---विज्ञापन---

Rising Sun एक्टर ने दुनिया को कहा अलविदा, गमगीन हुए फैंस

Peter Crombie Passes Away: फिल्म इंडस्ट्री में एक के बाद एक दुखद खबर से मातम पसर गया है। नए साल की शुरुआत में ही लगातार आ रही मौत की खबरों से माहौल गमगीन है। हाल ही में हॉलीवुड के फेमस एक्टर पीटर क्रॉम्बी (Peter Crombie) का 71 साल की उम्र में निधन हो गया। इस […]

Peter Crombie Passes Away
इमेज क्रेडिट: गूगल

Peter Crombie Passes Away: फिल्म इंडस्ट्री में एक के बाद एक दुखद खबर से मातम पसर गया है। नए साल की शुरुआत में ही लगातार आ रही मौत की खबरों से माहौल गमगीन है। हाल ही में हॉलीवुड के फेमस एक्टर पीटर क्रॉम्बी (Peter Crombie) का 71 साल की उम्र में निधन हो गया। इस बात की जानकारी उनकी एक्स पत्नी नादिन किजनर ने सोशल मीडिया पर दी है। एक्टर हिट शो ‘सीनफील्ड’ में ‘क्रेजी’ जो डेवोला का किरदार निभा रातों रात फेमस हो गए थे।

यह भी पढ़ें: दिग्गज सिंगर का हार्ट अटैक से निधन

एक्स वाइफ ने दी ये खबर  (Peter Crombie Passes Away)

बुरी खबरों का लगातार तांता सा लग गया है। अब हॉलीवुड के फेमस एक्टर पीटर क्रॉम्बी के निधन की सूचना आई है। इस बात की पुष्टि एक्टर की एक्स वाइफ नादिन ने टीएमजेड ने की है। उन्होंने बताया की वो उम्र संबंधी बीमारी का सामना कर रहे थे। नादिन ने एक छोटा सा वीडियो क्लिप शेयर किया है, जिसमें पुरानी यादें हैं। उन्होंने साथ में लिखा कि इस बात को शेयर करने में उन्हें बहुत दुख हो रहा है। उनके एक्स हसबैंड अब इस दुनिया में नहीं रहे। नादिना ने पीटर की तारीफ में कहा कि वो बहुत अच्छे इंसान थे। इस पोस्ट पर एक्टर के चाहने वाले रिएक्ट कर रहे हैं और अपना दुख व्यक्त कर रहे हैं।

इस रोल ने बनाया फेमस

पीटर क्रॉम्बी का ने कई फिल्मों में काम किया है। लेकिन बात उस मूवी की करें जिसने उन्हें फेम दिया। इस लिस्ट में सबसे ऊपर नाम आता है ‘सीनफील्ड’ के सीजन 4 में ‘क्रेजी’ जो डेवोला का। इस रोल ने एक्टर को रातों रात फेमस कर दिया। इसके अलावा उन्होंने साल 1997 की मिनी सीरीज ‘हाउस ऑफ फ्रेंकस्टीन’ में फ्रेंकस्टीन क्रिएचर का रोल अदा किया था।

यही नहीं एक्टर ने टीवी पर भी अपना जलवा दिखाया और टीवी शो ‘परफेक्ट स्ट्रेंजर्स’, ‘अमेरिकन प्लेहाउस’, ‘एज द वर्ल्ड टर्न्स’, ‘एच.ई.एल.पी.’, ‘लॉ एंड ऑर्डर’, ‘स्टार ट्रेक: डीप स्पेस नाइन’, ‘एल.ए.लॉ’, ‘एल.ए.फायरफाइटर्स’, ‘पिकेट फेंसेस’, ‘एनवाईपीडी ब्लू और वॉकर’ और ‘टेक्सास रेंजर’ जैसे हिट शो दिए।

यह भी पढ़ें: जब लाइव टीवी शो में रुक गई डॉक्टर की सांसें

इन फिल्मों में भी किया काम  (Peter Crombie Passes Away)

न सिर्फ टीवी शो और मिनी सीरीज बल्कि एक्टर ने फिल्मों में भी काम किया। पीटर ने 80-90 के दशक में ‘ब्रोकन वोज’, ‘बॉर्न ऑन द फोर्थ ऑफ जुलाई’, ‘स्मूथटॉकर’, ‘द डोर्स’, ‘राइजिंग सन’, ‘नेचुरल बॉर्न किलर्स’, ‘सेफ’, ‘से7एन’ और ‘ए वाल्टन ईस्टर’ जैसी शानदार फिल्मों में काम किया।

First published on: Jan 13, 2024 01:03 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.