Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

Prime Video की सीरीज ‘लव स्टोरियां’ का छठा एपिसोड हुआ बैन, जानें कारण?

Love Storiyaan: करण जौहर की वेब सीरीज 'लव स्टोरियां' के छठे एपिसोड 'लव बियॉन्ड लेबल्स' पर 5 देशों में बैन लगा दिया गया है। इस एपिसोड में कोलकाता के रहने वाले एक प्रेमी जोड़े की कहानी को दिखाया गया है, जिनकी मुलाकात जेंडर चेंज सर्जरी के दौरान होती है।

Love Storiyaan Love Beyond Labels banned
Love Storiyaan episode ban

Love Storiyaan: फिल्ममेकर करण जौहर की वेब सीरीज ‘लव स्टोरियां’ सुर्खियां में बनी हुई है। 14 फरवरी यानी वैलेंटाइन डे के दिन अमेज़न प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम हुई यह वेब सीरीज में 6 कपल्स की लव स्टोरी दिखाई गई है। मगर धर्मा प्रोडक्शन की इस सीरीज के छठे एपिसोड को लेकर बवाल मच गया है और 5 देशों में इस पर रोक भी लगा दी गई है। चलिए आपको बताते है कि आखिर इस एपिसोड पर बैन क्यों लगाया गया है।

छठे एपिसोड पर लगा बैन 

वेब सीरीज ‘लव स्टोरियां’ (Love Storiyaan)के छठे एपिसोड पर बैन की वजह इस एपिसोड की कहानी है। करण जौहर के प्रोडक्शन तले बनी इस वेब सीरीज के छठे एपिसोड में एक ट्रांसजेंडर कपल तीस्ता और दीपन की लव स्टोरी दिखाई गई है। उनकी स्टोरी का नाम ‘लव बियॉन्ड लेबल्स’ है और इसका डायरेक्शन कोलिन डीकुन्हा ने किया है।

क्या है छठे एपिसोड की कहानी

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के इस कपल की लव स्टोरी ने हर किसी को हैरान कर दिया है। दरअसल, इन दोनों को जेंडर चेंज सर्जरी के दौरान एक-दूसरे से प्यार हो जाता है। इससे पहले काफी ऐसा लव स्टोरी पर्दे पर नहीं दिखाई गई है। रिलीज होते ही इस सीरीज के छठे एपिसोड को लेकर विवाद शुरू हो गया है और इस पर रोक की मांग की जा रही है।

यह भी पढ़ें: बेशुमार दौलत और इतनी लग्जरी कारों के मालिक हैं डायरेक्टर करण जौहर

किन 5 देशों में लगी रोक

पिंकविला की रिपोर्ट के मुताबिक, ‘लव बियॉन्ड लेबल्स’ की कहानी के चलते सीरीज के इस एपिसोड पर 5 देशों ने बैन लगा दिया है, जिसमें सऊदी अरब, तुर्की, इंडोनेशिया, मिस्र और UAE ने प्रतिबंध लगा दिया है। बता दे कि ‘लव स्टोरियां’ में देश के कोने-कोने से 6 सच्ची लव स्टोरियों को लिया गया है और इन सभी कहानियों को अलग-अलग निर्देशक ने डायरेक्ट किया है।

यह भी देखें: महल जैसे आलीशान घर में रहते हैं फिल्ममेकर करण जौहर

 

First published on: Feb 19, 2024 05:45 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.