Wednesday, 2 October, 2024

---विज्ञापन---

KBC 16: जवाब जानते हुए भी नहीं जीत पाए 25 लाख, बिहार से आए कंटेस्टेंट को हुआ मलाल, उत्तर जानते हैं आप?

KBC 16: क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति 16' के बीते दिन के एपिसोड में बिहार से आए कंटेस्टेंट ने 12 लाख 50 हजार तो जीत लिए लेकिन वो 25 लाख के सवाल का उत्तर जानते हुए भी जीत नहीं पाए। आप जानते हैं उस सवाल का जवाब...

KBC 16

KBC 16: अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का ‘कौन बनेगा करोड़पति 16’ (Kaun Banega Crorepati 16) लोगों को काफी पसंद आ रहा है। हर दिन शो में आने वाले कंटेस्टेंट हॉट सीट पर बैठ लखपति और करोड़पति बनकर घर को जाते हैं। बीते दिन के एपिसोड में भी बिहार से आए नंदन कुमार ने शानदार गेम खेला और 12 लाख 50 हजार रुपये जीत अपने घर गए। लेकिन उन्हें इस बात का तो जरूर मलाल हुआ कि 13वें सवाल का जवाब जानते हुए भी वो 25 लाख रुपये नहीं जीत पाए। अब हम आपके सामने उस सवाल को रखते हैं तो चलिए जल्दी से अपनी कमर की पेटी बांध लीजिए और चेक कीजिए कि आप उसका सही उत्तर जानते हैं या नहीं।

दोस्त भी नहीं बना सहारा

नंदन ने हॉट सीट पर बैठ अपने ज्ञान का परिचय दिया और लखपति बन घर को गए। लेकिन उन्हें इस बात का हमेशा अफसोस रहेगा कि सही उत्तर जानते हुए भी वो 25 लाख जीतने से चूक गए।  हालांकि इसके लिए उन्होंने खूब दिमाग के घोड़े दौड़ाए और लाइफलाइन Video Call a friend  का भी इस्तेमाल किया।

लेकिन दोस्त भी सहारा न बन सका और वो बिना उत्तर दिए शो से क्विट कर गए। हालांकि बाद में उनसे सही उत्तर को गेस करने के लिए कहा गया तो उन्होंने वही बताया जो सही था। इसके बाद तो नंदन के चेहरे के हाव भाव ही बदल गए और अफसोस की लकीरें साफ नजर आने लगीं।

यह भी पढ़ें: KBC 16: वो 5 सवाल जिनका जवाब देकर चंद्र प्रकाश ने जीते 1 करोड़, आप कितनों का जानते हैं जवाब?

क्या था 25 लाख रुपये का सवाल

अब ये जान लेते हैं कि आखिर वो कौन सा सवाल था जिसका उत्तर देने से नंदन कुमार चूक गए। आप खुद अंदाजा लगाएं कि इसका उत्तर क्या हो सकता है। हालांकि हम आपको सही जवाब बताएंगे।

प्रश्न: किस वर्ष हुए युद्ध के दौरान पाकिस्तान ने जम्मू के अखनूर को निशाना बनाकर ऑपरेशन ग्रैंड स्लैम शुरू किया था?

ऑप्शन:

A) 1948
B) 1965
C) 1971
D) 1999

सही उत्तर

अब आप बताएं कि इसका सही उत्तर क्या होना चाहिए। हां हमें पता है कि प्रश्न थोड़ा मुश्किल है, तभी तो नंदन कुमार की गाड़ी भी इस सवाल पर अटक गई थी। और तो और उनके दोस्त भी उनकी नैया पार नहीं लगा पाए। चलिए आपको भी नहीं पता तो हम बता देते हैं कि इस प्रश्न का सही उत्तर है ऑप्शन ‘B’ 1965।

हालांकि नंदन जवाब जानते भी थे और क्वीट करने के बाद उन्होंने सही उत्तर भी बताया। लेकिन वो कहावत तो आपने सुनी ही होगी न कि ‘फिर पछताए क्या होत जब चिड़िया चुग गई खेत’। लेकिन फिर भी वो अच्छी खासी रकम जीतकर घर को गए।

यह भी पढ़ें: KBC 16: ‘श्रीवास्तव’ से कैसे बने अमिताभ ‘बच्चन’ माता-पिता से जुड़ा है किस्सा, बिग बी ने खुद किया खुलासा

First published on: Oct 02, 2024 11:47 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.