---विज्ञापन---

Mrunal Thakur: मृणाल ठाकुर से जुड़ी ये दिलचस्प बातें क्या जानते हैं आप ?

Mrunal Thakur: बॉलीवुड एक्ट्रेस मृणाल ठाकुर (Happy Birthday Mrunal Thakur) आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। पहले टीवी फिर बॉलीवुड और उसके बाद टॉलीवुड तक का सफर तय करने वाली मृणाल ठाकुर मोस्ट सक्सेसफुलत एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार हैं। आइए जानते हैं कि टीवी में साइड रोल से बॉलीवुड तक का सफर मृणाल […]

Mrunal Thakur
Mrunal Thakur Birthday

Mrunal Thakur: बॉलीवुड एक्ट्रेस मृणाल ठाकुर (Happy Birthday Mrunal Thakur) आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। पहले टीवी फिर बॉलीवुड और उसके बाद टॉलीवुड तक का सफर तय करने वाली मृणाल ठाकुर मोस्ट सक्सेसफुलत एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार हैं। आइए जानते हैं कि टीवी में साइड रोल से बॉलीवुड तक का सफर मृणाल ठाकुर ने कैसे तय किया।

अभी पढ़ें सभी कलाकार अमीर नहीं होते! Fatima Sana Shaikh ने कहा ‘मैं किराए के मकान में रहती हूं’

1 अगस्त को मनाती हैं बर्थडे (Happy Birthday Mrunal Thakur)

मृणाल ठाकुर का जन्म 1 अगस्त 1992 में महाराष्ट्र के नागपुर में हुआ था। पढ़ाई की बात करें तो एक्ट्रेस ने मुंबई के किशनचिंद चेल्लाराम कॉलेज से मास मीडिया की पढ़ाई की है। बात की जाए करियर की तो वो मृणाल ठाकुर ने 2012 में सीरियल ‘मुझसे कुछ कहती….ये खामोशियां’ से शुरू किया था। ये बतौर एक्ट्रेस मृणाल ठाकुर का इंडस्ट्री में पहला कदम था।

‘कुमकुम भाग्य’ से खुली ‘भाग्य’ (Kumkum Bhagya)

इसके बाद वो फेमस शो कुमकुम भाग्य में लीड एक्ट्रेस सृति झा की छोटी बहन बुलबुल का रोल प्ले करते दिखाई दी थीं। इस सीरियल ने उन्हें अच्छी खासी पहचान दिलाई और यहीं से वो फिल्म डायरेक्टर्स की नजर में आने लगीं। इसके बाद एक्ट्रेस के पांव जमीन में नहीं लगे। एक के बाद एक एक्ट्रेस सक्सेस की सीढी चढ़ने लगीं। साल 2016 में शरद चंद्र त्रिपाठी संग मृणाल नच बलिए का भी हिस्सा रहीं।

अभी पढ़ेंDharmendra संग किसिंग सीन को लेकर Shabana Azmi ने क्या कहा?

यूं चमका सिल्वर स्क्रीन का सितारा (Mrunal Thakur Bollywood Films)

बात करें सिल्वर स्क्रीन तक पहुंचने की तो साल 2018 में उन्होंने इंडो अमेरिकन फिल्म ‘लव सोनिया’ साइन किया। इसके बाद साल 2019 में मृणाल जॉन अब्राहम की फिल्म बाटला हाउस में नजर आई। ‘बाटला हाउस’ के बाद सुपर 30 में भी मृणाल नजर आईं हालांकि फिल्म में उनके केवल 5 ही सीन थे लेकिन उन 5 सीन में भी एक्ट्रेस अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहीं। इसके बाद मृणाल एक के बाद एक कई फिल्मो में नजर आ चुकी हैं। 2020 में घोस्ट स्टोरी, साल 2021 में तूफान, शाहिद कपूर के साथ ‘जर्सी’ और टॉलीवुड की फिल्म सीता रामम में मृणाल लीड किरदार में नजर आई हैं। इसके अलावा ही मृणाल हुमा कुरैशी संग फिल्म ‘पूजा मेरी जान’ में भी नजर आने वाली हैं।

अभी पढ़ें – बॉलीवुड से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Aug 01, 2023 12:56 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.