62 हजार 83 रुपये बैंक में फिक्स डिपॉजिट के रुपये में जमा हैं। अमिताभ के पास 54 करोड़ 77 लाख रुपये के गहने हैं।

कपल के पास है लग्जरी गाड़ियों का बेड़ा

हलफनामे में इस कपल की गाड़ियों के बारे में भी बताया गया है। बता दें कि जया के पास एक कार है जिसकी कीमत 9.82 लाख रुपये है। अमिताभ गाड़ियों के मामले में जया से कहीं आगे हैं, उनके पास कुल 16 लग्जरी गाड़ियां हैं जिनकी टोटल कीमत 17.66 करोड़ रुपये है। इनमें 2 मर्सडिज हैं, और एक रेंज रोवर शामिल है।

2022-23 में की कितनी कमाई?  (Jaya Bachchan-Amitabh Bachchan Net Worth)

75 साल की हो चुकीं जया बच्चन ने फिल्मों में एक्टिंग का जलवा दिखा अब राजनीति का रुख कर लिया है। एक्ट्रेस कई लग्जरी ब्रांड के एड कर लाखों रुपये कमाती हैं। हलफनामे के मुताबिक जया बच्चन ने 2022-23 में 1 करोड़ 63 लाख 56 हजार 1 सौ नब्बे रुपये की कमाई की थी। वहीं अमिताभ बच्चन ने 273 करोड़ 74 लाख 96 हजार 5 सौ 90 रुपये की कमाई की थी।

यह भी पढ़ें: कौन हैं Ishaan Khattar की रूमर्ड गर्लफ्रेंड Chandni Bainz?

आपको बता दें कि रिपोर्ट्स के अनुसार अमिताभ बच्चन की कुल नेटवर्थ 3 हजार 1 सौ 90 करोड़ रुपये है। वहीं मुंबई में बिग बी के पास प्रतीक्षा और जलसा समेत 5 बंगले हैं तो दुबई और फ्रांस में भी आलीशान घर हैं। वहीं हाल ही में अमिताभ ने राम लला जन्म भूमि अयोध्या में भी 16 करोड़ की जमीन खरीदी है।

First published on: Feb 16, 2024 12:09 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.