---विज्ञापन---

White Hair Treatment: सफेद बालों को नेचुरल रूप से काला बना सकती है रसोई में रखी ये दो चीजें

White Hair Treatment: पहले के समय में बालों का सफेद होना बुढ़ापे का संकेत माना जाता था। लेकिन आज के समय में गलत खानपान और खराब लाइफस्टाइल का सीधा असर बालों पर पड़ रहा है। बहुत कम उम्र में ही बाल सफेद होने लगे हैं जो देखने में बहुत ही भद्दे लगते हैं। लोग सफेद […]

White Hair Treatment, How To Remove White Hair Permanently, White Hair Treatment at Home, White Hair Problem, Hair Care Tips, Coconut Oil For Hair, Curry Leaf For Hair

White Hair Treatment: पहले के समय में बालों का सफेद होना बुढ़ापे का संकेत माना जाता था। लेकिन आज के समय में गलत खानपान और खराब लाइफस्टाइल का सीधा असर बालों पर पड़ रहा है। बहुत कम उम्र में ही बाल सफेद होने लगे हैं जो देखने में बहुत ही भद्दे लगते हैं।

लोग सफेद बालों को काला करने के लिए पार्लर जाते हैं और अच्छे खासे पैसे खर्च कर उन्हें कलर करवाते हैं लेकिन कुछ ही दिनों में वो फिर से सफेद हो जाते हैं। कई लोग तो मार्केट में मिलने वाले हेयर कलर और प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल कर इन्हें घर पर ही काला करते हैं लेकिन कई बार साइड इफेक्ट के कारण वो और भी ज्यादा खराब हो जाते हैं।

ऐसे में अगर आप सफेद बालों की समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं तो किचन में मौजूद नारियल तेल और कड़ी पत्ते का इस्तेमाल कर सकते हैं। ये बहुत ही कारगर होता है जो बालों को कुछ ही दिनों में जड़ से काला कर देता है। साथ ही इसके इस्तेमाल से कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होते। आइए जानते हैं कैसे करें नारियल तेल और करी पत्ते का इस्तेमाल।

यह भी पढ़ें: बालों में हो गई है जूं तो इन घरेलू उपायों से करें गायब

नारियल तेल के फायदे    White Hair Treatment

नारियल तेल में मौजूद पोषक तत्व सिर और बालों के लिए बहुत जरूरी होता है। इसे सिर की चमड़ी के लिए बहुत ही लाभकारी होता है। जिन लोगों के बाल समय से पहले सफेद हो जाते हैं उनके लिए भी नारियल तेल का इस्तेमाल उपयोगी होता है। बेस्ट रिजल्ट के लिए आप नारियल तेल में करी पत्ते का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आपके बाल काले घने और मजबूत बनेंगे।

कैसे बनाएं नारियल तेल और करी पत्ते का तेल

  • सबसे पहले एक कटोरी में 2 चम्मच नारियल का तेल लें और उसमें 12 -15 करी पत्ते डालें।
  • इसके बाद आप इसे अच्छे से गर्म कर लें। और फिर ठंडा कर एक बोतल में भर लें।

यह भी पढ़ें: मानसून में बालों को सॉफ्ट और शाइनी बनाए रखने के लिए ऐसे करें Hair Care

कैसे करें अप्लाई  White Hair Treatment

  • नारियल तेल और करी पत्ते का तेल अपने बालों में लगाने के लिए आप सिर धोने से पहले इसे लगा लें।
  • अब आप इसे 2 घंटे के लिए लगा रहने दें और फिर माइल्ड शेंपू से इसे वॉश कर लें।
  • बेस्ट रिजल्ट के लिए आप इस तेल को हफ्ते में दो बार जरूर लगाएं।
First published on: Jul 10, 2023 09:35 AM