---विज्ञापन---

एडल्ट रोल निभाकर रातों रात फेमस हुईं एक्ट्रेस, कभी इस वजह से मिला था ‘मनहूस’ का टैग

Vidya Balan Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन (Vidya Balan) आज इंडस्ट्री के फेमस एक्ट्रेसस में से एक हैं। हालांकि एक समय ऐसा भी था जब उन्हें अपनी पहचान बनाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाना पड़ा था। साउथ फैमिली से ताल्लुक रखने वाली एक्ट्रेस को नॉन फिल्मी बैकग्राउंड की वजह से शुरुआत में काफी […]

Vidya Balan Birthday, Vidya Balan

Vidya Balan Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन (Vidya Balan) आज इंडस्ट्री के फेमस एक्ट्रेसस में से एक हैं। हालांकि एक समय ऐसा भी था जब उन्हें अपनी पहचान बनाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाना पड़ा था। साउथ फैमिली से ताल्लुक रखने वाली एक्ट्रेस को नॉन फिल्मी बैकग्राउंड की वजह से शुरुआत में काफी रिजेक्शन झेलने पड़े। ‘डर्टी पिक्चर’ से लेकर ‘इश्किया’ और ‘पा’ जैसी हिट फिल्में देने वाली एक्ट्रेस ने कभी नहीं सोचा था कि वो इतनी फेमस हो जाएंगी। छोटी सी उम्र में ही अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस का आज बर्थडे है, तो चलिए इस खास दिन पर जानते हैं कुछ खास बातें।

यह भी पढ़ें: Anushka Sharma नए साल का विराट जश्न बनाने पहुंची साउथ अफ्रीका,

टीवी सीरियल से की करियर की शुरुआत  (Vidya Balan Birthday)

अक्सर एक्ट्रेस अपने आपको स्लिम और फिट रखने के लिए कई जतन करती हैं। लेकिन एक ऐसी भी अदाकारा है जो अपने फिगर से नहीं बल्कि अपने टैलेंट से लोगों के दिलों पर राज करती हैं।

जी हां हम बात कर रहे हैं विद्या बालन की। तमिल परिवार से ताल्लुक रखने वाली एक्ट्रेस ने महज 16 साल की उम्र में एकता कपूर के टीवी सीरियल ‘हम पांच’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। एक्ट्रेस का सपना था कि वो फिल्मों सफलता पाए, लेकिन तमिल और मलयालम फिल्मों में विद्या को असफलता हाथ लगी।

इस वजह से मिला मनहूस का टैग

विद्या बालन आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। लेकिन एक समय ऐसा था जब उन्हें काम ही नहीं मिलता था। संघर्ष के दिनों में एक्ट्रेस को दक्षिण भारतीय फिल्मों के अभिनेता मोहनलाल के साथ मलयालम फिल्म में काम करने का अवसर मिला। हालांकि कुछ ऐसा हुआ कि फिल्म बीच में ही बंद हो गई,

इसका कारण विद्या को ठहराया जाने लगा और उन्हें मनहूस का टैग मिला।

मोटापे की वजह से हुई ट्रोल   (Vidya Balan Birthday)

विद्या बालन उन एक्ट्रेसस में से एक हैं जो अपने बढ़े हुए मोटापे की वजह से कई बार ट्रोल हो चुकी हैं। एक्ट्रेस को फिल्म ‘हे बेबी’ और ‘किस्मत कनेक्शन’ में मोटापे और आउटफिट की वजह से दर्शकों की आलोचना का सामना करना पड़ा। ऐसे में एक्ट्रेस को काफी हताशा हुई और उन्होंने इंडस्ट्री छोड़ने का फैसला कर लिया।

इस फिल्म के लिए मिला नेशनल अवार्ड

विद्या बालन ने अपने फिल्मी करियर में अपनी एक अलग पहचान बनाई। उन्होंने कई हिट फिल्में जैसे ‘लगे रहो मुन्ना भाई’, ‘गुरु और सलाम-ए-इश्क’ में अपनी अदाकारी का परिचय दिया।

लेकिन साल 2011 में आई फिल्म ‘द डर्टी पिक्चर’ (जो सिल्क स्मिता की बायोपिक थी) ने रातों रात फेमस कर दिया। इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का रोल निभाने पर नेशनल अवॉर्ड मिला था।

2012 में कर ली शादी  (Vidya Balan Birthday)

फिल्मों से कुछ दूरी बनाते हुए विद्या बालन ने 14 दिसंबर,साल 2012 को सिद्धार्थ रॉय कपूर से शादी की है। हालांकि शादी के बाद उन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली और अब वो अपने पति के साथ मस्त लाइफ जी रही हैं। हां ये जरूर है कि विद्या अपने फैंस के लिए फोटो, वीडियो और रील्स बनाती रहती हैं।

यह भी पढ़ें: Arjun Kapoor की बजाए Malaika ने बेटे को बताया सपोर्ट सिस्टम, 

First published on: Jan 01, 2024 06:30 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.