---विज्ञापन---

65 साल के शख्स संग इंटीमेट होने वाली लैला खान कौन? जिसे सौतेले बाप ने ही दे दी मौत!

Laila Khan and Family Murderer Parvez Tak: आखिरकार बॉलीवुड एक्ट्रेस लैला खान के हत्यारे को सजा मिल गई है। जानिए, आखिर कौन थी लैला खान और क्यों की गई इनके और परिवार की हत्या।

Laila Khan and Family Murderer Parvez Tak
Laila Khan and Family Murderer Parvez Tak

Laila Khan and Family Murderer Parvez Tak: बॉलीवुड एक्ट्रेस लैला खान की मौत का पर्दाफाश हो चुका है। आखिरकार उनके हत्यारे को सजा मिल चुकी है। राजेश खन्ना के साथ वफा ए डेडली लव स्टोरी की वजह से लोकप्रिय हुई लैला खान और उनके पूरे परिवार की फरवरी 2011 में उनके सौतेले पिता परवेज टाक ने महाराष्ट्र के नासिक में उनके इगतपुरी बंगले पर गोली मारकर हत्या कर दी थी। कश्मीर के रहने वाले परवेज टाक ने लैला खान के साथ ही उनकी मां शेलिना और चार-भाई बहनों की भी हत्या की थी और इन सभी की बॉडी को इसी बंगले के गार्डन में दफना दिया था। अब कोर्ट में परवेज टाक को ना सिर्फ फांसी की सजा सुनाई गई है बल्कि सबूत मिटाने के लिए आजीवन कड़ी कारावास की सजा भी सुनाई गई है। चलिए जानते हैं, क्यों सौतेले बाप ने दिया इस हत्याकांड को अंजाम।

कौन थी लैला खान

पाकिस्तानी मूल की बॉलीवुड अभिनेत्री लैला खान ने 2002 में साउथ फिल्म मेकअप से फिल्मी दुनिया में कदम रखा। इनका असली नाम रेशमा पटेल था। लेकिन बॉलीवुड में एंट्री से पहले लैला पटेल का नाम बदलकर लैला खान हो गया था। 2008 में राकेश सावंत द्वारा निर्देशित फिल्म वफा ए डेडली में राजेश खन्ना के साथ काम करने का मौका मिला। इस फिल्म से वे रातों-रात स्टार बन गईं। वे 2008 की फिल्म कूल नहीं हॉट हैं हम का हिस्सा भी थीं। लैला खान अपनी मौत से पहले राकेश सावंत की बॉलीवुड फिल्म जिन्नात में काम कर रही थीं, लेकिन उसे पूरा नहीं कर पाईं। उनका करियर बुलंदियों को छूता इससे पहले ही 2011 में उनकी हत्या कर दी गई। नादिर पटेल और आसिफ शेख के बाद परवेज टाक लैला खान के तीसरे पिता थे। नादिर पटेल लैला खान के बायलॉजिकल पिता थे। शेलिना पटेल के दूसरे पति शेख ने अपनी गवाही में कहा कि लैला खान ने उन्हें बताया था कि परवेज टाक उन्हें बहनों के साथ वेश्यावृत्ति के धंधे के लिए मजबूर करना चाहता था।

क्यों की 6 लोगों की हत्या

आखिर ऐसी क्या वजह थी कि परवेज ने इतना बड़ा कदम उठाया।  लैला, उनकी मां और चार बहन-भाइयों सहित कुल छह लोगों की फरवरी 2011 में हत्या कर दी। इस हत्याकांड के 9 महीने बाद परवेज को कश्मीर से गिरफ्तार किया गया था। ऐसा कहा जा रहा है कि परवेज टाक से लैला का परिवार नौकर की तरह व्यवहार करता था। परवेज टाक कुछेक आपराधिक मामलों से जुड़ा था, जिस वजह से घरवाले उसे पसंद नहीं करते थे। इसके अलावा संपत्ति को लेकर भी इनके बीच खूब विवाद था। जेल से बाहर आते ही फरवरी में परवेज की परिवार वालों से प्रॉपर्टी को लेकर बहस हुई और उसने सबको एक साथ गोली मारकर हत्या कर दी। ये भी कहा जा रहा है कि परवेज को डर था कि लैला का परिवार उसे छोड़कर दुबई शिफ्ट हो जाएगा क्योंकि परवेज के पास अपना पासपोर्ट भी नहीं था। परवेज, शेलिना के तीसरे पति थे। लेकिन परवेज का कहना है कि शेलिना का दूसरे पति आसिफ शेख के साथ भी गहरी दोस्ती थी, जिसे वे बर्दाश्त नहीं कर पाते थे। उन्हें ऐसा लग रहा था कि शेलिना उन्हें छोड़ परिवार के साथ दुबई शिफ्ट होने की योजना बना रही है। इसके अलावा परवेज लैला के प्रेमी की वजह से भी खफा थे। दरअसल, लैला अपने प्रेमी वाफी खान से शादी करने की योजना बना रही थी, परवेज टाक को यह भी नागवार गुजरा। इतना ही नहीं, लैला खान के फिल्मी करियर में सफलता और अन्य पुरुषों के साथ मेल-जोल भी परवेज टाक को सहन नहीं होता था। इन सब कारणों से आग बबूला हो आखिरकार एक दिन परवेज टाक ने पूरे परिवार को मौत के घाट उतार दिया।

परवेज को मिली मौत की सजा

लैला और उनके परिवार की हत्या के तेरह साल बाद, शुक्रवार को मुंबई सत्र न्यायालय ने 30 वर्षीय लैला, उसकी 32 वर्षीय बड़ी बहन अजमीना, 25 वर्षीय जुड़वां भाई-बहन जारा और इमरान और 51 वर्षीय चचेरी बहन रेशमा और शेलिना की हत्या के लिए परवेज टाक को मौत की सजा सुनाई है।

परवेज टाक को मौत की सजा सुनाए जाने से न्याय के लिए एक लंबी कानूनी लड़ाई का अंत हुआ है। अदालत का फैसला अपराध की गंभीरता और “दुर्लभतम” श्रेणी के अंतर्गत आने वाले मामलों में कड़ी सजा की आवश्यकता पर जोर देता है। यह मामला घरेलू हिंसा के तहत बदले की भावना पर जोर देता है।

ये भी पढ़ें: प्यार में हुई पागल, करियर छोड़ घरवालों के खिलाफ जा, एक्ट्रेस ने रचाई शादी, 30 साल तक खाई पति की मार.. और अब

First published on: May 24, 2024 09:45 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.