---विज्ञापन---

खुद को इस तरह फिट रखते हैं बॉलीवुड के ये सितारें, जानें स्टार्स का डाइट प्लान

Bollywood Celebs Diet Plan: बॉलीवुड स्टार्स अपनी फिटनेस के लिए काफी एक्टिव रहते हैं। स्टार्स अपनी बॉडी और अपनी स्किन का सबसे ज्यादा ध्यान रखते हैं। वो हमेशा ही प्रोटीन वाली चीजों को खाते हैं, जिसकी वजह से वो अपने आप को फिट रख पाते हैं। आपने अक्सर देखा होगा कि सेलिब्रिटी की फिटनेस और […]

Bollywood Celebs Diet Plan
Image credit : Instagram

Bollywood Celebs Diet Plan: बॉलीवुड स्टार्स अपनी फिटनेस के लिए काफी एक्टिव रहते हैं। स्टार्स अपनी बॉडी और अपनी स्किन का सबसे ज्यादा ध्यान रखते हैं। वो हमेशा ही प्रोटीन वाली चीजों को खाते हैं, जिसकी वजह से वो अपने आप को फिट रख पाते हैं। आपने अक्सर देखा होगा कि सेलिब्रिटी की फिटनेस और उनकी स्किन उनकी उम्र को छिपा देती है और ऐसा इसलिए होता है क्योंकि वे हेल्दी डाइट को फॉलो करते हैं। तो चलिए जानते हैं सटर्स की फिटनेस का राज।

यह भी पढ़ें : Taapsee Pannu के इन लुक्स को देख थम जाएंगी सांसे, एक्ट्रेस की अदाओं ने किया घायल

ऋतिक रोशन (Bollywood Celebs Diet Plan)

ऋतिक रोशन का एनर्जी लेवल देखकर ऐसा नहीं लगता है कि उनकी उम्र 40 से ज्यादा हो चुकी है। ऋतिक नाश्ते में 4 अंडे, 2 ब्राउन ब्रेड, प्रोटीन शेक और खूब सारे ताजा फल खाते हैं। इसके बाद लंच में वह दो रोटी, हरी सब्जी, चिकेन ,दाल, सीजर सलाद, प्रोटीन शेक, 4 अंडों का सैंडविच और फल खाते हैं। डिनर में वह 6 अंडों की सफेदी, ब्राउन ब्रेड, आधा चिकेन या मछली और हरी सब्जी खाते हैं। ऋतिक इस पूरी डाइट को छोटे-छोटे पार्ट्स में बांटकर पूरे दिन में छह बार खाते हैं। वर्कआउट के 45 मिनट बाद ऋतिक कुछ भी खाते हैं। और पूरे दिन में वह 8-10 ग्लास पानी पीते हैं।

मलाइका अरोड़ा (Bollywood Celebs Diet Plan)

इस लिस्ट में पहला नाम बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा का आता है। एक्ट्रेस इस उम्र में भी खुद को इतना फिट रखा है कि सब उनकी फिटनेस का इग्जाम्पल देते हैं। मलाइका अपनी फिटनेस को लेकर हमेशा चर्चा में रहती हैं। एक्ट्रेस अपनी फिटनेस का खास ध्यान रखती हैं और इसके लिए वो प्रोटीन से भरी डाइट को फॉलो करती हैं। एक गिलास गर्म पानी, नींबू और शहद के साथ मलाइका अपने दिन की शुरुआत करती हैं। इसके बाद वो नाश्ते में कुछ फल, उपमा, इडली या अंडे की सफेदी के साथ मल्टीग्रेन टोस्ट खाती हैं। इसके बाद लंच में वो दो चपाती, दाल, सब्जी और स्प्राउट्स के साथ चिकन खाती हैं। रात के खाने में वह एक कटोरी सूप और उबली हुई सब्जियां खाती हैं।

अक्षय कुमार

अक्षय कुमार अपनी फिटनेस का कितना ध्यान रखते हैं ये बात तो सभी जानते हैं। अक्षय अपने दिन की शुरुआत योग और कार्डियो एक्सरसाइज के साथ करते हैं। जब डाइट की बात आती है, तो वह एक बैलेन्स्ड डाइट में विश्वास रखते हैं। अक्षय सुबह एक्सरसाइज करने के बाद जमकर पराठा खाते हैं और दूध पीते हैं। लंच में अक्षय नॉर्मल मील में दाल, रोटी, सब्जी और दही लेते हैं। रात के समय बिल्कुल हल्का खाना खाते हैं जिसमें हरी सब्जियां और सूप होता है।

First published on: Dec 05, 2023 07:22 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.