---विज्ञापन---

Karan Johar Net Worth: बेशुमार दौलत और इतनी लग्जरी कारों के मालिक हैं डायरेक्टर करण जौहर

Karan Johar Net Worth: बॉलीवुड के जाने-माने डायरेक्टर करण जौहर आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। उनके बर्थडे के मौके पर फैमिली से लेकर तमाम सेलेब्स उन्हें सोशल मीडिया पर बर्थडे विश कर रहे हैं। बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे करण जौहर (Karan Johar Net Worth) बॉलीवुड के बेहतरीन डायरेक्टर की लिस्ट में शुमार करण […]

Karan Johar Net Worth: बॉलीवुड के जाने-माने डायरेक्टर करण जौहर आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। उनके बर्थडे के मौके पर फैमिली से लेकर तमाम सेलेब्स उन्हें सोशल मीडिया पर बर्थडे विश कर रहे हैं।

बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे करण जौहर (Karan Johar Net Worth)

बॉलीवुड के बेहतरीन डायरेक्टर की लिस्ट में शुमार करण जौहर का जन्म 25 मई 1972 फेमस फिल्ममेकर यश जौहर के घर हुआ था। उनके पिता इंडस्ट्री के जाने-माने डायरेक्टर थे। उनकी मौत के बाद से ही करण जौहर उनके पद को संभाल रहे हैं। अपने पिता जैसे ही करण को भी डायरेक्शन में ही दिलचस्पी थी और बेहद ही कम उम्र में ही उन्होंने इसमें कदम भी रख दिया था। बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर उन्होंने ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ (Dilwale Dulhania Le Jayenge) से इंडस्ट्री में डेब्यू किया था। आज वे न सिर्फ सफल निर्देशक हैं बल्कि सफल निर्माता भी हैं। आइए इस मौके पर जानते हैं करण जौहर की नेट वर्थ।

अरबों की प्रापर्टी के मालिक हैं करण जौहर

फिल्म मेकिंग के अलावा करण जौहर कई चीजों से जुड़े हुए हैं। बतौर होस्ट, बतौर एक्टर, बतौर प्रोड्यूसर भी वे काफी फेमस हैं। इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि वे आज करोड़ों की सम्पत्ति के मालिक हैं। उनके पास लग्जरी कारों से लेकर वो हर चीज है जो एक बेहतरीन लाइफ का एहसास कराती है। बात करें करण जौहर की नेटवर्थ की तो ‘द फाइनेंशियल एक्सप्रेस’ की रिपोर्ट के मुताबिक वो 1740 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं। उनकी कमाई का असली जरिया धर्मा प्रोडक्शन है। वहीं इसके अलावा वो अन्य प्रोडक्शन हाउसेस में भी पैसे इंवेस्ट करते रहते हैं। इसके अलावा एक्टिंग, होस्टिंग और डायरेक्शन तो है ही।

लग्जरी कार और आलीशान घर शामिल

ये तो हो गई उनके काम की बात, अब बात करते हैं उनकी आलीशान प्रापर्ट की तो करण जौहर के पास मुंबई भर में ही कई प्रापर्टी हैं। मुंबई के कार्टर रोड पर स्थित उनके बंगले की कीमत ही करोड़ों में है। इस घर को करण ने साल 2010 में 32 करोड़ की कीमत में खरीदा था। वहीं उनके पास मालाबार हिल्स में भी एक घर है जिसकी कीमत 20 करोड़ के आसपास की बताई जा रही है। लग्जरी कार की बात की जाए तो उनके पास  बीएमडब्ल्यू 745, बीएमडब्ल्यू 760, मर्सिडीज एस क्लास के साथ कई और बेहतरीन कारें हैं जिनकी कीमत बेशक करोड़ों में है।

First published on: May 25, 2023 04:15 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.