---विज्ञापन---

कौन हैं मोहम्मद आशिक? जूस बेचने वाला कैसे बना Masterchef India 8 का विनर

Masterchef India 8 Winner: 'मास्टरशेफ इंडिया 8' को मोहम्मद आशिक के रूप में अपना विनर मिल गया है। वो कर्नाटक के रहने वाले हैं।

Masterchef India 8 winner Mohammed Aashiq
image credit: e24 edit

Masterchef India 8 Winner: ‘मास्टरशेफ इंडिया सीजन 8’ की ट्रॉफी मोहम्मद आशिक ने अपने नाम की है। महज 24 साल के आशिक कर्नाटक के रहने वाले हैं और गांव में एक जूस की दुकान चलाते है। करीब 8 हफ्ते चलने के बाद 8 दिसंबर को ‘मास्टरशेफ इंडिया’ का फिनाले हुआ। जैसे ही मोहम्मद आशिक का नाम विनर के तौर पर लिया गया, तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। ‘मास्टरशेफ इंडिया 8’ की ट्रॉफी के साथ विजेता को 25 लाख रुपये की नकद राशी भी दी गई है।

‘मास्टरशेफ इंडिया सीजन 8’ का विनर (Masterchef India 8 Winner)

‘मास्टरशेफ इंडिया सीजन 8’ के जज शेफ विकास खन्ना, पूजा ढींगरा और रणवीर बरार थे। ‘मास्टरशेफ इंडिया 8’ जीतने के बाद 24 साल के मोहम्मद आशिक और उनका परिवार बहुत खुश है क्योंकि आशिक को लंबे अरसे की कड़ी मेहनत का फल मिला है। इस जीत से आशिक काफी एक्साइटेड भी हैं और उनकी जीत पर उन्हें जज रणवीर बरार ने भी सोशल मीडिया के जरिए शुभकामनाएं दी हैं। शेफ ने कैप्शन में लिखा, ‘एक प्रेरणादायक शुरुआत से लेकर एक चुनौतीपूर्ण यात्रा तक, आपने और ज्यादा के लिए साहस करना कभी नहीं छोड़ा। मास्टरशेफ मोहम्मद बनने पर बधाई। आशिक!’

यह भी पढ़ें: रिवीलिंग ड्रेस पहन Tejasswi Prakash ने गिराई बिजलियां, यूजर्स बोले- ‘फेमस होने के लिए नंगा होना जरूरी…’

दूसरे नंबर पर रहीं रुखसार (Masterchef India 8 Winner)

बता दें कि ‘मास्टरशेफ इंडिया सीजन 8’ फिनाले में मोहम्मद आशिक की टक्कर नंबी जेसिका और रुखसार सईद से थी। इस रेस में दूसरे नंबर पर रुखसार रहीं। वहीं, तीसरे पायदान पर नंबी जेसिका रहीं। मगर अपनी बेहतरीन कुकिंग स्किल दिखाकर मोहम्मद आशिक ने इतनी कम उम्र में ‘मास्टरशेफ इंडिया सीजन 8’ की ट्रॉफी हासिल कर ली है। अपनी जीत के बाद एक इंटरव्यू में विनर आशिक ने कहा, ‘यह सब उनके लिए सपना जैसा है। एलिमिनेशन राउंड से लेकर विनर बनने तक उन्होंने हर चीज से सबक लिया है।’

जूस की दुकान चलाते हैं आशिक

‘मास्टरशेफ इंडिया सीजन 8′ का विनर मोहम्मद आशिक मैंगलोर के रहने वाले हैं। जहां वो एक जूस की दुकान चलाते हैं, लेकिन खाना बनाने का जुनून उन्हें इस मंच तक खींच लाया था। मगर उन्होंने अपनी मेहनत से सबको पीछे छोड़ते हुए इस सीजन की ट्रॉफी अपने नाम की है। वो इतने बड़े कुकिंग शो’मास्टरशेफ इंडिया 8’ को जीत गए हैं, इस बात पर उन्हें अभी तक विश्वास नहीं हो रहा है।

First published on: Dec 10, 2023 10:33 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.