---विज्ञापन---

69th National Film Awards का आज शाम को होगा एलान, जानें लिस्ट में हैं कौन-कौन से नाम

National Film Award : आज देश के सबसे सम्मानित पुरस्कारों में शामिल नेशनल फिल्म अवॉर्ड ( National Film Award ) का एलान होने वाला है। इसमें 69वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड के विनर्स के नामों की घोषणा आज होने वाली है। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इसकी घोषणा की जाएगी। लोगों के लिए खुशी की बात […]

National Film Award
Image Credit :Google

National Film Award : आज देश के सबसे सम्मानित पुरस्कारों में शामिल नेशनल फिल्म अवॉर्ड ( National Film Award ) का एलान होने वाला है। इसमें 69वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड के विनर्स के नामों की घोषणा आज होने वाली है। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इसकी घोषणा की जाएगी। लोगों के लिए खुशी की बात ये है कि इस बार नेशनल फिल्म अवॉर्ड में साउथ सिनेमा का रौब देखने को मिलने वाला है। हर कोई इन अवार्ड्स का बेसब्री से इंतजार कर रहा हैं।

यह भी पढ़े: Bharti Singh एक बार फिर बनने वाली हैं मां? इस एक्ट्रेस ने किया खुलासा

बेस्ट एक्टर की कैटेगरी में हैं ये सितारें (National Film Award)

आज के होने वाले आवर्ड में बेस्ट एक्टर की कैटेगरी में साउथ के सुपरस्टार ‘पुष्पा: द राइज – पार्ट 1’ से अल्लू अर्जुन का नाम शामिल है। इस फिल्म में एक्टर ने अपने का किरदार से फैंस का दिल जीत लिया था। साल 2023 के 69वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड में अल्लू अर्जुन बेस्ट एक्टर की कैटेगरी में हैं। इसके साथ ही इस कैटेगिरी में ‘आरआरआर’ फिल्म से लोगों के बीच धूम मचाने वाले रामचरण और जूनियर एनटीआर भी हैं।

बेस्ट एक्ट्रेस की कैटेगरी में हैं ये हेरोइन

नेशनल फिल्म अवॉर्ड में बेस्ट एक्ट्रेस की रेस में दो नाम हैं जिसमे पहला नाम ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ से बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट का है। ‘वहीं ‘थलाइवी’ फिल्म से कंगना रनौत का नाम सामने आ रहा है। इसके साथ ही बेस्ट म्यूजिक कंपोजर की कैटेगरी के दावेदार की रेस में ‘एमएम कीरावनी’ हैं।

आज होंगे नेशनल फिल्म अवॉर्ड

मालूम हो कि नेशनल फिल्म अवॉर्ड आज शाम को होने वाले हैं। इसका आयोजन आज शाम 5 बजे होगा। इस दिन को इंडियन फिल्म फेटरनिटी के लिए सबसे बड़ा दिन माना जाता है। इन अवार्ड्स को ऑनलाइन भी देखा जा सकता है। इसके साथ ही नेशनल फिल्म अवॉर्ड के विनर्स की अनाउंसमेंट पीआईबी इंडिया के फेसबुक पेज और उनके यूट्यूब चैनल पर होगी।

First published on: Aug 24, 2023 03:21 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.