---विज्ञापन---

हीरामंडी के ओरल सेक्स से मशहूर हुए एक्टर ने पाकिस्तानियों को फटकारा, बोले-वहां के लोग जलते हैं

Shekhar Suman Talk About Pakistan Reaction On Heeramandi: चलिए जानते हैं, आखिर क्यों पाकिस्तानियों को फटकारते हुए नजर आए शेखर सुमन और क्यों कहा कि पाकिस्तानी हमसे जलते हैं।

Shekhar Suman - heeramnadi
Shekhar Suman - heeramnadi

Shekhar Suman Talk About Pakistan Reaction On Heeramandi: शेखर सुमन को आखिरी बार संजय लीला भंसाली की नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई हीरामंडी वेब सीरीज में देखा गया था। हाल ही में शेखर सुमन ने कहा कि पाकिस्तान के लोग हीरामंडी से जलते हैं। एक इंटरव्यू के दौरान शेखर सुमन ने उन लोगों को फटकारा है जिन्होंने हीरामंडी एपिक सीरीज की प्रमाणिकता की आलोचना की है। शेखर सुमन ने कहा कि पाकिस्तान के लोग जलन महसूस कर रहे हैं। चलिए जानते हैं, आखिर शेखर सुमन ने ये सब बातें क्यों कहीं।

हीरामंडी की प्रमाणिकता की हुई आलोचना

हीरामंडी के बारे में शेखर सुमन ने कहा कि बहुत से लोग बेवकूफ हैं और इस पर हंगामा कर रहे हैं और इसकी ऐतिहासिक सटीकता, प्रामाणिकता और कालक्रम पर सवाल उठा रहे हैं। लेकिन संजय लीला भंसाली एक ऐसी दुनिया के लिए जाने जाते हैं जो उसे खुद बनाते हैं। वह एक मास्टर क्राफ्टमैन हैं। वह अपनी खुद की दुनिया बनाते हैं। और वह ही सिनेमा हैं। सिनेमा पर सवाल नहीं उठाने चाहिए क्योंकि यह उनका अपना दृष्टिकोण है। यदि आप किसी चीज का विश्लेषण करना शुरू करें तो आपको ध्यान रखना चाहिए कि वह चीज क्या है और वैसे भी हीरामंडी कोई डॉक्यूमेंट्री नहीं है।

क्यों कहीं ये बातें

यह सभी बातें शेखर सुमन ने उस समय कहीं, जब हीरामंडी की पाकिस्तान द्वारा आलोचना की गई थी। शेखर ने कहा पड़ोसी मुल्क के लोग हैं जो इस बात से बहुत जल रहे हैं कि इसे क्यों बनाया। उन्हें इस बात से जलन हो रही है कि हमारी हीरामंडी पर चर्चा क्यों हो रही है। आपको बता दें, हीरामंडी में शेखर सुमन ने नवाब जुल्फिकार का रोल निभाया था। उनके बेटे ने युवा जुल्फिकार और नवाब जोरावर का किरदार निभाया था।

क्या है हीरामंडी

हीरामंडी वेब सीरीज स्वतंत्रता आंदोलन की पृष्ठभूमि पर आधारित है जो कि संजय लीला भंसाली की ओटीटी प्लेटफार्म की पहली वेब सीरीज है। यह एपिक ड्रामा ब्रिटिश राज के द्वारा 1920 से 1940 दशक के दौर को दर्शाता है। लाहौर के हीरामंडी के रेड लाइट एरिया जिले से इस शो की थीम को लिया गया है। कहानी में हीरामंडी के दरबारी, लाहौर के नवाब और ब्रिटिश अधिकारियों के बीच संघर्ष दिखाया गया है।

हीरामंडी में मनीषा कोइराला, सोनाक्षी सिन्हा, अदिति राव, संजीदा शेख, फरीदा जलाल और फरदीन खान जैसे कई महत्वपूर्ण सितारे हैं। हीरामंडी 1 मई को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी और हाल ही में इसके दूसरे सीजन की भी घोषणा हुई है।

ये भी पढ़ें: पंचायत 3 के विधायक क्यों अनुराग कश्यप से नाराज? कहा-डरपोक और स्पाइनलेस 

First published on: Jun 05, 2024 07:18 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.