Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

Birthday Special: टीवी की संस्कारी बहु रियल लाइफ में हैं बेहद बोल्ड, जानें उनकी लाइफ से जुड़े कुछ अनसुने किस्से

Devoleena Bhattacharjee: टीवी सीरियल गोपी बहू फेम (Devoleena Bhattacharjee) का आद जन्मदिन है। सीरियल में उन्होंने बेहद ही सीधी-साधी और आज्ञाकारी बहू का रोल निभाया था, जिसने सभी का दिल जीत लिया। इस सीरियल ‘साथ निभाना साथिया’ में गोपी का किरदार निभाने वाली देवोलीना भट्टाचार्य रातों रात घर-घर में फेमस हो गई थीं। लेकिन क्या […]

Birthday Special, Devoleena Bhattacharjee, Devoleena Bhattacharjee Birthday
Devoleena Bhattacharjee

Devoleena Bhattacharjee: टीवी सीरियल गोपी बहू फेम (Devoleena Bhattacharjee) का आद जन्मदिन है। सीरियल में उन्होंने बेहद ही सीधी-साधी और आज्ञाकारी बहू का रोल निभाया था, जिसने सभी का दिल जीत लिया। इस सीरियल ‘साथ निभाना साथिया’ में गोपी का किरदार निभाने वाली देवोलीना भट्टाचार्य रातों रात घर-घर में फेमस हो गई थीं। लेकिन क्या आपको पता है कि सीरियल में साड़ी पहने वाली सिंपल सी गोपी असल जिंदगी में बेहद ही बोल्ड हैं। वो अक्सर अपनी फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करती रहती हैं जो आते ही वायरल हो जाती हैं। आज देवोलीना के बर्थडे पर हम आपको उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जो कम ही लोग जानते होंगे।

यह भी पढ़ें: Pankaj Tripathi के घर से आई बुरी खबर, टूटा दुखों का पहाड़, गम में डूबे OMG एक्टर

डांस में भी है महारत हासिल  (Devoleena Bhattacharjee)

कम ही लोगों को पता होगा कि ‘साथ निभाना साथिया’ में गोपी बहू का किरदार निभाने वाली देवोलीना को एक्टिंग के साथ-साथ डांस में भी महारत हासिल है। उन्होंने भरतनाट्यम की खास ट्रेनिंग ली हुई है। यही नहीं उन्होंने अपने करियर की शुरुआत भी साल 2010 में आए रियलिटी शो ‘डांस इंडिया डांस’ से की थी। इसी दौरान उन्हें सीरियल्स के ऑफर आने लगे और फिर उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और सफलता की सीढ़ी चढ़ती चली गईं।

इस सीरियल ने बना कर दिया फेमस

डांस इंडिया डांस के दौरान ही उन्हें सीरियल्स के ऑफर आने लगे। उन्होंने साल 2011 में ‘संवारे सबके सपने प्रीतो’ से एक्टिंग की शुरुआत की। इसके बाद साल 2012 में सीरियल साथ निभाना साथिया में गोपी बहू का किरदार निभाया। इसमें एक सीधी-साधी सी बहू का किरदार निभाने वाली देवोलीना रातों रात घर-घर में फेमस हो गई।

अपनी दमदार एक्टिंग से उन्होंने लाखों लोगों के दिलों में अपनी जगह बना ली। ऐसे में हर सास उन्हीं के जैसी संस्कारी बहू की कामना करने लगी।

यहां से की है पढ़ाई  

देवोलीना भट्टाचार्य (Devoleena Bhattacharjee) न सिर्फ एक्टिंग और डांस में बल्कि पढ़ाई में भी आगे थीं। उन्होंने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी से फैशन डिजाइनिंग का कोर्स किया है।

इसके अलावा ज्वेलरी डिजाइनिंग में भी बी.काम किया हैं। ऐसे में आप कह सकते हैं कि वो एक हैं लेकिन उनके अंदर हुनर अनेक हैं।

First published on: Aug 22, 2023 05:28 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.