Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

Yodha Review: एक्शन थ्रिलर से भरी कहानी है योद्धा, वर्दी में कितने हिट रहे Sidharth Malhotra?

Yodha Review: आज यानी 15 मार्च को सिद्धार्थ मल्होत्रा की मच अवेटेड फिल्म योद्धा ने सिनेमाघरों में एंट्री मार ली है, फिल्म की कहानी कैसी है, किसने अपनी एक्टिंग से दिल जीता, जानें क्या कहता है मूवी का रिव्यू।

Yodha
इमेज क्रेडिट: E 24 बॉलीवुड

Yodha Review: (Navin singh Bhardwaj) सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidharth Malhotra) की ‘योद्धा’ (Yodha) ने 15 मार्च को सिनेमाघरों में धांसू एंट्री मार ली है। मूवी की कहानी बड़ी ही शानदार है। अब तक प्लेन हाईजैक पर कई सारी फिल्में बन चुकी हैं, जिनमें से कुछ सत्य घटना पर आधारित हैं तो कुछ काल्पनिक हैं। अब एक बार फिर से लोगों का मनोरंजन करने के लिए करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन तले बनी फिल्म योद्धा रिलीज हो गई है। आप सभी अपनी कुर्सी की पेटी टाइट कर लें, क्योंकि बीच-बीच में मूवी के देखकर आपको भी झटके लग सकते हैं। आइए जानते हैं कि कैसा है इस फिल्म का रिव्यू।

पिता की लिगेसी को बढ़ाता है अरुण

फिल्म की कहानी एक इंडियन सेना के जांबाज सेनानी की है, जो अपने पिता की लिगेसी को आगे बढ़ाता है। अरण कत्याल (सिद्धार्थ मल्होत्रा) दिल्ली में अपनी बीवी प्रियंवदा कत्याल (राशी खन्ना) (Raashii Khanna) के साथ रहते हैं। जहां अरुण आर्मी ऑफिसर हैं तो प्रियंवदा मिनिस्ट्री ऑफ अफेयर्स में हेड हैं। अरुण अपने पिता द्वारा बनाई गई टीम “योद्धा” को लीड करता है। बात योद्धा की करें तो एक ऐसी बेहतरीन टीम है जिसे किसी भी सिचुएशन पर भेजने से पहले सोचने की जरूरत नहीं है।

क्या हाईजैक को रोक पाएगा अरुण

एक दिन आतंकवादी एक प्लेन को हाईजैक कर लेते हैं, उसी प्लेन में एक न्यूक्लियर साइंटिस्ट होता है जिसकी सेफ्टी की जिम्मेदारी अरुण के कंधों पर होती है। हालांकि अरुण अपनी पूरी कोशिश करता है लेकिन वो उस प्लेन को हाईजैक होने से नहीं रोक पाता। कुछ सालों बाद वो फिर से प्लेन में सफर कर रहा होता है, तभी उसे एक SMS आने के बाद शक होता है कि ये प्लेन भी हाईजैक होने वाला है। ऐसे में अरुण, प्लेन में सफर कर रहे लोगों की सेफ्टी और प्लेन को हाईजैक होने से बचाने की हर मुमकिन कोशिश करता है। मगर क्या इस बार अरुण इस प्लेन हाईजैक को बचा पाएगा या पिछली नाकाम कोशिश के बाद अरुण पहले ही हार मान चुका है? ये जानने के लिए आपको थियेटर का रुख करना होगा।

कैसा है डायरेक्शन राइटिंग और टेक्निकल्स

ये तो आपको पता ही चल गा है कि योद्धा की कहानी एक ऐसे जांबाज सेनानी की है, जिसके लिये देश हमेशा सबसे आगे है। फिल्म की कहानी को लिखा है सागर अंबर ने। वहीं सागर ने फिल्म के डायरेक्शन की मामले में पुष्कर ओझा का साथ भी दिया है। हां इस बात में कोई दो राय नहीं है कि कहानी के कई मोडों पर आप खुद से सवाल पूछते नजर आयेंगे। लेकिन इस बात की भी गारंटी है कि आगे आपको इन सवालों के जवाब भी मिल जाएंगे। सागर ने फिल्म की कहानी को लीनियर नहीं रखा है, बल्कि ये बंपी है और साथ में कई ट्विस्ट से भरी है।

क्यों देखें योद्धा?

सिद्धार्थ मल्होत्रा की योद्धा को अगर आप भी देखने का मन बना रहे हैं तो जान लें कि आप इसे क्यों देखें। मूवी की कहानी इतनी शानदार है कि स्क्रीन से नजरें हटाना मुश्किल है। डायरेक्शन में सागर और पुष्कर ने कोई कसर नहीं छोड़ी है। फिल्म शुरू से ही आपको आपकी कुर्सी से बांधे रखेगी जिसमें एक्शन भरपूर है। मूवी में आपको कुछ सरप्राइज फैक्टर्स भी देखने को मिलने वाले हैं। अब बात सिद्धार्थ और राशि की जोड़ी की जोड़ी की करें जिन्होंने पहली बार स्क्रीन शेयर की है, को लोगों कुछ कम अंक दिए हैं।

कैसी रही स्टारकास्ट की एक्टिंग?

अब फिल्म में स्टारकास्ट की एक्टिंग की करें तो उसमें सिद्धार्थ ने आर्मी ऑफिसर का रोल अदा किया है। वो अरुण कत्याल के रोल में पूरी तरह से घुले मिले नजर आ रहे हैं। ऐसे में कहा जा सकता है कि वो अपने लवर बॉय की छवि से बाहर निकलने में कामयाब रहे हैं।

वही राशी खन्ना ने भी अपना काम बेहद ईमानदारी से किया है। दिशा पाटनी (Disha Patani) का फिल्म में एक्शन करना दर्शकों के लिए एक ट्रीट ही माना जाएगा। वही फिल्म के बाकी कलाकार जैसे तनुज विरवानी, पंकज कालरा, कृतिका भारद्वाज ने भी अच्छा काम किया है।

योद्धा को 3.5 स्टार।

यह भी पढ़ें: बॉक्स ऑफिस पर दिखेगा Sidharth Malhotra की ‘Yodha’ का दम?

First published on: Mar 15, 2024 12:49 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.