---विज्ञापन---

दिवालिया हुआ…एक्टिंग छोड़ी…  फेमस टीवी शो का एक्टर आज खेती करने को मजबूर

Sara Bhai Vs Sara Bhai Rajesh Kumar: ‘साराभाई वर्सेस साराभाई’ (Sarabhai Vs Sara Bhai) तो आपने देखा ही होगा। ये फेमस टीवी शो है जिसे बच्चे से लेकर बड़े तक देखना पसंद करते हैं। हालांकि ये पुराना कॉमेडी शो है, लेकिन अभी भी छुट्टी वाले दिन लोग अपनी फैमिली संग इसे देखना पसंद करते हैं। […]

Sara Bhai Vs Sara Bhai, Rajesh Kumar, TV Show

Sara Bhai Vs Sara Bhai Rajesh Kumar: ‘साराभाई वर्सेस साराभाई’ (Sarabhai Vs Sara Bhai) तो आपने देखा ही होगा। ये फेमस टीवी शो है जिसे बच्चे से लेकर बड़े तक देखना पसंद करते हैं। हालांकि ये पुराना कॉमेडी शो है, लेकिन अभी भी छुट्टी वाले दिन लोग अपनी फैमिली संग इसे देखना पसंद करते हैं। ‘साराभाई वर्सेस साराभाई’ में ‘रोसेस साराभाई’ (Roses Sarabhai) का किरदार निभाने वाले राजेश कुमार (Rajesh Kumar) तो आपको याद ही होंगे। पूरी नाटक में सबसे एंटरटेनिंग किरदार के रूप में अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीतने वाले राजेश कुमार अब खेती कर अपना गुजारा चला रहे हैं। एक डिजिटल पोर्टल को दिए इंटरव्यू में एक्टर ने अपना हाल बयां किया।

यह भी पढ़ें: ओए काम कर ले काम… खाना नहीं दूंगा… सना पर बिफरे विक्की जैन, ‘बिग बॉस’ के घर में हुआ महा तांडव

दिवालिया हो गए हैं ‘रोसेस साराभाई’  (Sarabhai Vs SaraBhai Rajesh Kumar)

राजेश कुमार, जो ‘साराभाई वर्सेस साराभाई’ में ‘रोसेश साराभाई’ की भूमिका के लिए जाने जाते हैं। एक्टर ने एक इंटरव्यू में उस समय के बारे में बात की जब उन्होंने खेती करना शुरू किया और अपने जीवन में दिवालियापन का सामना किया। राजेश ने बताया कि उन्हें इंडस्ट्री में काम तो मिल रहा था, लेकिन वो उन्हें पसंद नहीं आया।

ऐसे में बिजनेस में भी लॉस हुआ और वो दिवालिया हो गए। राजेश ने कहा कि, ‘एक्टिंग में सफलता न मिलने पर मैंने खेती करने का मन बनाया, मैंने अपने पिता से कहा कि मुझे किसान बनना है, तो उन्होंने मेरा साथ दिया’।

प्रकृति ने भी नहीं दिया साथ

एक्टिंग में असफलता मिलने और बिजनेस में नुकसान उठाने के बाद दिवालिया हुए राजेश कुमार ने खेती करने का मन बनाया। लेकिन वो कहते हैं न कि जब किस्मत साथ न दे तो कोई साथ नहीं देता। ऐसा ही कुछ राजेश कुमार के साथ भी हुआ, जब उन्होंने खेती की ओर रुख किया। उन्होंने कहा कि, ‘मैंने खेती में 5 साल तक लगातार काम किया, कम ज्ञान के कारण कई असफलताओं का सामना करना पड़ा।

प्रकृति ने मेरे साथ खेला और मैंने बहुत कुछ सीखा। जो कभी नहीं हुआ था वो भी हो गया, मैंने बाढ़ देखी, जो उस इलाके में कभी नहीं आई, फिर आग लग गई। फिर इसी बीच लॉकडाउन हो गया। कोविड-19 के बाद, मैं लगभग दिवालिया हो गया था। मेरी जेब में कुछ भी नहीं था। मैं पूरी तरह से कर्ज में डूब चुका था।

इस सीरियल से मिली थी राजेश कुमार को पहचान   (Sara Bhai Vs Sara Bhai Rajesh Kumar)

‘साराभाई वर्सेस साराभाई’ में राजेश कुमार के अलावा अन्य एक्टर्स ने भी शानदार भूमिका निभाई थी। इस लिस्ट में रत्ना पाठक शाह, रूपाली गांगुली और सुमित राघवन नजर आए थे। राजेश कुमार को असली पहचान ही इस सीरियल के बाद मिली थी।

First published on: Nov 24, 2023 10:31 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.