---विज्ञापन---

कैटरीना की कॉपी जरीन खान, घर चलाने के लिए किया कॉल सेंटर में काम, कैसे बनीं इंडस्ट्री का बड़ा नाम?

Zareen Khan Birthday: जरीन खान को कैटरीना कैफ की कॉपी कहा जाता है, उन्होंने अपने फिल्मी करियर में बेशक कम काम किया हो लेकिन अपनी एक पहचान बनाई है, आज उनका बर्थडे है तो इस खास दिन पर जानते हैं कुछ खास बातें...

Zareen Khan

Zareen Khan Birthday: मोहब्बत इबादत शिकायत मैं जिससे करूं… वो तुम हो तुम्ही हो जाने जान… कुछ याद आया। जी हां, इस गाने में एक्ट्रेस ने अपने को-स्टार के साथ जमकर इंटीमेट सीन दिए। वो और कोई नहीं बल्कि कैटरीना कैफ की कॉपी जरीन खान (Zareen Khan) हैं। वो जितनी खूबसूरत हैं उतनी ही एक्टिंग भी दमदार है, लेकिन इंडस्ट्री में वो टिक न सकीं। आज स्लिम ट्रिम दिखने वाली जरीन खान कभी इतनी मोटी हुआ करती थी, कि लोग उनका मजाक उड़ाया करते थे। आपको शायद यकीन नहीं हो रहा होगा। जरीन ने अपने फिल्मी करियर में कई फिल्मों में काम किया जिनमें से ज्यादा फ्लॉप रहीं, और कुछ हिट। आज बेशक वो इंडस्ट्री में कुछ ज्यादा एक्टिव नहीं है लेकिन सोशल मीडिया पर अक्सर छाई रहती हैं। जरीन खान का आज जन्मदिन है, तो इस खास दिन पर हम उनके बारे में कुछ बातें कर लेते हैं।

घर चलाने के लिए करती थीं कॉल सेंटर में काम

जरीन खान का बचपन परेशानियों से भरा था। बचपन में ही उनके माता पिता का तलाक हो गया था। वो घर की बड़ी थीं, तो ऐसे में सारी जिम्मेदारी उन्हीं के कंधे पर आ गई। जरीन ने अपने घर का खर्च चलाने के लिए कॉल सेंटर में काम किया।

इतना ही नहीं वो बॉडी शेमिंग का शिकार भी हुईं और लोगों के ताने भी सुने। दरअसल जरीन कभी 100 किलो की हुआ करती थीं, फिर कड़ी मेहनत के बाद उन्होंने टोन्ड फिगर पाया।

सलमान खान ने बने मसीहा

जरीन खान ने सलमान खान की फिल्म ‘वीर’ बॉलीवुड डेब्यू किया। एक्ट्रेस खुद कई बार इस बात को कह चुकी हैं, कि आज वो जो भी हैं सलमान की बदौलत हैं। एक्ट्रेस को जब इस फिल्म का ऑफर मिला तो उन्हें विश्वास ही नहीं हुआ।

अभिनेत्री ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब वो सलमान के साथ का कर रहीं थीं तो खुद पर यकीन नहीं था कि ये सच है। वो उन्हें ही देखती रहती थीं।

यह भी पढ़ें: Sapna Choudhary को टक्कर देती हैं ये 5 हरियाणवी डांसर

कैटरीना कैफ की कॉपी कहलाईं

जरीन खान को अक्सर लोग कैटरीना कैफ ही समझ लेते थे। हालांकि इस वजह से कई बार उन्हें गुस्सा भी आ जाता था, वो चाहती थीं कि उनकी खुद की पहचान बने। एक्ट्रेस ने हाउसफुल 2, हेट स्टोरी 2, वजह तुम हो, अकसर 2 और 1921 जैसी फिल्मों में अपना टैलेंट भी दिखाया।

Tags- Catch us for latest Bollywood News, New Bollywood Movies update, Box office collection, New Movies Release , Bollywood News Hindi, Entertainment News, Bollywood Live News Today & Upcoming Movies 2024 and stay updated with latest hindi movies only on hindi news e24bollywood.com online

First published on: May 14, 2024 07:13 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.