---विज्ञापन---

कौन थे रामोजी राव? जिनकी मौत से फिल्म इंडस्ट्री में पसरा मातम; सेलेब्स समेत नरेंद्र मोदी ने भी जताया दुख

Ramoji Rao: आप जानते हैं कि कौन थे रामोजी राव जिनकी मौत ने पूरी फिल्म इंडस्ट्री को झकझोर दिया है, अभिनेता से लेकर राजनेता तक ने रामोजी के निधन पर शोक जताया और सोशल मीडिया के जरिए श्रद्धांजलि दी...

Ramoji Rao

Ramoji Rao: रामोजी फिल्म सिटी (Ramoji Film City) के मालिक रामोजी राव ( Ramoji Rao) का शनिवार सुबह 4.50 बजे निधन हो गया। उन्होंने 87 साल की उम्र में अपनी अंतिम सांस ली। जानकारी के लिए बता दें कि वो बीमार चल रहे थे और 5 जून को तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें हैदराबाद के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया। आज 8 जून शनिवार की सुबह राव ने अपनी अंतिम सांस ली और दुनिया को अलविदा कह गए। रामोजी राव अपने पीछे अपनी वाइफ बेटे और बहू और उनके बच्चों को छोड़ गए हैं। उनकी मौत के बाद फिल्म इंडस्ट्री में मातम सा पसर गया है। राव के यूं अलविदा कह जाने पर इंडस्ट्री के तमाम लोगों ने दुख जताया तो नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने भी शोक व्यक्त किया।

नरेंद्र मोदी ने जताया शोक

रामोजी राव के निधन पर नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया और एक्स हैंडल पर लिखा- श्री रामोजी राव गरू का निधन अत्यंत दुःखद है। वह एक दूरदर्शी व्यक्ति थे जिन्होंने भारतीय मीडिया में क्रांति ला दी। उनके समृद्ध योगदान ने पत्रकारिता और फिल्म जगत पर अमिट छाप छोड़ी है।

अपने उल्लेखनीय प्रयासों से उन्होंने मीडिया और मनोरंजन जगत में नवाचार और उत्कृष्टता के नये मानक स्थापित किये।

रामगोपाल वर्मा

फिल्म मेकर रामगोपाल वर्मा ने भी लिखा- रामोजी राव की मृत्यु अविश्वसनीय है क्योंकि वह एक व्यक्ति से एक संस्था में रूपांतरित हो गए।

उनके विशाल व्यक्तित्व के क्षितिज पर उभरे बिना तेलुगु राज्य एक जैसे नहीं होंगे। एक व्यक्ति से अधिक, वह एक ताकत हैं और मेरे लिए उनकी मृत्यु की कल्पना करना मुश्किल है।

मल्लिकार्जुन खड़गे

प्रसिद्ध फिल्म निर्माता, मीडिया उद्यमी और शिक्षाविद् श्री रामोजी राव गारू के निधन पर मेरी गहरी संवेदनाएं। पद्म विभूषण से सम्मानित, वह एक दूरदर्शी व्यक्ति थे जिन्होंने भारतीय मीडिया को बदल दिया और सिनेमा और पत्रकारिता के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान दिया।

मेरे हार्दिक विचार और प्रार्थनाएं उनके परिवार, दोस्तों और अनगिनत प्रशंसकों के साथ हैं।

सुमन कनकाला

टीवी प्रेजेंटर और एक्टर सुमन ने लिखा- श्री #रामोजीराव गारू नहीं रहे, एक स्व-निर्मित किंवदंती जो कई लोगों के लिए प्रेरणा के रूप में याद की जाएगी।

हजारों लोगों के लिए रोजगार पैदा किया, जिनमें से मैं भी एक हूं एक सच्चा #दूरदर्शी

रोहित नायर

एक्टर और प्रोड्यूसर रोहित नायर ने भी दुख जताया और लिखा- ऐसी दिल दहला देने वाली खबरों से जागना विनाशकारी है। तेलुगु समुदाय का गौरव, तेलुगु मीडिया के दिग्गज श्री रामोजी राव गरू नहीं रहे।

उनकी प्रेरणादायक यात्रा और विशाल उपस्थिति ने हमारे दिलों पर एक अमिट छाप छोड़ी है।

यह भी पढ़ें: किसान परिवार में जन्मे Ramoji Rao कैसे बने अरबों के मालिक

First published on: Jun 08, 2024 10:51 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.