---विज्ञापन---

‘Maldives में न करें फिल्म की शूटिंग’, FWICE ने की बॉयकॉट करने की अपील

Maldives Boycott: इस समय मालदीव और लक्षद्वीप को लेकर काफी विवाद चल राहा है। ऐसे में फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (FWICE) ने भी सभी फिल्मकार और निर्माताओं से ये अपील की है कि मालदीव में शूटिंग ना करें। उनका कहना है कि आप मालविद की जगह भारत में मौजूद ऐसी ही दूसरी जगह […]

Maldives vs Lakshadweep
FWICE ने की Maldives को बॉयकॉट करने की अपील

Maldives Boycott: इस समय मालदीव और लक्षद्वीप को लेकर काफी विवाद चल राहा है। ऐसे में फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (FWICE) ने भी सभी फिल्मकार और निर्माताओं से ये अपील की है
कि मालदीव में शूटिंग ना करें। उनका कहना है कि आप मालविद की जगह भारत में मौजूद ऐसी ही दूसरी जगह में सूटिंग कर सकते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर दिया था विवादित बयान (Maldives Boycott)

बता दें फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (FWICE) ने 10 जनवरी को प्रेस रिलीज जारी कर लिखा-
विश्वस्तर पर सम्मानित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को लेकर मालदीव के नेताओं ने जो अपमानजनक बयान दिया, उसके विरोध में FWICE ने मालदीव का बॉयकॉट करने का फैसला लिया है।

FWICE ने प्रेस रिलीज कर कही ये बात

FWICE द्वारा की गई प्रेस रिलीज में कहा गया- भारत और मालदीव के बीच बढ़ते तनाव को देखते हुए मीडिया और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में काम करने वाले वर्कर्स, टेक्नीशियन और आर्टिस्ट्स का सबसे पुराना और सबसे बड़ा निकाय FWICE विश्वस्तर पर सम्मानित पीएम नरेंद्र मोदी का अपमान नहीं सहेगा। उन्होंने कहा कि मालदीव के मंत्रियों के गैर-जिम्मेदाराना और गलत टिप्पणी की हम कड़ी निंदा करते हैं और हमने अपने देश के हित और एकजुटता दिखाते हुए मालदीव को बॉयकॉट करने का फैसला किया है। उन्होंने आगे लिखा कि FWICE अपने सभी लोगों से अपील करता है कि भारत के पर्यटन के विकास में योगदान करें और मालदीव्स के बयाज भारत में ही ऐसे किसी जगह पर फिल्मों की शूटिंग करें और इसका बहिष्कार करें।

यह भी पढ़ें : नीतू कपूर और आलिया भट्ट में इस बात को लेकर होती है लड़ाई?, करण जौहर के शो में हुआ खुलासा

मालदीव विवाद?

बता दें कि हाल ही में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लक्षद्वीप दौरे पर रहे। इस दौरान पीएम ने वहां से कुछ फोटोज शेयर की और वहां के टूरिजम को प्रमोट किया। इसके बाद गूगल पर लोग इसे सर्च करने लगे। साथ ही कुछ यूजर्स ने लक्षद्वीप की फोटोज भी इंटरनेट पर शेयर की और इसके बाद सोशल मीडिया पर चर्चा होने लगी कि जब अपनी ही देश में इतनी खूबसूरत जगह है, तो फिर हम कहीं और क्यों जाएं? जिसके बाद ये बात मालदीव के मंत्रियों को पसंद नहीं आई और उन्होंने इसके विरोध में टिप्पणी की। इसके बाद ये विवाद बढ़ता चला गया और मालदीव को बॉयकॉट करने तक की बात होने लगी।

First published on: Jan 11, 2024 10:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.