Saturday, 21 September, 2024

---विज्ञापन---

Bigg Boss में आने वाले कंटेस्टेंट के सामने रखी जाती हैं ये 5 शर्तें, लास्ट वाली बड़ी अजीब

Bigg Boss Facts: भारत में रियलिटी शो बिग बॉस एक ऐसा शो है जिसे अधिकतर लोग पसंद करते हैं, इस शो की शुरुआत साल 2006 से इंडिया में हुई थी, आज हम ये जानेंगे की शो में पार्टिसिपेट करने वाले कंटेस्टेंट के सामने कौन सी शर्तें रखी जाती हैं...

Bigg Boss Facts
इमेज क्रेडिट: Google

Bigg Boss Facts: ‘बिग बॉस 18’ (Bigg Boss 18) का हाइप बना हुआ है। हर किसी को इस शो का बेसब्री से इंतजार है, जो जल्द ही स्ट्रीम होने के लिए तैयार है। ‘बिग बॉस’ की इंडिया में शुरुआत सबसे पहले साल 2006 में हुई थी, जिसे अरशद वारसी ने होस्ट किया था। इसके बाद तो शो का आना जारी रहा लेकिन उसके होस्ट बदलते रहे। देखा जाए तो अधिकतर सलमान खान ने ही इस शो को होस्ट किया है। जिसे लोग पसंद भी करते हैं। इस रियलिटी शो से जुड़ी कई ऐसी बातें हैं जिन्हें कम ही लोग जानते हैं। आज हम आपको शो की उन शर्तों के बारे में बताने जा रहे हैं जो कंटेस्टेंट के सामने रखी जाती हैं। एक तो बड़ी ही अजीब सी है जिसे जान आप भी हैरान हो जाएंगे। चलिए जानते हैं उन शर्तों के बारे में…

1. शो के कॉन्ट्रैक्ट के दौरान नहीं कर सकते कोई और काम

बिग बॉस में भाग लेने वाले कंटेस्टेंट के साथ एक कॉन्ट्रैक्ट किया जाता है जो मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 117 दिन का होता है। अगर कंटेस्टेंट शो से बाहर भी हो जाए तो वो इतने दिनों तक कोई और शो नहीं कर सकता।

2. कंटेस्टेंट किसी अन्य कंटेस्टेंट की जानकारी नहीं कर सकते शेयर

शो में आने वाले कंटेस्टेंट को सख्त हिदायत दी जाती है कि वो शो में आने वाले अन्य कंटेस्टेंट की कोई भी जानकारी बाहर तब तक बाहर शेयर नहीं कर सकते जब तक शो खत्म न हो जाए।

यह भी पढ़ें: 96 दिन तक नहीं खाया खाना, KBC 16 में 13वें सवाल से चूके कंटेस्टेंट, क्या आप जानते हैं उत्तर?

3. सिलेक्ट होने के बारे में मीडिया को नहीं दे सकते जानकारी

एक और नियम है जो बिग बॉस की शर्तों में शामिल हैं। कोई भी कंटेस्टेंट अपने सिलेक्ट होने की खबर अपने आप से मीडिया में लीक नहीं कर सकता। जब मेकर्स चाहेंगे वो तभी इसके बारे में बताएंगे।

4. अपनी मर्जी से नहीं ले जा सकते किताबें

शो का एक और नियम है कि कोई भी कंटेस्टेंट अपनी मर्जी से शो के अंदर किताबें नहीं ले जा सकता। हां अगर मेकर्स की ओर से परमीशन मिल जाए तो संभव है।

5. जुर्माना भरना पड़ता है

अगर कोई कंटेस्टेंट अपनी मर्जी से बीच में शो को छोड़ता है तो उसे जुर्माने के रूप में 50 लाख रुपये देने होंगे। वहीं शो से बाहर होने के बाद भी कंटेस्टेंट को तब तक आइसोलेशन में रहना होगा जब तक शो का आखिरी एपिसोड रिलीज न हो जाए।

ऊपर दिए गए किसी भी नियम को तोड़ने पर सजा के रूप में उस कंटेस्टेंट को शो से बाहर का रास्ता दिखाने के लिए मेकर्स को ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है।

कब आएगा ‘बिग बॉस 18’

अब जान लेते हैं कि बिग बॉस 18 का जो बज बना हुआ है उसका इंतजार कब खत्म होगा। दरअसल जो जानकारी सामने आई है उसके अनुसार, ‘बिग बॉस 18’ 5 अक्टूबर साल 2024 में रिलीज होने के लिए तैयार है। हालांकि अभी डेट पर ऑफिशियल मोहर नहीं लगी है। वहीं सलमान खान की हेल्थ के चलते होस्ट के नाम पर भी असमंजस बना हुआ है।

यह भी पढ़ें: एडजस्ट नहीं किया तो 28 फिल्में छिन गईं, मशहूर एक्ट्रेस ने प्रोड्यूसर पर लगाए यौन उत्पीड़न के आरोप

First published on: Sep 03, 2024 12:19 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.